अध्यात्म

इस हफ्ते संभलकर रहें इन 5 राशियों के जातक, जानें अपना साप्‍ताहिक राशिफल

इस हफ्ते शनि और राहु की दशा के चलते चंद्रमा पीड़ित रहने वाला है । खासतौर से मेष, मिथुन, कर्क, तुला और कुंभ राशि वाले संभलकर रहें । जानें पूरे हफ्ते का राशिफल ।

New Delhi, Dec 10 :  मेष राशि – कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं । हफ्ते की शुरुआत में ही दुश्मनों पर जीत मिल सकती है ।  जॉब या बिजनेस में आप किसी साजिश का भी शिकार हो सकते हैं। संभलकर रहना होगा । कुछ मामलों में भाग्‍य का साथ भी मिल सकता है । कुछ मामलों में आप थोड़े स्वार्थी हो सकते हैं । इस हफ्ते विवादों से दूर रहें तो अच्‍छा है । भावनात्‍मक रूप से परेशान रह सकते हें । जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं। ये 7 दिन आपकी सेहत के लिए ठीक नहीं हें, परिवार में भी कोई बड़ा सदस्य बीमार हो सकता है ।

वृषभ राशि
कोई अच्छी खबर आपका इंतजार कर रही है । इस हफ्त भाग्‍य पूरी तरह साथ देगा । नौकरी और काम-धंधे से जुड़ी कोई योजना सफल हो सकती है । लव लाइफ में आनंद ही आनंद की प्राप्ति होगी । हो सकता है आपको अपना हमसफर आपके दफ्तर में ही मिल जाए । दुश्‍मनों पर जीत मिलेगी, नए दोस्‍त बनेंगे । परिवार के साथ घूमने निकल सकते हैं । स्टूडेंट्स के लिए समय कुछ ठीक नहीं है ।

मिथुन राशि
कामकाज से जुड़ा तनाव आपको हफ्ते भर परेशान करेगा । प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों के लिए समय अनुकूल नहीं है । किसी साथी के भरोसे अपना काम बिलकुल ना छोड़े । इस हफ्ते आप काफी व्‍यस्‍त रहने वाले हैं । किसी अपने की साजिश का शिकार हो सकते हैं । मेहनत का परिणाम ना मिलने से परेशान रहेंगे । हमसफर के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है, गलपिफळमी होने के भी पूरे योग बन रहे हैं । अपनी सेहत को लेकर थोड़ा ध्‍यान रखें ।

कर्क राशि
इस हफ्ते कुछ भी बदलने की कोशिश न करें । चीजें जैसे चल रही हैं उन्‍हें वैसा ही चलने दें । मिले-जुले परिणाम वाला हफ्ता है । दफ्तर में कोई कठिन काम मिल सकता है । नौकरी और बिजनेस के मामलों में थोड़ा तनाव रहेगा । किसी साजिश का शिकार हो सकते हैं । छात्रों के लिए समय अच्छा रहेगा । हप्ते के तीसरे दिन कुछ प्रॉब्‍लम आ सकती है । प्रेमियों के लिए समय अनुकूल है ।

सिंह राशि
इस हफ्ते दिल की कोई बड़ी मुराद पूरी होने वाली है । कामकाज में कॉन्‍सनट्रेट कर पाएंगे । पुराने विवाद सुलझने का समय है । कुछ दिन बेहद चुनौती भरे रहेंगे । कोई इच्छा भी पूरी हो सकती है । ऑफिस में दूसरों से प्रतियोगिता का सामना करना पड़ सकता है । व्‍यापार में किसी फैसले को लेकर तनाव बढ़ सकता है । कोई बड़ा काम पूरा हो सकता है । हमसफर से अच्छा व्यवहार करने की कोशिश करें, छोटी बातें भी बड़ा रूप ले सकती हैं ।

कन्या राशि
अचानक कोई नुकसान हो सकता है, लेकिन आप इससे बच जाएंगे । नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल है । धन का लाभ होगा । अपनी परफॉर्मेंस से बॉस का दिल जीत लेंगे । फालतू खर्चों पर लगाम लगेगी । कोई अधूरा काम निपट जाएगा ।  ये हफ्ता बेरोजगार लोगों और छात्रों के लिए अच्छा है । पुरानी चली आ रही रुकावटें खत्म हो सकती है । धैर्य का साथ ना छोड़ें  । इस हफ्ते विवाद में न पड़ें और अपनी किसी के बारे में टीका-टिप्पणी न करें।

तुला राशि
हप्ते की शुरुआत बड़े खर्च से हो सकती है । कुछ नया करने की सोच रहे हैं तो इस हफ्ते से शुरू कर सकते हें । किसी खास शख्‍स से मुलाकात हो सकती है । आपको धन लाभ हो सकता है । अपने शौक पूरे करें, ज्‍यादा गुस्‍सा ना करें । रोजमर्रा के काम निपटाने में ज्‍लदबाजी ना करें । बदहजमी या गैस की प्रॉब्‍लम हो सकती है ।
वृश्चिक राशि – रुके हुए काम पूरे होंगे । अधूरे काम निपटाने की कोशिश में लग जाएं । दूसरों का सम्‍मान करेंगे तो आपको भी सममान ही मिलेगा । बेवजह की यात्रा करनी पड़ सकती है ।

धनु राशि
धन का लाभ होगा, भूमि और भवन खरीदने का शुभ संयोग बन रहा है । धन बचाने की कोशिश करें और बेवजह के खर्चों पर लगाम लगाएं । परिवार वालों से पूरा सहयोग मिलेगा । नौकरी और व्‍यापार करने वालों के लिए ये हफ्ता अच्‍छा है । माता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा तनाव रह सकता है ।
मकर – सोचे हुए बड़े काम पूरे होने के योग हें । प्रॉपर्टी या वाहन खरीद सकते हैं । सोचा हुआ खास काम जरूर पूरा होगा । मान-सम्मान भी भरपूर मिलेगा । मौसमी बीमारियों से बचकर रहें ।

कुंभ राशि
कामकाज में रुकावटें आएंगी । प्रॉपर्टी से जुड़े फैसले अभी ना करें । नए निवेश करने से बचें । नौकरीपेशा लोग अपने काम से मतलब रखें, दूसरों की जिंदगी में क्‍या चल रहा है इससे दूरी बना लें । आप किसी तरह के षडयंत्र में फंस सकते हैं । शेयर का काम करते हैं तो सावधानी बरतें । कोई पुरानी बीमारी सताएगी ।
मीन – सोचे हुए पुराने काम निपट जाएंगे । कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी । नौकरी में भी प्रमोशन तय है । कुछ दिनों से चल रहा मानसिक तनाव अब खत्‍म होगा ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago