इन 5 बल्लेबाजों ने कभी नहीं लगाया एक भी सिक्स, भारतीय बल्लेबाज का नाम पढ हैरान रह जाएंगे फैंस

prabhakar

इस सूची में एक भारतीय बल्लेबाज भी हैं, जिन्होने अपने करियर में 130 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया, लेकिन एक बार भी ऐसा मौका नहीं आया, जब उन्होने सिक्स लगाया हो।

New Delhi, May 20 : क्रिकेट पिछले कुछ सालों में तेजी से बदला है। दर्शक अब हर गेंद पर चौके और छक्कों की चाहत रखते हैं, स्टेडियम में बैठे फैंस हो या टीवी देखते दर्शक हर किसी की चाहत होती है, कि बस बल्लेबाज हर गेंद पर बाउंड्री लगाये। धोनी, कोहली, रोहित शर्मा और पंड्या जैसे बल्लेबाजों की बल्लेबाजी दर्शकों को खूब रास आती है, क्योंकि ये सभी तेज बल्लेबाजी करते हैं। लेकिन क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे क्रिकेटर भी हैं, जिन्होने लंबे समय तक क्रिकेट खेला, लेकिन अपने करियर में एक भी सिक्स नहीं लगा पाये।

एक भारतीय बल्लेबाज भी शामिल
इस सूची में एक भारतीय बल्लेबाज भी हैं, जिन्होने अपने करियर में 130 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया, Cricket 2लेकिन एक बार भी ऐसा मौका नहीं आया, जब गेंद उनके बल्ले से लगकर सीधे बाउंड्री लाइन के बाहर गिरी हो। तो आइये आपको कुछ ऐसे ही बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं, जिन्होने लंबे समय तक अपने देश के लिये क्रिकेट खेला, लेकिन सिक्स नहीं लगा पाए।

मनोज प्रभाकर
टॉप पांच में एक मात्र भारतीय बल्लेबाज मनोज प्रभाकर हैं, प्रभाकर ने 130 एकदिवसीय मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया। manoj-prabhakarउन्होने इन मैचों में 98 पारी में कुल 1858 रन बनाये। इस दौरान उन्होने एक शतक और 11 अर्धशतक भी लगाया, लेकिन इस ऑलराउंडर ने कभी भी ओडीआई क्रिकेट में सिक्स नहीं लगाया।

ज्योफ्री बायकाट
पूर्व अंग्रेज क्रिकेटर ज्योफ्री बायकाट ने अपने एकदिवसीय करियर में एक हजार से ज्यादा रन बनाये हैं, लेकिन कभी भी उन्होने ऐसा शॉट नहीं खेला, Geoffrey-Boycottजो गेंद उनके बल्ले से लगकर सीधे सीमा रेखा के बाहर गिरी हो। यानी वो अपने वनडे करियर में एक भी सिक्सर नहीं लगा पाये। जबकि उन्होने एकदिवसीय क्रिकेट में 5 अर्धशतक और 1 शतक भी लगाये हैं।

थिलन समरवीरा
श्रीलंका के बल्लेबाज थिलन समरवीरा के नाम भी ये रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होने श्रीलंकाई टीम के लिये 53 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होने कुल 862 रन बनाये। sri lankaइस दौरान समरवीरा ने दो शानदार शतक भी लगाये, लेकिन 53 मैचों की 42 पारियों में उन्होने एक भी सिक्स नहीं लगाया।

डिओन इब्राहीम
जिम्बाब्वे के बल्लेबाज डिएन इब्राहिम ने ना सिर्फ वनडे बल्कि टेस्ट मैचों में भी कभी एक भी सिक्स नहीं लगाया। उन्होने अपने क्रिकेट करियर में 82 वनडे मैच खेले हैं, Callum-Forgesson_3लेकिन एक बार भी ऐसा मौका नहीं आया, जब उन्होने सिक्स लगाकर फैंस को झूमने का मौका दिया हो।

कैलुम फर्ग्युसन
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर कैलुम ने साल 2009 में डेब्यू किया था, उन्हें तीस वनडे मैचों में खेलने का मौका मिला। करीब पांच साल तक टीम से अंदर-बाहर होते रहे। zimbabweहालांकि प्रदर्शन में निरंतरता ना होने की वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। कैलुम फर्ग्युसन ने अपने करियर में 40 से ज्यादा के औसत 663 रन बनाये हैं, जिसमें 5 अर्धशतक भी शामिल है, लेकिन उन्होने एक भी सिक्स नहीं लगाया।