तमन्ना भाटिया : बॉलीवुड में सुपरस्टार के साथ भी रही फ्लॉप, तो टॉलीवुड में दी सुपरहिट फिल्में

tamanna bhatia

साल 2013 में तमन्ना भाटिया ने साजिद खान के निर्देशन में बनी फिल्म हिम्मतवाला से कमबैक किया, इस फिल्म में उनके अपोजिट बॉलीवुड स्टार अजय देवगन थे।

New Delhi, Dec 23 : बाहुबली द बिगिनिंग में बाहुबली के साथ कंधे से कंदा मिलाकर लड़ने वाली अवंतिका का रोल तमन्ना भाटिया ने निभाया था, खूबसूरत एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया की अदाकारी और खूबसूरती ने हजारों-लाखों लोगों को इंप्रेस किया है, लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि तमन्ना भाटिया का हिन्दी सिनेमा के साथ पुराना नाता है, लेकिन आजतक उन्होने एक भी हिट हिंदी फिल्म में काम नहीं किया है।

बाहुबली ने दिलाई शोहरत
बाहुबली ने तमन्ना भाटिया को देशभर में पहचान और शोहरत तो दिलवाई, लेकिन इससे उनकी फिल्नों को दर्शक नहीं मिले। Tamannaah-Bhatia3बाहुबली- द कन्क्लूजन रिलीज होकर बॉक्सऑफिस पर कामयाबी के नये कीर्तिमान बना चुकी है, पहले पार्ट के मुकाबले दूसरे पार्ट में तमन्ना भाटिया की मौजूदगी काफी कम थी, जबकि इस फिल्म की दूसरी लीडिंग एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी ज्यादा नजर आई।

28 साल की हो गई बॉलीवुड एक्ट्रेस
बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया ने इसी सप्ताह 21 दिसंबर को अपना 28वां जन्मदिन मनाया, आज उनके बारे में आपको कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं, tamanna bhatia1दरअसल बॉलीवुड में काम करने के बावजूद फैन्स उन्हें दक्षिण भारत की एक्ट्रेस समझते हैं, जबकि ऐसा नहीं है, उन्होने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्म से की थी।

बॉलीवुड में फिल्में फ्लॉप
तमन्ना ने साल 2005 से चांद से रोशन चेहरा फिल्म से अपना डेब्यू किया था, लेकिन ये फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप रही थी, tamanna bhatia4इसके बाद एक्ट्रेस ने साउथ इंडिया की ट्रेन पकड़ ली, जहां उनकी हर तमन्ना पूरी होने लगी, साउथ फिल्म इंडस्ट्री को उन्होने कई हिट फिल्में दी। वहां के करीब सभी सुपरस्टार्स के साथ उन्होने स्क्रीन शेयर किया, साउथ फिल्मों में नाम कमाने के बाद वो एक बार फिर से बॉलीवुड लौटी।

अजय देवगन के साथ किया कमबैक
साल 2013 में तमन्ना भाटिया ने साजिद खान के निर्देशन में बनी फिल्म हिम्मतवाला से कमबैक किया, इस फिल्म में उनके अपोजिट बॉलीवुड स्टार अजय देवगन थे। tamanna bhatia2तब साजिद ने मीडिया से बताया था कि एक्ट्रेस उनकी फिल्म के जरिये हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू कर रही है, तब इस बात को छिपा लिया गया था कि वो पहले भी हिंदी फिल्म में अपनी किस्मत आजमा चुकी है। हालांकि हिम्मतवाला भी बॉक्सऑफिस पर कुछ खास नहीं कर सकी।

बॉलीवुड में कुछ खास नहीं कर सकी
हिम्मतवाला के बाद तमन्ना भाटिया ने साजिद खान की अगली फिल्म हमशकल्स में फीमेल लीड रोल में नजर आई, ये फिल्म साल 2014 में रिलीज हुई थी, tamanna bhatia3हालांकि ये फिल्म भी फ्लॉप रही, फिर 2014 में ही एक्ट्रेस ने अक्षय कुमार के साथ एंटरटेनमेंट में दिखाई दी, हालांकि ये फिल्म औसत रही, फिल्म को बनाने में जितनी लागत लगाई गई थी, फिल्म ने उतनी कमाई कर ली।

2015 रहा लकी
फिर अगले साल 2015 में उन्होने बाहुबली द बिगिनिंग की, कहने को तो ये फिल्म तमिल और तेलुगु भाषा के दर्शकों के लिये बनाई गई थी, tamanna bhatia5लेकिन इस फिल्म के हिंदी डब वर्जन ने देशभर में धूम मचा दी, अगर तकनीकी रुप से देखेंगे, तो तमन्ना की ये फिल्म भी हिंदी भाषा की नहीं थी, लेकिन साल 2015 उनके लिये लकी रहा, जिससे उन्होने शोहरत हासिल की।

सोनू सूद और प्रभु देवा के साथ फिल्म
पिछले साल 2016 में तमन्ना ने सोनू सूद और प्रभु देवा के साथ तूतक तूतिया तूतिया में बतौर फीमेल लीड एक्ट्रेस दिखाई दी, tutakलेकिन ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली, बहरहाल बॉलीवुड में फ्लॉप होने के बावजूद साउथ फिल्मों में उनका करियर हिट है, इस समय वो कंगना रनौत की फिल्म क्वीन के तेलुगु रीमेक में काम कर रही हैं।

विराट कोहली के साथ भी जोड़ा जा चुका है नाम
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इसी महीने अनुष्का शर्मा के साथ शादी की है, लेकिन अनुष्का से पहले विराट तमन्ना को भी डेट कर चुके हैं, Virat Tamannaदरअसल साल 2012 में एक मोबाइल के विज्ञापन के सिलसिले में विराट और तमन्ना मिले थे, जिसके बाद दोनों को कई मौकों पर एक साथ स्पॉट किया गया था, हालांकि कुछ दिनों बाद ही दोनों का ब्रेकअप भी हो गया था।