दिलचस्प

पत्नी दीपिका नहीं देख पाई दिनेश कार्तिक की यादगार पारी, तो इस पूर्व क्रिकेटर ने बदल दिया करियर

दिनेश कार्तिक ने कहा कि दीपिका कुछ आईपीएल मैचों में स्टेडियम पहुंची थी, लेकिन वो इस खेल को ज्यादा एन्जॉय नहीं करती हैं।

New Delhi, Mar 25 : टीम इंडिया के नये सितारे दिनेश कार्तिक श्रीलंका में निदहास ट्रॉफी के फाइनल में यादगार पारी खेली, इस पारी के लिये वो लंबे समय तक याद किये जाएंगे। करोड़ों फैंस दिनेश कार्तिक की इस मैच जिताऊ पारी के गवाह बने, लेकिन हैरानी की बात ये है कि कार्तिक की पत्नी दीपिका ने उस पारी को नहीं देखी। खुद कार्तिक ने ही इस बात का खुलासा किया है, उन्होने कहा कि वो बहुत ज्यादा तनाव में थी, उनकी भाभी ने मैच देखा था और उन्हें बताया था, क्रिकेट दीपिका को ज्यादा पसंद नहीं है।

इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं दीपिका
आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक की पत्नी दीपिका पल्लीकल का पसंदीदा खेल स्क्वैश है, वो इस खेल की इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं। भारत को इस खेल में वो कई मेडल भी दिला चुकी है, साथ ही उन्हें जब भी मौका मिलता है, तो घर पर क्रिकेट के बजाय स्कवैश देखना ही पसंद करती हैं।

क्रिकेट पर नहीं करते बात
दिनेश कार्तिक ने आगे बोलते हुए कहा कि दीपिका कुछ आईपीएल मैचों में स्टेडियम पहुंची थी, लेकिन वो इस खेल को ज्यादा एनजॉय नहीं करती हैं, हम दोनों घर पर भी क्रिकेट को लेकगर ज्यादा बात नहीं करते हैं। फिलहाल दीपिका राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेने के लिये जा रही है, इसी की तैयारियों में जुटी हुई है। पिछली बार उन्होने डबल्स गेम में गोल्ड मेडल जीता था।

राष्ट्रमंडल खेल के लिये तैयारी
मालूम हो कि ये वक्त दीपिका के लिये काफी महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि पिछले एक साल से वो राष्ट्रमंडल खेल की तैयारियों में जुटी हुई हैं। आपको बता दें कि कार्तिक की पत्नी विश्व रैंकिग में 10वें स्थान पर काबिज हैं। साल 2014 के राष्ट्रमंडल खेलों में दीपिका ने जोशना चिनप्पा के साथ मिलकर देश को स्क्वैश में पहला गोल्ड मेडल दिलवाया था।

धोनी से तुलना पर ये बोले
दिनेश कार्तिक द्वारा बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल में खेली गई ताबड़तोड़ पारी के बाद उन्हें धोनी के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है, हालांकि कार्तिक खुद इस बात से सहमत नहीं है। उन्होने कहा कि उनकी तुलना धोनी से करना गलत है। उन्होने पूर्व कप्तान की तारीफ करते हुए कहा कि वो अभी क्लास में पढ रहे हैं, जबकि माही भाई यूनिवर्सिटी टॉपर हैं।

माइंड सेट बदल गया
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित एक टी-20 प्रदर्शन मैच के दौरान दिनेश ने कहा कि पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण और अभिषेक नैय्यर की सलाह ने उन्हें मानसिक तौर पर मजबूती दी, कार्तिक के मुताबिक वो भविष्य को लेकर बेहद चितिंत रहते थे। लेकिन पिछले दो सालों में उन्होने इस बारे में सोचना ही बंद कर दिया। जब उन्होने इस बारे में सोचना बंद कर दिया, तो उनका माइंड सेट ही बदल गया, वीवीएस लक्ष्मण से बात करने के बाद पिछले आईपीएल में एक मजबूत क्रिकेटर के तौर पर मैं उभरा ।

मैच जिताऊ पारी ज्यादा महत्वपूर्ण
दिनेश कार्तिक ने कहा कि वीवीएस लक्ष्मण ने उनसे कहा कि 30, 40 रन या शानदार शतक से कहीं मैच जिताऊ पारी ज्यादा मायमे रखती है, वीवीएस लक्ष्मण की इस बात ने उन्हें काफी प्रभावित किया, इसी पर उन्होने अमल करना शुरु कर दिया। कार्तिक ने मूल्यवान विचारों को दिमाग में लाने के लिये लक्ष्मण का आभार भी जताया ।

8 गेंदों में 29 रन
आपको बता दें कि श्रीलंका में बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को 12 गेंदों में 34 रन की आवश्यकता थी, ऐसी विषम परिस्थिति में कार्तिक बल्लेबाजी के लिये आये और आते ही स्ट्रोक खेलना शुरु कर दिया। उन्होने 8 गेंदों में 29 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। आखिरी बॉल पर 5 रनों की आवश्यकता थी, तो दिनेश ने सिक्सर जड़ दिया था। जिससे भारतीय फैंस खूब खुश हुए थे।

केकेआर की करेंगे कप्तानी
मालूम हो कि इस साल दिनेश कार्तिक कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करते दिखेंगे। आईपीएल में पहली बार वो किसी फ्रेंचाइजी के कप्तान होंगे। हालांकि इस बात को उनके लेडी लक से भी जोड़ा जा रहा है। कहा जा रहा है कि जब से दीपिका उनके जीवन में आई हैं, तब से उनके क्रिकेट करियर में अच्छा ही हो रहा है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago