बॉलीवुड

अरबों की संपत्ति की मालकिन हैं जया बच्चन, लेकिन चलती हैं मामूली कार से

सबसे हैरानी की बात ये है कि बाकी अरबपतियों या फिर अरबपतियों की पत्नियों की तरह जया बच्चन के पास कोई कार कलेक्शन नहीं है।

New Delhi, Apr 09 : बॉलीवुड एक्ट्रेस और समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद जया बच्चन आज 70 साल की हो चुकी हैं। 9 अप्रैल 1948 को एमपी के जबलपुर में पैदा हुई एक्ट्रेस राज्यसभा की दूसरी सबसे अमीर सदस्य हैं। पिछले महीने ही उन्होने राज्यसभा चुनाव के लिये अपना नॉमिनेशन फाइल किया था, जिसमें अपनी संपत्ति अरबों में बताईआ थी, लेकिन क्या आपको पता है कि इस एफिट-डेविट के अनुसार जया बच्चन मामूली कार की मालकिन हैं।

इतनी है संपत्ति
राज्यसभा सांसद जया बच्चन द्वारा लिखित एफिडेविट के अनुसार उनके और महानायक अमिताभ बच्चन के पास कुल 10.01 अरब से ज्यादा की चल और अचल संपत्ति है। जिसमें बॉलीवुड की पूर्व एक्ट्रेस जया के नाम 1.98 अरब की, तो बॉलीवुड महानायक के नाम 8.03 अरब रुपये की संपत्ति है। इतना ही नहीं जया बच्चन के बेटे अभिषेक और बहू ऐश्वर्या भी करोड़पति हैं।

जया के पास नहीं है कार कलेक्शन
लेकिन सबसे हैरानी की बात ये है कि बाकी अरबपतियों या फिर अरबपतियों की पत्नियों की तरह जया बच्चन के पास कोई कार कलेक्शन नहीं है। इस एफिडेविट के अनुसार जया सिर्फ एक टाटा क्वालिस की मालकिन हैं, जो उन्होने साल 2004 में खरीदी थी। इस कार की कीमत उन्होने 8,85,612 रुपये बताई है। हालांकि उनके पति अमिताभ बच्चन के पास लग्जरी कारों का कलेक्शन है।

इससे पहले थी टोयोटा लक्सेस
आपको बता दें जया बच्चन तीसरी बार समाजवादी पार्टी के टिकट पर राज्यसभा पहुंची है, इससे पहले 17 मार्च 2012 को उन्होने राज्यसभा चुनाव के लिये नॉमिनेशन फाइल किया था। तब उन्होने अपने कार कलेक्शन में टोयोटा लक्सेस कार को दिखाया था, उन्होने उस कार की कीमत करीब 30 लाख रुपये बताया था, हालांकि इस बार के संपत्ति ब्यौरे में इस कार का कहीं जिक्र नहीं है।

15 साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू
जया बच्चन ने सिर्फ 15 साल की उम्र में ही बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया था, सबसे पहले उन्होने सत्यजित रे की बंगाली फिल्म महानगर में सपोर्टिग एक्ट्रेस का किरदार निभाया था, उसके बाद उन्होने एफटीआई से एक्टिंग का कोर्स किया, जिसमें उन्हें गोल्ड मेडल भी मिला था। एक्टिंग कोर्स के बाद तो ऐसा लग रहा था, जैसे उनकी एक्टिंग हुनर में जैसे पर ही लग गये थे।

इस फिल्म से अमिताभ के करीब आए
जया बच्चन का असली नाम जया भादुड़ी है, जया और महानायक की पहली मुलाकात फिल्म एक नजर के दौरान हुई थी, बताया जाता है कि इसी फिल्म के बाद जया और अमिताभ एक-दूसरे के प्रति आकर्षित होने लगे थे। फिर दोनों की दोस्ती हुई, पिता हरिवंश राय बच्चन के कहने के बाद अमिताभ ने साल 1973 में जया बच्चन के साथ सात फेरे ले लिये, दोनों के दो बच्चे ( एक बेटा, एक बेटी ) हैं।

बहुप्रतिभा संपन्न हैं एक्ट्रेस
बॉलीवुड एक्ट्रेस में सबसे खास बात ये है कि वो बहुप्रतिभाशाली हैं। वो शानदार एक्टिंग करती हैं, साथ ही अच्छी लेखिका भी हैं। इतना ही नहीं फिल्म वादा रहा में पूनम ढिल्लो और टीना मुनिम की आवाज भी जया बच्चन ने ही डब किया था, यानी आप कह सकते हैं कि एक्टिंग के अलावा वो अच्छी स्क्रिप्ट राइटर और वीओ आर्टिस्ट भी हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago