अरबों की संपत्ति की मालकिन हैं जया बच्चन, लेकिन चलती हैं मामूली कार से

Jaya Bachchan1

सबसे हैरानी की बात ये है कि बाकी अरबपतियों या फिर अरबपतियों की पत्नियों की तरह जया बच्चन के पास कोई कार कलेक्शन नहीं है।

New Delhi, Apr 09 : बॉलीवुड एक्ट्रेस और समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद जया बच्चन आज 70 साल की हो चुकी हैं। 9 अप्रैल 1948 को एमपी के जबलपुर में पैदा हुई एक्ट्रेस राज्यसभा की दूसरी सबसे अमीर सदस्य हैं। पिछले महीने ही उन्होने राज्यसभा चुनाव के लिये अपना नॉमिनेशन फाइल किया था, जिसमें अपनी संपत्ति अरबों में बताईआ थी, लेकिन क्या आपको पता है कि इस एफिट-डेविट के अनुसार जया बच्चन मामूली कार की मालकिन हैं।

इतनी है संपत्ति
राज्यसभा सांसद जया बच्चन द्वारा लिखित एफिडेविट के अनुसार उनके और महानायक अमिताभ बच्चन के पास कुल 10.01 अरब से ज्यादा की चल और अचल संपत्ति है। Jaya Bachchan14जिसमें बॉलीवुड की पूर्व एक्ट्रेस जया के नाम 1.98 अरब की, तो बॉलीवुड महानायक के नाम 8.03 अरब रुपये की संपत्ति है। इतना ही नहीं जया बच्चन के बेटे अभिषेक और बहू ऐश्वर्या भी करोड़पति हैं।

जया के पास नहीं है कार कलेक्शन
लेकिन सबसे हैरानी की बात ये है कि बाकी अरबपतियों या फिर अरबपतियों की पत्नियों की तरह जया बच्चन के पास कोई कार कलेक्शन नहीं है। Jaya Bachchan11इस एफिडेविट के अनुसार जया सिर्फ एक टाटा क्वालिस की मालकिन हैं, जो उन्होने साल 2004 में खरीदी थी। इस कार की कीमत उन्होने 8,85,612 रुपये बताई है। हालांकि उनके पति अमिताभ बच्चन के पास लग्जरी कारों का कलेक्शन है।

इससे पहले थी टोयोटा लक्सेस
आपको बता दें जया बच्चन तीसरी बार समाजवादी पार्टी के टिकट पर राज्यसभा पहुंची है, इससे पहले 17 मार्च 2012 को उन्होने राज्यसभा चुनाव के लिये नॉमिनेशन फाइल किया था। Jaya Bachchan13तब उन्होने अपने कार कलेक्शन में टोयोटा लक्सेस कार को दिखाया था, उन्होने उस कार की कीमत करीब 30 लाख रुपये बताया था, हालांकि इस बार के संपत्ति ब्यौरे में इस कार का कहीं जिक्र नहीं है।

15 साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू
जया बच्चन ने सिर्फ 15 साल की उम्र में ही बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया था, सबसे पहले उन्होने सत्यजित रे की बंगाली फिल्म महानगर में सपोर्टिग एक्ट्रेस का किरदार निभाया था, jaya-bachchanउसके बाद उन्होने एफटीआई से एक्टिंग का कोर्स किया, जिसमें उन्हें गोल्ड मेडल भी मिला था। एक्टिंग कोर्स के बाद तो ऐसा लग रहा था, जैसे उनकी एक्टिंग हुनर में जैसे पर ही लग गये थे।

इस फिल्म से अमिताभ के करीब आए
जया बच्चन का असली नाम जया भादुड़ी है, जया और महानायक की पहली मुलाकात फिल्म एक नजर के दौरान हुई थी, बताया जाता है कि Jaya Amitabhइसी फिल्म के बाद जया और अमिताभ एक-दूसरे के प्रति आकर्षित होने लगे थे। फिर दोनों की दोस्ती हुई, पिता हरिवंश राय बच्चन के कहने के बाद अमिताभ ने साल 1973 में जया बच्चन के साथ सात फेरे ले लिये, दोनों के दो बच्चे ( एक बेटा, एक बेटी ) हैं।

बहुप्रतिभा संपन्न हैं एक्ट्रेस
बॉलीवुड एक्ट्रेस में सबसे खास बात ये है कि वो बहुप्रतिभाशाली हैं। वो शानदार एक्टिंग करती हैं, साथ ही अच्छी लेखिका भी हैं। Jaya Bachchanइतना ही नहीं फिल्म वादा रहा में पूनम ढिल्लो और टीना मुनिम की आवाज भी जया बच्चन ने ही डब किया था, यानी आप कह सकते हैं कि एक्टिंग के अलावा वो अच्छी स्क्रिप्ट राइटर और वीओ आर्टिस्ट भी हैं।