स्वास्थ्य

यह है शिल्‍पा शिंदे की खूबसूरती का राज, बिना मेकअप आप भी लगेंगी ब्‍यूटीफुल

बिग बॉस विनर शिल्‍पा शिंदे बेहद खूबसूरत हैं, वो मेकअप में हों या बिना मेकअप के सुंदर ही लगती हैं । जानते हैं शिल्‍पा अपनी इस सुंदरता के लिए क्‍या करती हैं ?

New Delhi, Jan 21 : बिग बॉस 11 की विनर शिल्‍पा शिंदे इस सीजन की सबसे पॉपुपलर कंटेस्‍टेंट रहीं । उन्‍होने अपने आप को घर के अंदर रियल रखा, एक्‍ट्रेसेज की तरह बहुत नखरे नहीं दिखाए, ना फैंसी कपड़े ओर ना ही दिन भर मेकअप के पीछे खुद को छिपाया । शिल्‍पा जैसी थीं वैसी ही घर के अंदर भी दिखीं । उनकी खूबसूरती उनकी पर्सनैलिटी में चार चांद लगाती है । 40 की उम्र में भी शिल्‍पा शिंदे बिना मेकअप के भी खूबसूरत नजर आती हैं । कया आप जानते हैं शिल्‍पा इसके अंगूरी भाभी के किरदार से फेमस हुईं शिल्पा शिंदे ने ‘बिग बॉस’ की विनर बन गई हैं। न सिर्फ घरवाले बल्कि दर्शक भी शिल्पा को बहुत पसंद करते हैं। 40 की उम्र में भी शिल्‍पा शिंदे बिना मेकअप के बहुत खूबसूरत नजर आती है।

सलमान खान भी हैं फैन
शिल्‍पा शिंदे की खूबसूरती की तारीफ उनके दर्शक और उनके फैन्‍स ही नहीं करते बल्कि बॉलीवुड के दबंग सलमान खान भी शिल्‍पा की कई बार तारीफ कर चुके हैं । बिग बॉस होस्‍ट करते हुए भी सलमान कई बार कह चुके हैं कि वो शिल्‍पा के फैन हैं ।  अब शिल्‍पा की फेनलिस्‍ट में जब खुद सलमान भी जुड़ गए हैं तो ये जानना और भी जरूरी है कि आखिर उनकी इस खूबसूरती का राज क्‍या है । चलिए आगे बताते हैं आपको शिल्‍पा शिंदे के ब्‍यूटी सीक्रेट के बारे में ।

शिल्‍पा का ब्‍यूटी सीक्रेट
बिना मेकअप ग्‍लो करने वालीं शिल्‍पा शिंदे नैचुरली ब्‍यूटीफुल हैं और वो ऐसी बनी रहने के लिए एक प्राकृतिक चीज का इस्‍तेमाल करती हैं । येचीज है नारियल का तेल । जी हां नारियल का तेल ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट के रूप में बहुत पहले से इस्‍तेमाल किया जा रहा है । शिल्पा रात को सोने से पहले अपनी पूरी बॉडी पर नारियल का तेल लगाती हैं । इसके अलावा वो मेकअप वगैरह रिमूव करने के लिए भी माइल्‍ड कोकोनट ऑयल का ही इस्‍तेमाल करती हैं ।

गुणकारी है नारियल का तेल
नारियल का तेल एक नैचुरल ऑयल है, इसके अनगिनत गुणों की वजह से ये पूरी दुनिया में इसतेमाल किया जाता है । नारियल का तेल त्‍वचा को बाहरी तौर पर ही खूबसूरत नहीं बनाता बल्कि ये त्‍वचा को अंदर से भी पोषण देता है । इस तेल का इस्‍तेमाल बालों और त्‍वचा में लगाने के साथ कुकिंग में भी होता है । इस तेल में बना खाना अधिक पौष्टिक और सेहतमंद होता है ।

सर्दियों में लाभदायक
सर्दी के मौसम में एक परेशानी आम है, और वो है ड्राई स्किन की परेशानी। जी हां अगर आप इस परेशानी से खुद को दूर रखना चाहते हैं, तो हम आपके लिए एक तरीका लाए हैं। इसका सबसे बेहतर इलाज है नारियल का तेल। नारियल का तेल ऐंटि-माइक्रोबायल प्रॉपर्टीज से भरपूर होता है। ये त्वचा में नमी को बरकरार रखता है इसकी मदद से आपकी स्किन कभी ड्राई नहीं होगी।

नैचुरल मॉइश्‍चराइजर
आपकी स्किन में ड्राईनेस की समस्‍या हो या फिर खुजली आदि की । नारियल का तेल आपकी किसी भी स्किन रिलेटेड प्रॉब्‍लम को ठीक कर सकता है । नहाने के बाद नारियल का तेल पूरे शरीर पर लगाएं और फिर देखें असर । एक हफ्ते में आपकी त्‍वचा दमकने लगेगी । ये बालों को भी नमी देता है । बालों में नारियल तेल का इस्‍तेमाल हेयर डैमेज से बचाता है, स्प्लिट एंड्स नहीं होते ।

डैंड्रफ दूर रखे
बालों की नॉर्मल समस्‍या है ड्रैंड्रफ, सर्दियों में तो ये बहुत ही ज्‍यादा बढ़ जाता है । ऐसे में नारियल का तेल आपके लिए हेल्‍दी साबित होता है । नारियल के तेल में कपूर मिलाकर बालों की जड़ों में लगाने से डैंड्रफ दूर होता है । बाल धोने के बाद ड्राई और रफ नहीं होते हैं । ये बालों को चमकदार बनाता है, बालों को मजबूत करता है साथ ही दोमुंहे बालों की समस्‍या को भी नहीं होने देता ।

स्किन के लिए लाभदायक
त्‍वचा पर नारियल तेल किसी महंगी क्रीम से भी अचछा असर करता है ।चीनी का बूरा लें और इसे नारियल तेल के साथ मिलाकर त्‍वचा परलगाएं । ऐसा करने से आपकी स्किन से डेड स्किन हट जाती है ये एक प्राकृतिक स्‍क्रबर है । इससे आपकी त्‍वचा को कोई नुकसान नहीं पहुंचता ।  नारियल तेल में बादाम का तेल मिलाएं और हफ्ते में तीन बार सकुर्लर मोशन में मसाज करें । आपकी त्‍वचा हमेशा जवां बनी रहेगी ।

एंटी एजिंग
आपकी बढ़ती उम्र के हर निशान को मिटाने का नुस्‍खा है नारियल तेल में । आंखो के नीचे पड़ने वाले काले घेरे हों या फिर आंखों के अगल-बगल पड़ने वाली झुर्रियां, नारियल का तेल आपकी हर प्रॉब्‍लम का सॉल्‍यूशन है । नारियल के तेल में एंटी एजिंग गुण होते हैं ये त्‍वचा को कसाव देते हैं और असमय त्‍वचा में आने वाले ढीलेपन को रोकते है । त्‍वचा पर प्रदूषण के प्रभाव को कम करते हैं । तो अब आप भी शिल्‍पा शिंदे के इस ब्‍यूटी सीक्रेट को जान गए हैं तो इसका इस्‍तेमाल शुरू कर दीजिए ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago