बॉलीवुड

प्रभुदेवा के लिये इस एक्ट्रेस ने बदला अपना धर्म, दूसरी शादी के चक्कर में दिवालिया होने वाले थे कोरियोग्राफर

साल 2012 में एक्ट्रेस नयनतारा ने कहा कि वो अब प्रभुदेवा से सारे रिश्ते खत्म कर चुकी हैं, फिलहाल वो साउथ फिल्मों के डायरेक्टर विग्नेश शिवन को डेट कर रही हैं।

New Delhi, Apr 03 : इंडिया के माइकल जैक्सन कहे जाने वाले सुपर डांसर और कोरियोग्राफर प्रभुदेवा आज 45 साल के हो गये। मैसूर में पैदा हुए बॉलीवुड एक्टर की परवरिश चेन्नई में हुई है, उन्हें डांस विरासत में मिला है, उनके पिता मुगुर सुंदर साउथ फिल्मों में कोरियोग्राफर थे, बचपन से ही डांस के शौकीन प्रभुदेवा ने 14 साल की उम्र में ही डांस करना शुरु कर दिया था। वैसे कोरियोग्राफी से अलग सुपर डांसर का नाम एक्ट्रेस नयनतारा से अफेयर को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहा था।

ईसाई थी नयनतारा
एक्ट्रेस नयनतारा मूल रुप से ईसाई थीं, उनका जन्म बेंगलुरु के एक कट्टर ईसाई परिवार में हुआ था, बचपन में उनके घर वालों ने उनका नाम डायना मरियम कुरियन रखा था। हालांकि बॉलीवुड एक्टर से शादी के लिये उन्होने अपना धर्म बदल लिया। इसके बावजूद नयनतारा और प्रभुदेवा की शादी नहीं हो पाई।

कई शहरों में बीता बचपन
नयनतारा के पिता कुरियन कोदियात्तु एयरफोर्स में थे, जबकि उनकी मां ओमाना कुरियन हाउसवाइफ हैं। उनके पिता एयरफोर्स में थे, जिसकी वजह से वो कई शहरों में रही हैं, नयनतारा का बचपन देश के कई शहरों जैसे चेन्नई, जामनगर (गुजरात), थिरुवला और दिल्ली में बीता है।

2008 में नयनतारा-प्रभुदेवा ने शुरु की डेटिंग
रिपोर्ट्स के अनुसार एक्ट्रेस नयनतारा ने साल 2008 में प्रभुदेवा को डेट करना शुरु किया, जिसके बाद 2010 में कोरियोग्राफर की पत्नी ने फैमिली कोर्ट में याचिका लगाई की, उनके पति एक्ट्रेस के साथ लिव-इन में रह रहे हैं। इसके साथ ही प्रभुदेवा की पत्नी लतका ने धमकी भी दी थी, अगर उन्होने एक्ट्रेस से शादी की, तो वो भूख हड़ताल करेंगी, इसके साथ ही कई महिला संगठनों ने भी एक्ट्रेस पर तमिल कल्चर को बदनाम करने का आरोप लगाया और उनका पुतला फूंका।

2011 में लिया तलाक
एक्ट्रेस से अफेयर के बाद कोरियोग्राफर ने अपनी पत्नी लता से अलग होने का फैसला किया। दोनों ने 16 साल बाद शादी तोड़ लिया। प्रभुदेवा ने जुलाई 2011 में पत्नी लता को तलाक दे दिया। हालांकि कुछ महीने बाद साल 2012 में एक्ट्रेस नयनतारा ने कहा कि वो अब प्रभुदेवा से सारे रिश्ते खत्म कर चुकी हैं, फिलहाल वो साउथ फिल्मों के डायरेक्टर विग्नेश शिवन को डेट कर रही हैं।

दिवालिया होने की कगार पर पहुंच गये थे प्रभुदेवा
पत्नी लता से तलाक होने के बाद प्रभुदेवा दिवालिया होने की कगार पर पहुंच गये थे, उन्हें अपनी पत्नी को बतौर गुजारा भत्ता 10 लाख रुपये देने पड़े थे, इसके साथ ही संपत्ति में भी हिस्सा देना पड़ा था। जिसकी 20-25 करोड़ रुपये कीमत थी। इसके साथ ही दो कारें और अन्य चीजें भी उन्होने लता को दी। इतना सबकुछ देने के बाद बॉलीवुड कोरियोग्राफर की आर्थिक स्थिति खराब हो गई थी।

साल 1995 में शादी
आपको बता दें कि प्रभुदेवा और लता की शादी साल 1995 में हुई थी, दोनों के तीन बेटे थे, लेकिन एक बेटे की मौत साल 2008 में कैंसर से हो गई थी। दोनों बेटे पत्नी लता के साथ ही रहते हैं, हालांकि बीच-बीच में प्रभुदेवा भी अपने बच्चों से मिलते रहते हैं, दोनों फिलहाल पढाई कर रहे हैं।

माइकल जैक्सन से प्रभावित
बॉलीवुड कोरियोग्राफर को कई तरह के डांसिंग स्टाइल में महारत हासिल हैं, वो देश के सबसे अच्छे डांसर में गिने जाते हैं। मालूम हो कि प्रभुदेवा ने धर्मराज और उडिपि लक्ष्मीनायारण से भरतनाट्यम की शिक्षा हासिल की है। वो पहले क्लासिकल डांसर थे। लेकिन जब उन्होने माइकल जैक्सन को एलबम में डांस करते देखा, तो दंग रह गये। तब से ही वो माइकल जैक्सन के फैन हैं।

पिता ने भी डांस सीखने में की मदद
बचपन से ही कोरियोग्राफर की पढाई में कोई खास रुचि नहीं थी, इसलिये उन्होने अपना पूरा ध्यान डांस पर लगाया, इस काम में उनके पिता ने उनका भरपूर साथ दिया, फिल्म हमसे है मुकाबला ने डांसर को भारत का माइकल जैक्सन बना दिया। इस फिल्म के गाने मुक्काला मुकाबला में उनकी शानदार डांसिंग को आज भी लोग याद करते हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago