महज इतने करोड़ में बनी है ‘कश्‍मीर फाइल्‍स’, फिल्‍म की बंपर कमाई ने तोड़े रिकॉर्ड

The kashmir files1

कश्मीर फाइल्स की बंपर कमाई सुनकर इंडस्‍ट्री के दिग्‍गजों के होश उड़ गए हैं । इस फिल्‍म ने रिलीज के एक हफ्ते बाद भी जबरदसत कमाई का रिकॉर्ड अपने नाम किया है ।

New Delhi, Mar 19: ‘द कश्मीर फाइल्स’ का बड़ा असर दर्शकों पर देखने को मिल रहा है, फिल्‍म पसंद की जा रही है और इसकी माउथ पब्लिसिटी इतनी जबरदस्‍त है कि रिलीज के एक हफ्ते बाद भी शो हाउसफुल हो रहा है । फिल्‍म की रिलीज के बाद से हर दिन कमाई में कुछ और करोड़ बस जुड़ते ही जा रहे हैं । फिल्‍म जिस विषय पर बनी है उसे लेकर बवाल की संभावना तो पहले से ही जताई जा रही थी, लेकिन दर्शकों का इतना प्‍यार भी मिलेगा ये अंदाजा लगाना मुश्किल था ।

100 करोड़ की कमाई पूरी की
अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्‍लवी जोशी जैसे उम्‍दा कलाकारों से सजी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ का जादू अभी भी बॉक्स ऑफिस पर जारी है । फिल्म ने अपनी रिलीज के पहले हफ्ते में ही दुनियाभर में 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया । भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 8 दिनों में फिल्म ने इस आंकड़े को पाया है । कश्मीरी पंडितों के पलायन और उनपर हुए अत्याचार की सच्‍च्‍ी कहानी को पर्दे पर डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने उतारा है । फिल्‍म को लेकर कई विवाद भी उन्‍हें झेलने पड़े लेकिन अब मिल रहा दर्शकों का प्‍यार हर विवाद पर भारी पड़ रहा है ।

फिल्‍म का बजट
आपको जानकर हैरानी होगी कि ये फिल्‍म सिर्फ 12 करोड़ के छोटे से बजट में बनकर तैयार हुई है, कई रिपोर्ट में ये आंकड़ा 15 करोड़ भी बताया जा रहा है । बहरहाल ये फिल्म 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी । फिल्म ने पहले दिन 3.55 करोड़ रुपये का बिजनेस किया, इसके बाद दूसरे दिन ये रकम डबल से ऊपर चली गई । तीसरे दिन ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने बॉक्स ऑफिस पर 15.10 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

होली के दिन बम्पर कलेक्शन
फिल्‍म ने चौथे दिन, 15.05 करोड़ रुपये, पांचवे दिन 18 करोड़ रुपये, छठे दिन 19.05 करोड़ रुपये और सांतवे दिन लगभग 18.05 करोड़ रुपये बिजनेस इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर किया । होली के दिन भी ‘द कश्मीर फाइल्स’ के अचछे कलेक्‍शन की उम्‍मीद की जा रही है । यानी फिल्म ने आठ दिनों में 116 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर लिया है । हालांकि, ये भी माना जा रहा है कि दूसरे हफ्ते में ये फिल्म 125 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर सकती है । ऐसा इसलिए भी क्‍योंकि अब ‘द कश्मीर फाइल्स’ की स्क्रीन्स में भी इजाफा हो गया है । पहले दिन जहां यह फिल्म महज 630+ स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी, अब दूसरे हफ्ते में स्क्रीन्स के नंबर बढ़कर 4000 हो गए हैं।