दिलचस्प

जब बिल गेट्स बोले- मेरे पास माइक्रोसॉफ्ट था, मेलिंडा के कई ब्‍वॉयफ्रेंड थे

27 साल की शादी के बाद मेलिंडा से तलाक लेने वाले बिल गेट्स चर्चा में हैं, दोनों की पहली मुलाकात से लेकर शादी और फिर तलाक तक कई खबरें चर्चा में हैं ।

New Delhi, May 22: माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा ने शादी के 27 साल बाद तलाक ले लिया है । दोनों की ओर से एक साझा बयान सोशल मीडिया पर जारी किया गया था । 27 साल का लंबा वक्त साथ बिताने के बाद आखिर ऐसा क्‍या हुआ कि दोनों को ये फैसला लेना पड़ा, उम्र के उस दौर में जहां साथ की सबसे ज्‍यादा जरूरत होती है वहां तक साथ आकर हाथ क्‍यों छोड़ना पड़ा । ये सारे सवाल, अनसुलझे हैं । बहरहाल, तलाक की इस खबर के आने के बाद से ही बिल और मेलिंडा की लव स्‍टोरी के बारे में सभी जानना चाहते हैं । आगे पढ़ें, दुनिया के सबसे अमीर रहे इस शख्‍स के निजी जीवन के इस सफर के बारे में ।

‘इनसाइड बिल्स ब्रेन’
वैसे बिग गेट्स और मेलिंडा गेट्स को नजदीकी से जानना है तो 2019 में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई ‘इनसाइड बिल्स ब्रेन’ सीरीज देखी जा सकती है, इसमें बिल गेट्स के निजी जीवन के बारे में बहुत कुछ दिखाया गया है । इस  डॉक्यूमेंट्री के मुताबिक मेलिंडा ने 1987 में प्रोडक्ट मैनेजर के तौर पर माइक्रोसॉफ्ट ज्वाइन किया था । उनकी बिल गेट्स से पहली मुलाकात एक बिजनेस डिनर के दौरान हुई थी, जिसके बाद धीरे-धीरे दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगीं । शुरुआत में बिल और मेलिंडा एक दूसरे के लिए गंभीर नहीं थे ।

बिल ने कही थी ऐसी बात
डॉक्यूमेंट्री में एक जगह बिल मेलिंडा को लेकर कहते हैं- ‘उसके और भी ब्वॉयफ्रेंड थे और मेरे पास माइक्रोसॉफ्ट था । हम दोनों एक-दूसरे को लेकर गंभीर नहीं थे और ना ही एक-दूसरे से साथ बिताने का समय मांगते थे।’ हालांकि एक साल की डेटिंग के बाद सब कुछ बदल गया । एक दिन बिल ने अचानक मेलिंडा को ‘आई लव यू’ कह दिया । मेलिंडा ने भी बिल से अपने प्यार का इजहार किया । इस डॉक्यूमेंट्री में मेलिंडा हंसते हुए बताती हैं, ‘उनको एक निर्णय लेना ही था । एक दिन मैं बिल के कमरे में गई जहां वो अपने व्हाइटबोर्ड पर एक लिस्ट बना रहे थे कि शादी करने के क्या फायदे और नुकसान हैं।’ मेलिंडा के मुताबिक बिल शादी तो करना चाहते थे लेकिन वो दुविधा में थे कि क्या कंपनी के साथ वो इसे निभा पाएंगे । आखिरकार 1994 में दोनों ने शादी कर ली, तब बिल 38 तो मेलिंडा 29 साल थी ।

दंपति के हैं तीन बच्‍चे
इस दंपति के तीन बच्चे हैं । 1996 में पहली बेटी जेनिफर हुई, 1999 में बेटे रोरी और फिर 2002 में दूसरी बेटी फोएबे का जन्‍म हुआ । बच्चों के जन्‍म के कुछ सालों बाद मेलिंडा ने माइक्रोसॉफ्ट छोड़ दिया । 1994 में इन दोनों ने बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की शुरुआत की थी । ये फाउंडेशन वैश्विक स्वास्थ्य, शिक्षा और विकास के मुद्दों पर काम करता है । 2019 में एक फेसबुक लाइव के दौरान बिल ने खुद को भाग्‍यशाली बताया था कि मेलिंडा उनके साथ हैं ।

सच्‍ची साथी हैं मेलिंडा
इस डॉक्यूमेंट्री में बिल ने मेलिंडा की खूब तारीफ की थी । उन्‍होंने कहा था कि वो पॉजिटिव रहती हैं, मुझसे ज्यादा अच्छे तरीके से वो लोगों से मिलती हैं. वो मुझसे ज्यादा बेहतर इंसान हैं । आपको बता दें बिल और मेलिंडा की बड़ी बेटी जेनिफर स्टैनफोर्ड में मेडिकल की पढ़ाई करती हैं । जेनिफर ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर माता-पिता के अलग होने की बात कही थी । इस पोस्ट में जेनिफर ने अपना दर्द बयां किया, लिखा –  ‘यह हमारे पूरे परिवार के लिए एक चुनौतीपूर्ण समय है । मैं अभी भी सीख रही हूं कि इस समय मैं खुद को संभालने के साथ परिवार के बाकी लोगों का ध्यान कैसे रखूं । मैं दोनों के अलगाव पर कोई निजी टिप्पणी नहीं करना चाहती हूं । आप सबके समर्थन और सहयोग के लिए शुक्रिया।’

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago