दिलचस्प

मुख्यमंत्री से कई गुना ज्यादा अमीर है उनका नन्हा पोता, ढाई साल में बना इतने करोड़ का मालिक

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और उनके परिवार ने लगातार सातवीं बार अपनी संपत्ति का ब्यौरा सार्वजनिक किया है।

New Delhi, Dec 10 : आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू अपने पोते से भी गरीब भी हैं, जी हां, पढकर यकीन नहीं हो रहा ना, लेकिन ये सच है, करीब ढाई साल के नारा देवांश 11 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं, जबकि उनके दादा मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की कुल संपत्ति 2.53 करोड़ रुपये की है। ये जानकारी खुद नायडू परिवार की ओर से पेश किये गये ब्यौरे से सामने आई है, आपको बता दें कि सीएम नायडू और उनके परिवार ने लगातार सातवीं बार अपनी संपत्ति का ब्यौरा सार्वजनिक किया है।

संपत्ति से ज्यादा देनदारी
मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने जो संपत्ति घोषित किया है, उसके अनुसार उनकती कुल संपत्ति 2.53 करोड़ रुपये की है, जबकि उन पर 5.64 करोड़ रुपये की देनदारी है, उन्होने बैंक ऑफ बड़ौदा से हाउसिंग लोन ले रखा है, इसके साथ ही उनके अकाउंट में करीब 40 लाख रुपये जमा है। साथ ही वो एक एंबेसडर कार के भी मालिक हैं।

नारा लोकेश ने घोषित की संपत्ति
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री के बेटे नारा लोकेश ने अपने परिवार के साथ ही खुद की भी संपत्ति सार्वजनिक की, उन्होने बताया कि सीएम चंद्रबाबू ने हाउसिंग लोन ले रखा है, संपत्ति घोषित करने के मौके पर नारा लोकेश ने विरोधियों पर निशाना साधने से भी पीछे नहीं रहे, उन्होने विरोधियों को भी संपत्ति घोषित करने की चुनौती दी ।

दादा से अमीर ढाई साल का पोता
सीएम चंद्रबाबू नायडू करीब 2.53 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं, उनके नाम 1.52 लाख रुपये की एंबेसडर कार है, तो करीब 7.75 लाख रुपये का हैदराबाद में मकान है, जबकि उनके ढाई वर्षीय पोते के पास कैश के अलावा हैदराबाद के पॉश इलाके जुबली हिल्स में करीब साढे नौ करोड़ की कीमत का मकान है, देवांश की कुल संपत्ति करीब 11 करोड़ रुपये हैं।

पत्नी सबसे अमीर
चंद्रबाबू नायडू के परिवार में सबसे अमीर उनकी पत्नी भुवनेश्वरी नायडू हैं, उनके नाम करीब 25.41 करोड़ रुपये की संपत्ति है। आंध्रा सरकार में मंत्री और टीडीपी महासचिव नारा लोकेश ने कहा कि नायडू परिवार का हैरिटेज फूड्स का बिजनेस है, इस कंपनी की मैनेजिंग डायरेक्टर उनकी मां ही हैं, इसी वजह से वो परिवार की सबसे अमीर महिला ही नहीं बल्कि सदस्य भी हैं।

सीएम की बहू भी हैं करोड़पति
नारा लोकेश की पत्नी और मुख्यमंत्री की बहू नारा ब्राह्मणी भी करोड़पति है, उनके नाम करीब 15.01 करोड़ रुपये की संपत्ति है, वो भी हैरिटेज फूड्स की डायरेक्टर हैं, आपको बता दें कि टीडीपी महासचिव और नायडू सरकार में मंत्री नारा लोकेश के नाम करीब 15.21 करोड़ रुपये की संपत्ति है। आपको बता दें कि ये ब्यौरा खुद नारा लोकेश ने सार्वजनिक की है।

जगन मोहन पर भी साधा निशाना
नारा लोकेश ने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में उनका ही एक ऐसा परिवार है, जो संपत्ति का नियमित रुप से ब्यौरा देश और प्रदेश की जनता के सामने पेश करता है, उन्होने विरोधियों खासकर वाईएसआर कांग्रेस के नेता जगन मोहन रेड्डी पर निशाना साधते हुए कहा कि वो अपनी संपत्ति का ब्यौरा क्यों नहीं देते, सिर्फ सरकार और उनके परिवार को बदनाम करने की कोशिश करते हैं।

हर साल देते हैं संपत्ति का ब्यौरा
चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश ने कहा कि उनका परिवार हर साल अपनी संपत्ति का ब्यौरा सार्वजनिक करती है, उनके परिवार के किसी भी सदस्य का विदेश में कोई खाता नहीं है, देश की राजनीति में उनका ही एक मात्र परिवार है, जो अपनी संपत्ति सार्वजनिक करता है, आपको बता दें कि विरोधी लगातार इस परिवार पर तरह-तरह के आरोप लगाते रहे हैं।

कहां से आया देवांश के नाम इतनी संपत्ति ?
नारा देवांश के नाम करीब 11 करोड़ की संपत्ति पर उनके पिता लोकेश ने सफाई देते हुए कहा कि देवांश की दादी भुवनेश्वरी नायडू ने उन्हें 9.17 करोड़ रुपये की संपत्ति गिफ्ट की है, उन्होने उनके नाम से हैदराबाद में एक मकान खरीदा है, इसके साथ ही देवांश के नाना और फिल्म एक्टर बालाकृष्णा ने अपने नाती के नाम पर 2.4 करोड़ रुपये फिक्स डिपॉजिट किया है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago