दिलचस्प

धोनी जैसी है चेन्नई सुपरकिंग्स के इस गेंदबाज की कहानी, आईपीएल में किया डेब्यू

चेन्नई सुपरकिंग्स के तेज गेंदबाज आसिफ मूल रुप से केरल से विलांग करते हैं, वो 140 से 145 किमी की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी कर सकते हैं।

New Delhi, May 02 : आईपीएल-11 के चौथे सप्ताह में एक नये खिलाड़ी ने डेब्यू किया, इस बार नया खिलाड़ी चेन्नई सुपरकिंग्स टीम की तरफ से मैदान में उतरा, आईपीएल के इस नये क्रिकेटर का नाम के एम आसिफ है, आपको बता दें कि आसिफ शुरु में फुटबॉलर बनना चाहते थे, फुटबॉल खेलने के दौरान ही दोस्तों से प्रेरणा मिली, जिसके बाद वो क्रिकेट खेलने लगे और आज चेन्नई सुपर किंग्स टीम में पहुंच गये।

केरल से हैं तेज गेंदबाज आसिफ
आसिफ मूल रुप से केरल से विलांग करते हैं, वो 140 से 145 किमी की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी कर सकते हैं। दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपने डेब्यू मुकाबले में उन्होने अपनी रफ्तार से विरोधी बल्लेबाजों को परेशान भी किया। उन्होने शुरुआत में ही दोनों सलामी विकेट का विकेट हासिल किया, जिसकी वजह से दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ये मुकाबला 13 रन से हार गई।

सीएसके ने 40 लाख में खरीदा
केरल के युवा तेज गेंदबाज को चेन्नई सुपरकिंग्स ने ऑक्शन में उनके बेस प्राइस से दोगुनी कीमत (40 लाख रुपये) में खरीदा है। आसिफ ने अब तक खेले दो टी-20 मुकाबलों में पांच विकेट हासिल किये हैं, तो वहीं एक मात्र लिस्ट ए मैच में उन्होने 3 विकेट हासिल किये है।

संजू सैमसन के अच्छे दोस्त
आसिफ को एक अच्छा गेंदबाज बनाने में युवा बल्लेबाज संजू सैमसन का भी हाथ रहा है, आपको बता दें कि दोनों केरल के लिये घरेलू क्रिकेट खेलते हैं, इसके साथ ही संजू और आसिफ काफी अच्छे दोस्त भी हैं। खुद आसिफ ने कहा था कि उनकी गेंदबाजी में सुधार लाने के लिये युवा बल्लेबाज ने उनकी खूब मदद की थी। आपको बता दें कि संजू सैमसन इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल रहे है, फ्रेंचाइजी ने उन्हें 8 करोड़ रुपये में खरीदा है।

दिग्गज को किया प्रभावित
के एम आसिफ का बॉलिंग एक्शन भी दमदार है, साथ ही वो अपनी तेज रफ्तार से बल्लेबाजों को परेशान भी करते हैं। आसिफ की गेंदबाजी देख कई दिग्गज तारीफ कर चुके हैं। चार साल पहले एक मैच के दौरान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेफ थॉमसन ने आसिफ की गेंदबाजी देख उनकी तारीफ की थी और कहा था कि वो आने वाले दिनों में टीम इंडिया के लिये खेलेंगे।

टॉप पर सीएसके
चेन्नई सुपरकिंग्स इस सीजन में फिर से फॉर्म में दिख रही है, अब तक 8 मैचों में टीम ने 6 जीत के साथ टॉप पर जगह बना ली है। धोनी की रणनीति हर मैच में सफल होती दिख रही है। टीम के बल्लेबाज वॉटसन, अंबाती रायडू, रैना, ब्रावो और कप्तान धोनी रन बना रहा है। दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ सीएसके ने चार बदलाव किये थे, इसके बावजूद माही की टीम 13 रन से मुकाबला जीतने में सफल रही।

चोट की समस्या
सीएसके की टीम लगातार चोटिल खिलाड़ियों से परेशान है, इसके बावजूद उनके परफॉरमेंस पर कोई असर नहीं पड़ रहा। आपको बता दें कि पहले ही मुकाबले में मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज केदार जाधव मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गये। फिर रैना चोटिल होने की वजह से दो मैचों में नहीं खेले। अब तेज गेंदबाज दीपक चाहर चोटिल हो गये हैं। उनकी जगह पर ही आसिफ को मौका दिया गया था।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago