दिलचस्प

एक बार फिर वनडे टीम से बाहर हुए अजिंक्य रहाणे ने दिया हैरान करने वाला बयान

रहाणे को लगता है कि भले पाकिस्तानी टीम ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट मैच में साढे तीन दिन में ही हरा दिया हो, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है, कि भारतीय टीम के लिये चीजें आसान रहने वाली है।

New Delhi, May 30 : टीम इंडिया के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे काफी पॉजिटिव खिलाड़ी हैं, वो हर फैसले से सकारात्मकता ढूंढ लेते हैं। आपको बता दें कि रहाणे को टीम इंडिया के सीमित ओवर की टीम से बाहर कर दिया गया। इसमें भी उन्होने सकारात्मकता ढूंढ निकाली। उनका मानना है कि सीमित ओवर के क्रिकेट के लिये उनकी अनदेखी किये जाने से उन्हें एक अगस्त से इंग्लैंड में शुरु हो रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिये तैयारी का समय मिल जाएगा।

रहाणे ने क्या कहा ?
अजिंक्य रहाणे ने सीएट क्रिकेट पुरस्कार समारोह के मौके पर कहा कि ये महत्वपूर्ण है कि आपको खुद को तैयार करने के लिये समय मिल जाए। क्योंकि जब आप जानते हैं कि वनडे टीम में आप नहीं हैं, आपको सिर्फ इंग्लैंज दौरे के लिये टेस्ट मैच में खेलना है, तो फिर तैयारी उसी स्तर की आप करते हो। मुझे अफगानिस्तान टेस्ट के लिये काफी समय मिल जाएगा, इसके बाद इंग्लैंड दौरा होगा।

बिल्कुल हताश नहीं हूं
हालांकि रहाणे टीम में नहीं चुने जाने पर थोड़े निराश भी होंगे, तो वो इस भाव को दर्शाना नहीं चाह रहे होंगे। उन्होने कहा कि मैं बिल्कुल भी हताश नहीं हूं। सच कहूं, तो मैं कह सकता हूं, कि ये मेरे लिये प्रेरणादायी है, क्योंकि मैं वापसी की कोशिश में जुटा हूं, इस समय मेरा पूरा फोकस टेस्ट क्रिकेट पर लगा है। मेरा अभी भी मानना है कि मैं जल्द ही वापसी कर सकता हूं, छोटे फॉर्मेट में भी अच्छा कर सकता हूं।

खुद पर भरोसा
रहाणे ने आगे बोलते हुए कहा कि मैं अब भी खुद पर भरोसा करता हूं, जब भी मुझे मौका मिला, मैंने एकदिवसीय क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया। वेस्टइंडीज दौरे पर मैंने चार अर्धशतकीय पारी खेली। इस सीरीज में मुझे मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैने अच्छा किया, दक्षिण अफ्रीका में टीम प्रबंधन ने मुझसे नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिये कहा, वहां मैंने खुद को साबित किया।

जल्द करुंगा वापसी
अजिंक्य रहाणे ने कहा कि ये समय की बात है, मुझे अभी भी भरोसा है, कि जल्दी ही मैं सीमित ओवरों के क्रिकेट में वापस आउंगा। मैं फिर से वनडे टीम में अपनी जगह बनाऊंगा। आपको बता दें कि वनडे टीम से अजिंक्य रहाणे को बाहर कर दिया गया है। वैसे भी वनडे में वो प्लेइंग इलेवन से अंदर-बाहर होते रहे हैं। जबकि टेस्ट के उपकप्तान हैं।

इंग्लैंड दौरा अहम
रहाणे को लगता है कि भले पाकिस्तानी टीम ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट मैच में साढे तीन दिन में ही हरा दिया हो, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है, कि भारतीय टीम के लिये चीजें आसान रहने वाली है। हम पूरी तैयारी के साथ इंग्लैंड जाएंगे। वहां के तेज पिचों पर भारतीय बल्लेबाजों को अब तक मुश्किल का सामना करना पड़ा है।

विराट भी कर रहे हैं तैयारी
आपको बता दें कि विराट कोहली भी इंग्लैंड दौरे से पहले ही तैयारी में जुटे हुए थे। उन्होने अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने से बेहतर काउंटी क्रिकेट खेलना समझा था, ताकि इंग्लैंड की पिचों और माहौल को अच्छे से समझ सकें। हालांकि फिटनेस की वजह से वो अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago