दिलचस्प

पद्मावत के बाद एक और बवाल, अब इस फिल्म को लेकर फूटा संगठनों का गुस्सा

पद्मावत के बाद एक और फिल्म विवादों के घेरे में नजर आ रही है। बताया जा रहा है कि अब झांसी की रानी पर बन रही एक फिल्म को लेकर बवाल बढ़ रहा है।

New Delhi, Feb 07: संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत के बारे में तो आप जानते ही होंगे। रिलीज होने से पहले ही इस फिल्म को लेकर काफी बवाल हुए थे। देशभर में प्रदर्शन किए गए थे। चार राज्यों खास तौर पर राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश और हरियाणा में इस फिल्म को लेकर लोगों ने काफी बवाल काटा था। आइए आपको इस नई फिल्म के बारे में बता देते हैं।

अब इस फिल्म पर बवाल
अब झांसी की रानी लक्ष्मी बाई पर बन रही फिल्म ‘मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी’ का भी विरोध शुरू हो गया है। इससे पहले पद्मा वत फिल्म का विरोध खास तौर पर राजपूतों ने किया था। लेकिन अब मणिकर्णिका फिल्म के विरोध में ब्राह्मणों का संगठन ‘सर्व ब्राह्मण महासभा’ ने आवाज उठाई है। इस संगठन ने फिल्म की शूटिंग रोकने की मांग की है।

प्रोड्यूसर्स ने बताई खास बात
इसके साथ ही इस फिल्म के प्रोज्डूसर्स का कहना है कि इस फिल्म में ऐसा कुछ भी गलत नहीं है। सर्व ब्राह्मण महासभा के प्रदेशाध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा का कहना है कि मणिकर्णिका में झांसी की रानी को एक विदेशी की प्रेमिका बताया गया है। उन्होंने कहा कि ये हमने किसी भी किताब में नहीं पढ़ा। फिल्म मेकर्स दोनों के बीच एक गाना भी शूट करने की तैयारी कर रहे हैं।

ब्राह्मण महासभा का विरोध
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ‘’हमारे इतिहास को तोड़ मरोड़ कर फिल्म बनाई जा रही है, ऐसा हमें अंदेशा है। शूटिंग राजस्थान के कुछ जिलों में हो रही है। इसे फौरन रोका जाए’’। इसके साथ ही महासभा का कहना है कि फिल्म के प्रोड्यूसर कमल जैन को दस दिन पहले वॉर्निंग वाला एक खत भेजा था। उनका कहना है कि इसका जवाब अब तक नहीं मिला है।

फिल्म निर्माताओं को वॉर्निंग
नौ फरवरी से इस फिल्म की शूटिंग बीकानेर में होगी। उनका कहना है कि ब्राह्मण महासभा इसका विरोध करेगी। ब्राह्मण महासभा ने इसके साथ ही कुछ और भी आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि मणिकर्णिका फिल्म को जयश्री मिश्रा की विवादित किताब ‘रानी’ पर बनाई जा रही है। अगर इस पर एक्शन नहीं लिया गया तो विरोध उग्र हो जाएगा।

आंदोलन की दी चेतावनी
ब्राह्मण महासभा का कहना है कि मणिकर्णिका की शूटिंग तभी होने दी जाएगी। जब प्रोड्यूसर ये बताएं कि फिल्म में किसी तरह का विवादित सीन नहीं है। उनका कहना है कि गवर्नर और गृहमंत्री से भी इस बारे में बातचीत की जाएगी। उनका कहना है कि अगर तीन दिन के भीतर कोई बड़ा फैसला नहीं हुआ तो देशभर में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

विवादित सीन नहीं-कमल जैन
इस बीच फिल्म के प्रोड्यूसर कमल जैन का कहना है कि इस फिल्म में किसी तरह का विवादित सीन नहीं है। ब्राह्मण महासभा से उन्हें कोई लेटर नहीं मिला। उन्होंने कहा कि वो रानी लक्ष्मी बाई पर फिल्म बना रहे है। ये उनके किरदार और सफर के बारे में है। उनका कहना है कि ‘’हमारे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है। हम सभी से बात करने के लिए तैयार हैं।’’ देखना है कि पद्मावत के बाद अब इस फिल्म का क्या होता है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago