दिलचस्प

आईपीएल- गौतम गंभीर के दिल में है केकेआर, लेकिन खेलना चाहते हैं इस टीम से

पिछले कुछ दिनों से मीडिया में ये खबरें चल रही थी कि नये सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स गौतम गंभीर को रिटेन नहीं करेगी।

New Delhi, Dec 23 : मौजूदा रणजी सीजन में दिल्ली के लिये शानदार बल्लेबाजी करने वाले गौतम गंभीर ने टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी है, टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज का मानना है कि क्रिकेट के मैदान पर उनका काम रन बनाना है, वो अपना काम पूरी ईमानदारी से कर रहे हैं, यही एक काम है जो मैं कर सकता हूं, बाकी किसी और चीज पर मेरा कोई नियंत्रण नहीं है। जिस दिन बल्ले से रन निकलने बंद हो जाएंगे, मैं संन्यास लेने पर विचार करुंगा।

आईपीएल में किस टीम से खेलेंगे
आईपीएल के नये सीजन को लेकर गौतम गंभीर ने खुलकर बात की, उनसे जब सवाल पूछा गया कि क्या वो नये सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स की कमान संभाल सकते हैं, तो इस पर उन्होने कहा कि दिल्ली मेरा होमटाउन हैं, जबकि कोलकाता मेरे दिल के बहुत करीब है, अगले कुछ दिनों में सब साफ हो जाएगा, कि किस टीम के लिये खेलूंगा।

केकेआर की कप्तानी छोड़ेंगे गंभीर ?
दरअसल पिछले कुछ दिनों से मीडिया में ये खबरें चल रही थी कि नये सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स गौतम गंभीर को रिटेन नहीं करेगी, ऐसे में वो एक बार फिर से अपने होम टाउन दिल्ली की टीम के साथ जुड़ जाएंगे और आईपीएल-11 में दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी करते दिखेंगे।

केकेआर को बनाया 2 बार चैंपियन
गौतम गंभीर साल 2011 में शाहरुख खान की टीम केकेआर के साथ जुड़े थे, उनकी कप्तानी में टीम दो बार साल 2012 और 2014 में चैंपियन बनी, हालांकि टीम प्रबंधन से जुड़े सूत्रों का दावा है कि इस बार केकेआर किसी नये कप्तान को मौका दे सकता है, इसके साथ ही टीम में भी नये और युवा खिलाड़ियों को ज्यादा तरजीह दी जाएगी।

अगले महीने ऑक्शन
आपको बता दें कि आईपीएल 11 के लिये अगले महीने 27 और 28 जनवरी को ऑक्शन रखा गया है, हर टीम अपने चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है, जिसमें दो खिलाड़ी को वो सीधे रिटेन कर लेंगे, बल्कि बाकी दो खिलाड़ियों के लिये राइट टू मैच का इस्तेमाल कर सकते हैं।

टीम इंडिया से बाहर हैं गंभीर
36 वर्षीय गौतम गंभीर इन दिनों टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, वो टीम में वापसी के लिये लगातार संघर्ष कर रहे हैं, इस रणजी सीजन में उन्होने दो शतक और दो अर्धशतक जड़ कर अपनी फॉर्म बता दी है, हालांकि क्रिकेट एक्सपर्ट्स का कहना है कि फिलहाल टीम में सलामी बल्लेबाज की जगह खाली नहीं है, इस वजह से शायद ही गंभीर की टीम में वापसी हो पाए, लेकिन उन्हें अफ्रीका दौरे के लिये तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम के साथ जोड़ना चाहिये था।

वापसी की उम्मीद कम
गौतम गंभीर की टीम में वापसी की उम्मीद कम ही दिख रही है, क्योंकि विराट की टीम में वो फिट नहीं बैठते हैं, एक तो उनकी उम्र करीब 36 साल हो चुकी है, दूसरी क्रिकेट के तीनों प्रारुपों में सलामी बल्लेबाज की जगह खाली नहीं है, ऐसे में हाल-फिलहाल तो गंभीर की वापसी मुश्किल ही लग रही है।

पिछले साल मिला था मौका
पिछले साल 2016 में गौतम गंभीर को टेस्ट मैचों में मौका दिया गया था, लेकिन वो मिले मौके का कोई खास फायदा नहीं उठा पाए, और एक बार फिर से टीम से बाहर हो गये, आपको बता दें कि गंभीर ने दोनों विश्वकप (2007 और 2011) के फाइनल मैच में बेहतरीन पारी खेली थी, जिसकी वजह से टीम इंडिया विश्वकप विजेता टीम बन सकी थी।

दिल्ली को पहुंचाया फाइनल में
गौतम गंभीर के शानदार बल्लेबाजी की वजह से दिल्ली की टीम ने रणजी के इस सीजन में बेहतरीन खेल दिखाया है, रणजी ट्रॉफी के फाइनल में दिल्ली की मुकाबला विदर्भ से होगा, आपको बता दें कि दस साल बाद दिल्ली की टीम रणजी ट्रॉफी फाइनल में पहुंची है। सेमीफाइनल मुकाबले में गंभीर की टीम ने बंगाल को पारी से हराया था।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago