पद्मावत के बाद एक और बवाल, अब इस फिल्म को लेकर फूटा संगठनों का गुस्सा

पद्मावत के बाद एक और फिल्म विवादों के घेरे में नजर आ रही है। बताया जा रहा है कि अब झांसी की रानी पर बन रही एक फिल्म को लेकर बवाल बढ़ रहा है।

New Delhi, Feb 07: संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत के बारे में तो आप जानते ही होंगे। रिलीज होने से पहले ही इस फिल्म को लेकर काफी बवाल हुए थे। देशभर में प्रदर्शन किए गए थे। चार राज्यों खास तौर पर राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश और हरियाणा में इस फिल्म को लेकर लोगों ने काफी बवाल काटा था। आइए आपको इस नई फिल्म के बारे में बता देते हैं।

अब इस फिल्म पर बवाल
अब झांसी की रानी लक्ष्मी बाई पर बन रही फिल्म ‘मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी’ का भी विरोध शुरू हो गया है। इससे पहले पद्मा वत फिल्म का विरोध खास तौर पर राजपूतों ने किया था। लेकिन अब मणिकर्णिका फिल्म के विरोध में ब्राह्मणों का संगठन ‘सर्व ब्राह्मण महासभा’ ने आवाज उठाई है। इस संगठन ने फिल्म की शूटिंग रोकने की मांग की है।

प्रोड्यूसर्स ने बताई खास बात
इसके साथ ही इस फिल्म के प्रोज्डूसर्स का कहना है कि इस फिल्म में ऐसा कुछ भी गलत नहीं है। सर्व ब्राह्मण महासभा के प्रदेशाध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा का कहना है कि मणिकर्णिका में झांसी की रानी को एक विदेशी की प्रेमिका बताया गया है। उन्होंने कहा कि ये हमने किसी भी किताब में नहीं पढ़ा। फिल्म मेकर्स दोनों के बीच एक गाना भी शूट करने की तैयारी कर रहे हैं।

ब्राह्मण महासभा का विरोध
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ‘’हमारे इतिहास को तोड़ मरोड़ कर फिल्म बनाई जा रही है, ऐसा हमें अंदेशा है। शूटिंग राजस्थान के कुछ जिलों में हो रही है। इसे फौरन रोका जाए’’। इसके साथ ही महासभा का कहना है कि फिल्म के प्रोड्यूसर कमल जैन को दस दिन पहले वॉर्निंग वाला एक खत भेजा था। उनका कहना है कि इसका जवाब अब तक नहीं मिला है।

फिल्म निर्माताओं को वॉर्निंग
नौ फरवरी से इस फिल्म की शूटिंग बीकानेर में होगी। उनका कहना है कि ब्राह्मण महासभा इसका विरोध करेगी। ब्राह्मण महासभा ने इसके साथ ही कुछ और भी आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि मणिकर्णिका फिल्म को जयश्री मिश्रा की विवादित किताब ‘रानी’ पर बनाई जा रही है। अगर इस पर एक्शन नहीं लिया गया तो विरोध उग्र हो जाएगा।

आंदोलन की दी चेतावनी
ब्राह्मण महासभा का कहना है कि मणिकर्णिका की शूटिंग तभी होने दी जाएगी। जब प्रोड्यूसर ये बताएं कि फिल्म में किसी तरह का विवादित सीन नहीं है। उनका कहना है कि गवर्नर और गृहमंत्री से भी इस बारे में बातचीत की जाएगी। उनका कहना है कि अगर तीन दिन के भीतर कोई बड़ा फैसला नहीं हुआ तो देशभर में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

विवादित सीन नहीं-कमल जैन
इस बीच फिल्म के प्रोड्यूसर कमल जैन का कहना है कि इस फिल्म में किसी तरह का विवादित सीन नहीं है। ब्राह्मण महासभा से उन्हें कोई लेटर नहीं मिला। उन्होंने कहा कि वो रानी लक्ष्मी बाई पर फिल्म बना रहे है। ये उनके किरदार और सफर के बारे में है। उनका कहना है कि ‘’हमारे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है। हम सभी से बात करने के लिए तैयार हैं।’’ देखना है कि पद्मावत के बाद अब इस फिल्म का क्या होता है।