दिलचस्प

घर पर ही अपने बाइक में लगाएं मोबाइल चार्जर, सिर्फ 250 रुपये होंगे खर्च

आप अपने बाइक में मोबाइल फोन चार्जर घर पर ही लगा सकते हैं, इसके लिये आपको मोबाइल चार्जर की जरुरत पड़ेगी, जिसे सीधे बाइक की बैटरी से कनेक्ट कर सकते हैं।

New Delhi, Jan 02 : स्मार्टफोन आज युवाओं की आदत बन चुकी है, लेकिन कई बार उन्हें कहीं आना-जाना होता है, तो फिर फोन की बैटरी अगर कम हो जाए, तो युवा परेशान हो जाते हैं, लेकिन अब आप अपनी बाइक से भी स्मार्टफोन को चार्ज कर सकते हैं, जी हां, इसके लिये आपको सिर्फ अपने बाइक में चार्जर फिट करवाना होगा, ये काम आप आसानी से घर पर भी कर सकते हैं । इसके लिये आपको एक तैयार मोबाइल चार्जर की आवश्यकता होगी, जिसे बाइक की बैटरी से कनेक्ट किया जाएगा।

घर पर ही करें तैयार
आप अपने बाइक में मोबाइल फोन चार्जर घर पर ही लगा सकते हैं, इसके लिये आपको मोबाइल चार्जर की जरुरत पड़ेगी, जिसे सीधे बाइक की बैटरी से कनेक्ट कर सकते हैं, आपको बता दें कि इस तरह के चार्जर में मोबाइल होल्डर भी होता है, जो फोन को फिक्स कर चार्ज करता रहता है, ये बाजार में आसानी से उपलब्ध हैं, आप किसी बाइक के सर्विस सेंटर से इसकी ज्यादा जानकारी ले सकते हैं।

ऑनलाइन मिलते हैं चार्जर
बाइक में लगाने वाले मोबाइल चार्जर ई-कॉमर्स वेबसाइट से आसानी से खरीदे जा सकते हैं, इनकी शुरुआती कीमत 250 है, लेकिन अगर आप चार्जर के साथ मोबाइल होल्डर भी लेना चाहते हैं, तो फिर आपको पांच सौ रुपये तक खर्च करने पड़ सकते हैं। ई-कॉमर्स वेबसाइट पर ये बड़ी ही आसानी से उपलब्ध है, आप यहां से उन्हें आर्डर कर सकते हैं।

ट्रेवल के दौरान आते हैं काम
बाइक के लिये जो मोबाइल होल्डर आते हैं, आप उन्हें हैंडल के पास फिट कर लेते हैं, फिर इसका फायदा ये होता है कि जब आप ट्रेवलिंग पर हैं, या फिर आपको बार-बार अपनी जेब से मोबाइल फोन निकालने की जरुरत नहीं पड़ती, खासकर आप जब नेविगेशन का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो फिर ये होल्डर काफी काम आता है।

वीडियो भी कर सकते हैं रिकॉर्ड
इस होल्डर का एक इस्तेमाल ये भी है कि आप अपने मोबाइल फोन से वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकते हैं, आप फोन में वीडियो रिकॉर्डिंग चालू कर दें, फिर इस होल्डर में लगा दें, और आसानी से बाइक चलाते रहे, वीडियो रिकॉर्डिग होता रहेगा, कुल मिलाकर इस होल्डर के बाइक में लगाने से दुर्घटना के चांस भी बहुत कम हो जाते हैं।

चार्जर वाला होल्डर लें
आप ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट से ऐसा बाइक मोबाइल होल्डर मंगायें, जिसमें चार्जर भी लगा हुआ हो, इसके बाद इसमें दी गई क्लिप को बाइक के हेंडल में फिक्स करके कस लें, इस बात का ध्यान रखें कि होल्डर अच्छी तरह से फिट हो जाए, नहीं तो आपका मोबाइल फोन बाइक चलाते समय गिर भी सकता है, इसलिये इस बात का विशेष ध्यान रखें।

बैटरी से करें फिक्स
होल्डर के साथ दिये गये चार्जर के वायर को बैटरी के साथ फिक्स कर दें, बैटरी बाइक की सीट के नीचे होती है, इसलिये हमेशा के लिये इसे लगा दें, यदि इस काम में आपको किसी तरह की परेशानी आ रही हो, तो फिर आप किसी मैकेनिक की भी मदद ले सकते हैं, जो आपके बाइक में चार्जर और होल्डर दोनों फिक्स कर देगा।

बारिश में खराब होने का खतरा नहीं
आपको बता दें कि चार्जर वाला मोबाइल होल्डर खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें, कि वो वाटरप्रूफ हो, क्योंकि बारिश के मौसम में इनके खराब होने का खतरा रहता है, हालांकि ये वाटरप्रूफ में भी उपलब्ध है, अगर आप वाटरप्रूफ वाला लेंगे, तो ये आपके लिये बेहतर हो सकता है।

फोन चार्जिग का झंझट खत्म
स्मार्ट फोन की बैटरी जल्दी खत्म होती है, ऐसे में कई बार हम काम उलझन में पड़ जाते हैं, अब Bike में फोन चार्जिग का विकल्प रहने पर आप ट्रेवल टाइम में भी फोन चार्ज कर सकते हैं, इसके साथ ही अगर कहीं नये जगह जा रहे हैं, तो आप एप्प के इस्तेमाल से अपने डेस्टिनेशन तक भी आराम से पहुंच सकते हैं, इसमें भी आपको ये होल्डर मददगार साबित होगा।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago