दिलचस्प

इन 5 बल्लेबाजों ने कभी नहीं लगाया एक भी सिक्स, भारतीय बल्लेबाज का नाम पढ हैरान रह जाएंगे फैंस

इस सूची में एक भारतीय बल्लेबाज भी हैं, जिन्होने अपने करियर में 130 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया, लेकिन एक बार भी ऐसा मौका नहीं आया, जब उन्होने सिक्स लगाया हो।

New Delhi, May 20 : क्रिकेट पिछले कुछ सालों में तेजी से बदला है। दर्शक अब हर गेंद पर चौके और छक्कों की चाहत रखते हैं, स्टेडियम में बैठे फैंस हो या टीवी देखते दर्शक हर किसी की चाहत होती है, कि बस बल्लेबाज हर गेंद पर बाउंड्री लगाये। धोनी, कोहली, रोहित शर्मा और पंड्या जैसे बल्लेबाजों की बल्लेबाजी दर्शकों को खूब रास आती है, क्योंकि ये सभी तेज बल्लेबाजी करते हैं। लेकिन क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे क्रिकेटर भी हैं, जिन्होने लंबे समय तक क्रिकेट खेला, लेकिन अपने करियर में एक भी सिक्स नहीं लगा पाये।

एक भारतीय बल्लेबाज भी शामिल
इस सूची में एक भारतीय बल्लेबाज भी हैं, जिन्होने अपने करियर में 130 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया, लेकिन एक बार भी ऐसा मौका नहीं आया, जब गेंद उनके बल्ले से लगकर सीधे बाउंड्री लाइन के बाहर गिरी हो। तो आइये आपको कुछ ऐसे ही बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं, जिन्होने लंबे समय तक अपने देश के लिये क्रिकेट खेला, लेकिन सिक्स नहीं लगा पाए।

मनोज प्रभाकर
टॉप पांच में एक मात्र भारतीय बल्लेबाज मनोज प्रभाकर हैं, प्रभाकर ने 130 एकदिवसीय मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया। उन्होने इन मैचों में 98 पारी में कुल 1858 रन बनाये। इस दौरान उन्होने एक शतक और 11 अर्धशतक भी लगाया, लेकिन इस ऑलराउंडर ने कभी भी ओडीआई क्रिकेट में सिक्स नहीं लगाया।

ज्योफ्री बायकाट
पूर्व अंग्रेज क्रिकेटर ज्योफ्री बायकाट ने अपने एकदिवसीय करियर में एक हजार से ज्यादा रन बनाये हैं, लेकिन कभी भी उन्होने ऐसा शॉट नहीं खेला, जो गेंद उनके बल्ले से लगकर सीधे सीमा रेखा के बाहर गिरी हो। यानी वो अपने वनडे करियर में एक भी सिक्सर नहीं लगा पाये। जबकि उन्होने एकदिवसीय क्रिकेट में 5 अर्धशतक और 1 शतक भी लगाये हैं।

थिलन समरवीरा
श्रीलंका के बल्लेबाज थिलन समरवीरा के नाम भी ये रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होने श्रीलंकाई टीम के लिये 53 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होने कुल 862 रन बनाये। इस दौरान समरवीरा ने दो शानदार शतक भी लगाये, लेकिन 53 मैचों की 42 पारियों में उन्होने एक भी सिक्स नहीं लगाया।

डिओन इब्राहीम
जिम्बाब्वे के बल्लेबाज डिएन इब्राहिम ने ना सिर्फ वनडे बल्कि टेस्ट मैचों में भी कभी एक भी सिक्स नहीं लगाया। उन्होने अपने क्रिकेट करियर में 82 वनडे मैच खेले हैं, लेकिन एक बार भी ऐसा मौका नहीं आया, जब उन्होने सिक्स लगाकर फैंस को झूमने का मौका दिया हो।

कैलुम फर्ग्युसन
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर कैलुम ने साल 2009 में डेब्यू किया था, उन्हें तीस वनडे मैचों में खेलने का मौका मिला। करीब पांच साल तक टीम से अंदर-बाहर होते रहे। हालांकि प्रदर्शन में निरंतरता ना होने की वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। कैलुम फर्ग्युसन ने अपने करियर में 40 से ज्यादा के औसत 663 रन बनाये हैं, जिसमें 5 अर्धशतक भी शामिल है, लेकिन उन्होने एक भी सिक्स नहीं लगाया।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago