दिलचस्प

अनंत अंबानी से शाहरुख खान ने पूछी पहली सैलरी, तो मिला शानदार जबाव

ईशा और आकाश को रिलायंस जियो इंफोकॉम और रिलायंस रिटेल वेंचर्स के बोर्ड में साल 2014 में अपॉइंट किया गया था, अब छोटे बेटे अनंत अंबानी को शामिल किया गया।

New Delhi, Dec 27 : रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने कर्मचारियों के सामने कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी के उत्तराधिकारियों यानी उनके बच्चे ईशा, आकाश और अनंत अंबानी को पेश किया, आपको बता दें कि कंपनी के लिस्टिंग के 40 साल पूरे होने और कंपनी के फाउंडर धीरुभाई अंबानी के जन्मदिवस पर एक समारोह का आयोजन किया, जिसमें अंबानी खानदान की अगली पीढी को इंट्रोड्यूस किया गया, आपको बता दें कि ईशा और आकाश को रिलायंस जियो इंफोकॉम और रिलायंस रिटेल वेंचर्स के बोर्ड में साल 2014 में अपॉइंट किया गया था, शनिवार को हुए कार्यक्रम में सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी को शामिल किया गया।

ग्रैंड पार्टी
मुकेश अंबानी ने इस मौके पर एक ग्रैंड पार्टी का आयोजन किया, इस पार्टी में कंपनी के कर्मचारियों के अलावा बॉलीवुड सितारों ने भी शिरकत की, महानायक अमिताभ बच्चन से लेकर सुपरस्टार शाहरुख खान तक यहां नजर आए, मुकेश और नीता अंबानी ने अपने तीनों बच्चों को सबसे रुबरु करवाया ।

शाहरुख खान इवेंट के होस्ट
इस पार्टी को ईशा, आकाश और अनंत होस्ट कर रहे हैं, साथ ही बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान भी इनके साथ थोड़ी मस्ती करते दिखे। वैसे भी किंग खान अपने शानदार ह्यूमर और इंटेलीजेंसी के लिये जाने जाते हैं, वो हर साल कई अवॉर्ड शो होस्ट करते हैं, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें किंग खान अंबानी परिवार के अगली पीढी के साथ चिट-चैट करते दिख रहे हैं।

अनंत अंबानी ने दिया ये जबाव
शाहरुख खान ने मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी से पूछा कि मेरी पहली सैलरी 50 रुपये थी, आपकी कितनी थी, इस पर छोटे अंबानी ने कहा, लीव इट, अगर मैं आपको बताउंगा, तो आपको सुनकर थोड़ी एंबेरेस्मेंट होगी, अनंत अंबानी का ये जबाव सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

अनंत अंबानी को मिलते थे सिर्फ 5 रुपये पॉकेटमनी
एक इंटरव्यू में नीता अंबानी ने ऐसा खुलासा किया था जिसे सुनकर शायद ही आप यकीन कर पाएं, दरअसल नीता अपने बच्चों को पॉकेटमनी में सिर्फ 5 रुपये देती थी। इस बात का खुलासा स्वयं उन्होने ही किया है, उन्होने बताया कि वो हर शुक्रवार को बच्चों को 5 रुपये देती थी, जिसे लेकर वो स्कूल की कैंटीन में खाना खाते थे, एक बार उनका छोटा बेटा अनंत उनके पास दौड़ कर आया और बोले, कि मुझे दस रुपये चाहिये, जब मैंने उनसे सवाल पूछा क्यों, तो उन्होने बताया कि स्कूल के दोस्त उनका मजाक उड़ाते हैं, बोलते हैं कि सिर्फ 5 रुपये लेकर आता है, तू अंबानी है या भिखारी।

पैसा बचाना सिखाया
अनंत के दोस्त के मजाक उड़ाने के बाद भी नीता अंबानी को बुरा नहीं लगा, क्योंकि उनके अनुसार मुकेश अंबानी ने पैसे बचाने की कला अपने पिता से सीखी थी, जिसकी वजह से वो कामयाब हुए, वो चाहते हैं कि ये कला उनके बच्चे भी सीखें, इसलिये वो अपने बच्चों को कम से कम पैसे देते थे, ताकि वो आम बच्चों की तरह रहना सीख जाएं, नीता अंबानी के अनुसार उन्होने अपने बच्चे को कभी भी अमीर होने का एहसास नहीं कराया।

मुकेश अंबानी ने अपना विजन रखा
इस खास मौके पर कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपनी कंपनी को लेकर विजन रखा, उनके तीनों बच्चे ईशा, आकाश और अनंत ने पूरे कार्यक्रम की जिम्मेदारी संभाली, अनंत अंबानी ने पहली बार पब्लिक गैदरिंग को संबोधित किया, इस खास मौके पर उन्होने अपने दादा और कंपनी के फाउंडर धीरुभाई अंबानी को याद किया।

दादा को याद कर अनंत ने क्या कहा ?
अपने दादा धीरुभाई अंबानी को याद करते हुए अनंत अंबानी ने कहा कि हमारे संस्थापक धीरुभाई अंबानी कहते थे कि रिश्ते ही सबकुछ है, बाकि सब मामूली चीजें हैं, आज मैं आप सभी से दिल का रिश्ता बनाना चाहता हूं, हम धन्य है, कि हम ऐसे समय में पैदा हुए, जब मानव इतिहास में हम एक अध्याय मात्र नहीं होंगे, बल्कि नया इतिहास रचेंगे, जो दुनिया को हमेशा के लिये बदल देगा।

काफी चर्चा में रहते हैं अनंत अंबानी
एक समय था जब अनंत काफी हेल्दी हुआ करते थे, लेकिन जैसे ही उन्होने वजन कम किया, वो काफी चर्चा में आ गये, वो आईपीएल के दौरान अक्सर स्टेडियम में मुंबई इंडियंस को सपोर्ट करने के लिये पहुंचते हैं, इसके साथ ही उनके पार्टी करने का भी खूब शौक है, कई मौकों पर वो बॉलीवुड सितारों के साथ पार्टी करते दिख चुके हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago