बॉलीवुड

तमन्ना भाटिया : बॉलीवुड में सुपरस्टार के साथ भी रही फ्लॉप, तो टॉलीवुड में दी सुपरहिट फिल्में

साल 2013 में तमन्ना भाटिया ने साजिद खान के निर्देशन में बनी फिल्म हिम्मतवाला से कमबैक किया, इस फिल्म में उनके अपोजिट बॉलीवुड स्टार अजय देवगन थे।

New Delhi, Dec 23 : बाहुबली द बिगिनिंग में बाहुबली के साथ कंधे से कंदा मिलाकर लड़ने वाली अवंतिका का रोल तमन्ना भाटिया ने निभाया था, खूबसूरत एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया की अदाकारी और खूबसूरती ने हजारों-लाखों लोगों को इंप्रेस किया है, लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि तमन्ना भाटिया का हिन्दी सिनेमा के साथ पुराना नाता है, लेकिन आजतक उन्होने एक भी हिट हिंदी फिल्म में काम नहीं किया है।

बाहुबली ने दिलाई शोहरत
बाहुबली ने तमन्ना भाटिया को देशभर में पहचान और शोहरत तो दिलवाई, लेकिन इससे उनकी फिल्नों को दर्शक नहीं मिले। बाहुबली- द कन्क्लूजन रिलीज होकर बॉक्सऑफिस पर कामयाबी के नये कीर्तिमान बना चुकी है, पहले पार्ट के मुकाबले दूसरे पार्ट में तमन्ना भाटिया की मौजूदगी काफी कम थी, जबकि इस फिल्म की दूसरी लीडिंग एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी ज्यादा नजर आई।

28 साल की हो गई बॉलीवुड एक्ट्रेस
बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया ने इसी सप्ताह 21 दिसंबर को अपना 28वां जन्मदिन मनाया, आज उनके बारे में आपको कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं, दरअसल बॉलीवुड में काम करने के बावजूद फैन्स उन्हें दक्षिण भारत की एक्ट्रेस समझते हैं, जबकि ऐसा नहीं है, उन्होने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्म से की थी।

बॉलीवुड में फिल्में फ्लॉप
तमन्ना ने साल 2005 से चांद से रोशन चेहरा फिल्म से अपना डेब्यू किया था, लेकिन ये फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप रही थी, इसके बाद एक्ट्रेस ने साउथ इंडिया की ट्रेन पकड़ ली, जहां उनकी हर तमन्ना पूरी होने लगी, साउथ फिल्म इंडस्ट्री को उन्होने कई हिट फिल्में दी। वहां के करीब सभी सुपरस्टार्स के साथ उन्होने स्क्रीन शेयर किया, साउथ फिल्मों में नाम कमाने के बाद वो एक बार फिर से बॉलीवुड लौटी।

अजय देवगन के साथ किया कमबैक
साल 2013 में तमन्ना भाटिया ने साजिद खान के निर्देशन में बनी फिल्म हिम्मतवाला से कमबैक किया, इस फिल्म में उनके अपोजिट बॉलीवुड स्टार अजय देवगन थे। तब साजिद ने मीडिया से बताया था कि एक्ट्रेस उनकी फिल्म के जरिये हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू कर रही है, तब इस बात को छिपा लिया गया था कि वो पहले भी हिंदी फिल्म में अपनी किस्मत आजमा चुकी है। हालांकि हिम्मतवाला भी बॉक्सऑफिस पर कुछ खास नहीं कर सकी।

बॉलीवुड में कुछ खास नहीं कर सकी
हिम्मतवाला के बाद तमन्ना भाटिया ने साजिद खान की अगली फिल्म हमशकल्स में फीमेल लीड रोल में नजर आई, ये फिल्म साल 2014 में रिलीज हुई थी, हालांकि ये फिल्म भी फ्लॉप रही, फिर 2014 में ही एक्ट्रेस ने अक्षय कुमार के साथ एंटरटेनमेंट में दिखाई दी, हालांकि ये फिल्म औसत रही, फिल्म को बनाने में जितनी लागत लगाई गई थी, फिल्म ने उतनी कमाई कर ली।

2015 रहा लकी
फिर अगले साल 2015 में उन्होने बाहुबली द बिगिनिंग की, कहने को तो ये फिल्म तमिल और तेलुगु भाषा के दर्शकों के लिये बनाई गई थी, लेकिन इस फिल्म के हिंदी डब वर्जन ने देशभर में धूम मचा दी, अगर तकनीकी रुप से देखेंगे, तो तमन्ना की ये फिल्म भी हिंदी भाषा की नहीं थी, लेकिन साल 2015 उनके लिये लकी रहा, जिससे उन्होने शोहरत हासिल की।

सोनू सूद और प्रभु देवा के साथ फिल्म
पिछले साल 2016 में तमन्ना ने सोनू सूद और प्रभु देवा के साथ तूतक तूतिया तूतिया में बतौर फीमेल लीड एक्ट्रेस दिखाई दी, लेकिन ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली, बहरहाल बॉलीवुड में फ्लॉप होने के बावजूद साउथ फिल्मों में उनका करियर हिट है, इस समय वो कंगना रनौत की फिल्म क्वीन के तेलुगु रीमेक में काम कर रही हैं।

विराट कोहली के साथ भी जोड़ा जा चुका है नाम
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इसी महीने अनुष्का शर्मा के साथ शादी की है, लेकिन अनुष्का से पहले विराट तमन्ना को भी डेट कर चुके हैं, दरअसल साल 2012 में एक मोबाइल के विज्ञापन के सिलसिले में विराट और तमन्ना मिले थे, जिसके बाद दोनों को कई मौकों पर एक साथ स्पॉट किया गया था, हालांकि कुछ दिनों बाद ही दोनों का ब्रेकअप भी हो गया था।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago