टी-20 में पहली बार टीम इंडिया का कोई बल्लेबाज हुआ ऐसे आउट, विराट भी 2 बार हो चुके हैं ऐसे आउट

KL Rahul

टीम इंडिया के स्टाइलिश बल्लेबाज विराट कोहली टेस्ट और वनडे दोनों प्रारुप में एक-एक बार हिट विकेट आउट हो चुके हैं।

New Delhi, Mar 14 : टी-20 ट्राईएंगुलर सीरीज में टीम इंडिया ने अपने तीसरे मुकाबले में श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया, इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रहे भारतीय बल्लेबाज के एल राहुल बदकिस्मत रहे, वो हिट विकेट आउट हो गये। इसके साथ ही वो टी-20 क्रिकेट में इस तरह से आउट होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं। हालांकि इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली इस शर्मनाक तरीके से आउट हो चुके हैं।

विराट दो बार हो चुके हैं हिट विकेट
टीम इंडिया के स्टाइलिश बल्लेबाज विराट कोहली टेस्ट और वनडे दोनों प्रारुप में एक-एक बार हिट विकेट आउट हो चुके हैं। virat kohli 3टेस्ट में विराट नवंबर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ हिट विकेट हुए थे, राजकोट में खेले गये इस मुकाबले में उन्होने 40 रन बनाये थे। वहीं वनडे में भी इंग्लैंड के खिलाफ ही वो हिट विकेट हुए थे। सितंबर 2011 में कार्डिफ में उन्होने 107 रनों की शानदार पारी खेली थी, लेकिन हिट विकेट होकर वापस पवेलियन लौटे थे।

ऐसा रहा टीम इंडिया-श्रीलंका का मैच
मैच शुरु होने से पहले ही कोलंबो में रिमझिम बारिश हो रही थी, जिसकी वजह से मैच तय समय से 1 घंटे की देरी से शुरु हुआ, 20 ओवर का मैच 19-19 ओवर का कर दिया गया।Team India srilanka3 हालांकि जब मैच शुरु हुआ, तो फिर बारिश ने ज्यादा खलल नहीं डाला, लेकिन गेंदबाजों को अच्छी खासी परेशानी का सामना करना पड़ा, क्योंकि गेंद गीली हो जाने की वजह से उसे ग्रिप करना मुश्किल हो रहा था।

श्रीलंका की पहले बल्लेबाजी
टॉस जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा में मेजबान टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने 9 विकेट पर 152 रन बनाएं, हालांकि एक समय श्रीलंका की टीम बड़े स्कोर की तरफ बढ रही थी, srilankaलेकिन बाद के ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी की। जिसकी वजह से वो 152 तक ही सीमित रह गये। टीम इंडिया के लिये शार्दुल ठाकुर ने 4 विकेट हासिल किये।

टीम इंडिया की आसान जीत
153 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने आसान जीत हासिल की, हालांकि सलामी बल्लेबाजों के जल्दी पवेलियन लौट जाने से कुछ देर के लिये टीम इंडिया के माथे पर शिकन थी, लेकिन बाद के बल्लेबाजों ने स्थिति संभाल ली। Team India srilanka2जिसकी वजह से 17.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर टीम इंडिया ने 153 का लक्ष्य हासिल कर लिया। मनीष पांडे (नाबाद 42) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 39) ने टीम को जीत दिलाई।

रन के लिये जूझ रहे हैं रोहित शर्मा
दक्षिण अफ्रीका में शुरु हुए खराब दौर का अभी तक अंत नहीं हुआ है, श्रीलंका में भी बल्ले से रोहित का संघर्ष जारी है। rohit-sharma-mअभी तक खेले गये तीन मैचों में रोहित एक भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। हालांकि उन्हें मैच विनर कहा जाता है। उनके फैंस को उम्मीद है कि बाकी बचे मैचों में उनका बल्ला जरुर गरजेगा।

आराम कर रहे हैं विराट-धोनी समेत कुछ खिलाड़ी
श्रीलंका में खेले जा रहे टी-20 ट्राई सीरीज में बीसीसीआई ने कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है। इस दौरे पर कप्तान विराट कोहली, धोनी, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार नहीं गये हैं, Team India viratइन खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, इनकी जगह पर कुछ नये और उभरते हुए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। विराट की गैर-मौजूदगी में कप्तानी रोहित शर्मा संभाल रहे हैं।

आज बांग्लादेश से भिड़ंत
आज शाम सात बजे से टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच भिड़ंत होगा। आपको बता दें कि इससे पहले इस टूर्नामेंट में दोनों टीमें एक बार पहले भी भिड़ चुकी है, Team India srilanka1जिसमें रोहित शर्मा की टीम में बांग्लदेश की टीम को चित कर दिया था, हालांकि टी-20 अनिश्चतता का खेल है। भारत से हारने से बाद बांग्लादेश की टीम ने श्रीलंका को हराकर सबको हैरान कर दिया था।

फाइनल में टीम इंडिया का पहुंचना लगभग तय
आपको बता दें कि टीम इंडिया तीन में से 2 मैच जीतकर फाइनल में लगभग अपना स्थान तय कर चुकी है, आज अगर बांग्लादेश की टीम को भारतीय टीम हरा देती है, TEam India srilankaतो फिर उनका स्थान फाइनल हो जाएगा, लेकिन अगर बांग्लादेश की टीम जीत जाती है, तो फिर श्रीलंका के लिये उम्मीद जिंदा रह सकती है।