प्रियंका गांधी से शर्लिन चोपड़ा का सवाल- कॉलेज में बिकिनी पहनने की अनुमति है?

priyanka sherlyn

कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद पर प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट कर अपना गुस्‍सा जाहिर किया था । हालांकि कांग्रेस महासचिव का ये ट्वीट उन्‍हें ही भारी पड़ गया ।

New Delhi, Feb 10: कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद को लेकर राजनीति चरम पर है । स्‍कूल के नियम से शुरू हुई ये आम सी बात राज्‍य में हिंसक संग्राम का कारण बन गई है । मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर अपना गुस्सा जाहिर किया, बुधवार को उन्होंने लिखा- “महिलाओं को अपने हिसाब से कपड़े पहनने का हक है, जो कि उनको संविधान से मिला है । फिर चाहे वह बिकिनी हो, घूंघट हो, जीन्स हो या फिर हिजाब । यह महिला का अधिकार है, वह जो पहनना चाहे पहन सकती है । महिलाओं को परेशान करना बंद करो।”

शर्लिन चोपड़ा ने पूछा सवाल
प्रियंका गांधी के इस बयान पर अब एक्ट्रेस शर्लिनpriyanka sherlyn चोपड़ा ने कुछ सवाल खड़े किए हैं । शर्लिन ने प्रियंका गांधी के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए लिखा है, “मिसेस वाड्रा. भारतीय संविधान की आपकी समझ के अनुसार, क्या लड़कियों को एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन में बिकिनी पहनने की अनुमति है? अगर हां, तो किस तरह की? माइक्रो-बिकिनी या सी-थ्रू (हल्के कपड़े की बनी) बिकिनी? मेरे पास ढेर सारी हैं और मुझे खुशी होगी इन्हें डोनेट करने में, अगर वह चाहती होंगी तो।”

हिजाब पर रोक
दरअसल, कर्नाटक के स्कूलों में हिजाब पर रोक के आदेश के बाद बवाल मचा हुआ है । यहां कई जिलों के स्कूलों और कॉलेजों में छात्रों के समूह आमने-सामने हो गए हैं । कुछ जगहों पर हिंसक झड़पें भी हुई हैं । मुस्लिम छात्राएं जहां हिजाब पर रोक का विरोध कर रही हैं तो वहीं कई हिंदू छात्र-छात्राएं भगवा गमछा और दुपट्टा डालकर कैंपस में नारेबाजी कर रहे हैं । बिगड़ते हालातों को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने 3 दिनों के लिए स्कूल कॉलेज बंद कर दिए हैं।

ऋचा अनिरुद्ध का ट्वीट
चर्चित टीवी एंकर ऋचा अनिरुद्ध ने इस पर ट्वीट पर अपनी बात रखी है, उन्होने लिखा है प्रियंका गांधी जी, कोई एक लड़की बताओ, जो बिकिनी, घूंघट या सिर्फ अकेली जींस में स्कूल जाती है, कृपया तथ्यों पर बात करें, मुद्दा स्कूल यूनिफॉर्म का है, और कुछ नहीं, भारतीय महिलाओं की पीढियों ने एक प्रतिगामी पर्दा व्यवस्था से छुटकारा पाने के लिये संघर्ष किया है, आप इसे वापस चाहते हैं और भारत को ईराना बनाना चाहते हैं।

रुबिका लियायत का ट्वीट
वही एबीपी न्यूज की एंकर रुबिका लियाकत ने लिखा मैं हैरान हूँ इनके डबल स्टैंडर्ड से..औरतों के हक़ की डफली बजाने का ढोंग करने वाली ये सारी ख़ालाएँ अपने पर्दे, हिजाब, बुर्का दुपट्टा सब पीछे छोड़ चुकी और आज लड़कियों को आगे लाने के बजाए पीछे ढकेल रही हैं..solidarity स्वाँग रच रही है ताकि इनका एजेंडा चलता रहे. कुछ देर बाद उन्होने दूसरा ट्वीट किया, जिसमें उन्होने लिखा डियर प्रियंका जी, आप तो लड़कियों को लड़ना सिखा रही थीं… आपसे ये उम्मीद नहीं थी… स्कूल में न बिकिनी चलेगी न घूँघट न ही हिजाब… चलेगा…