घर पर ही अपने बाइक में लगाएं मोबाइल चार्जर, सिर्फ 250 रुपये होंगे खर्च

Bike Mobile

आप अपने बाइक में मोबाइल फोन चार्जर घर पर ही लगा सकते हैं, इसके लिये आपको मोबाइल चार्जर की जरुरत पड़ेगी, जिसे सीधे बाइक की बैटरी से कनेक्ट कर सकते हैं।

New Delhi, Jan 02 : स्मार्टफोन आज युवाओं की आदत बन चुकी है, लेकिन कई बार उन्हें कहीं आना-जाना होता है, तो फिर फोन की बैटरी अगर कम हो जाए, तो युवा परेशान हो जाते हैं, लेकिन अब आप अपनी बाइक से भी स्मार्टफोन को चार्ज कर सकते हैं, जी हां, इसके लिये आपको सिर्फ अपने बाइक में चार्जर फिट करवाना होगा, ये काम आप आसानी से घर पर भी कर सकते हैं । इसके लिये आपको एक तैयार मोबाइल चार्जर की आवश्यकता होगी, जिसे बाइक की बैटरी से कनेक्ट किया जाएगा।

घर पर ही करें तैयार
आप अपने बाइक में मोबाइल फोन चार्जर घर पर ही लगा सकते हैं, इसके लिये आपको मोबाइल चार्जर की जरुरत पड़ेगी, Mobile Chargerजिसे सीधे बाइक की बैटरी से कनेक्ट कर सकते हैं, आपको बता दें कि इस तरह के चार्जर में मोबाइल होल्डर भी होता है, जो फोन को फिक्स कर चार्ज करता रहता है, ये बाजार में आसानी से उपलब्ध हैं, आप किसी बाइक के सर्विस सेंटर से इसकी ज्यादा जानकारी ले सकते हैं।

ऑनलाइन मिलते हैं चार्जर
बाइक में लगाने वाले मोबाइल चार्जर ई-कॉमर्स वेबसाइट से आसानी से खरीदे जा सकते हैं, इनकी शुरुआती कीमत 250 है, Mobile Charger2लेकिन अगर आप चार्जर के साथ मोबाइल होल्डर भी लेना चाहते हैं, तो फिर आपको पांच सौ रुपये तक खर्च करने पड़ सकते हैं। ई-कॉमर्स वेबसाइट पर ये बड़ी ही आसानी से उपलब्ध है, आप यहां से उन्हें आर्डर कर सकते हैं।

ट्रेवल के दौरान आते हैं काम
बाइक के लिये जो मोबाइल होल्डर आते हैं, आप उन्हें हैंडल के पास फिट कर लेते हैं, फिर इसका फायदा ये होता है कि जब आप ट्रेवलिंग पर हैं, Mobile Holder1या फिर आपको बार-बार अपनी जेब से मोबाइल फोन निकालने की जरुरत नहीं पड़ती, खासकर आप जब नेविगेशन का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो फिर ये होल्डर काफी काम आता है।

वीडियो भी कर सकते हैं रिकॉर्ड
इस होल्डर का एक इस्तेमाल ये भी है कि आप अपने मोबाइल फोन से वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकते हैं, आप फोन में वीडियो रिकॉर्डिंग चालू कर दें, Mobile Holderफिर इस होल्डर में लगा दें, और आसानी से बाइक चलाते रहे, वीडियो रिकॉर्डिग होता रहेगा, कुल मिलाकर इस होल्डर के बाइक में लगाने से दुर्घटना के चांस भी बहुत कम हो जाते हैं।

चार्जर वाला होल्डर लें
आप ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट से ऐसा बाइक मोबाइल होल्डर मंगायें, जिसमें चार्जर भी लगा हुआ हो, Mobile Holder2इसके बाद इसमें दी गई क्लिप को बाइक के हेंडल में फिक्स करके कस लें, इस बात का ध्यान रखें कि होल्डर अच्छी तरह से फिट हो जाए, नहीं तो आपका मोबाइल फोन बाइक चलाते समय गिर भी सकता है, इसलिये इस बात का विशेष ध्यान रखें।

बैटरी से करें फिक्स
होल्डर के साथ दिये गये चार्जर के वायर को बैटरी के साथ फिक्स कर दें, बैटरी बाइक की सीट के नीचे होती है, इसलिये हमेशा के लिये इसे लगा दें, Bikeयदि इस काम में आपको किसी तरह की परेशानी आ रही हो, तो फिर आप किसी मैकेनिक की भी मदद ले सकते हैं, जो आपके बाइक में चार्जर और होल्डर दोनों फिक्स कर देगा।

बारिश में खराब होने का खतरा नहीं
आपको बता दें कि चार्जर वाला मोबाइल होल्डर खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें, कि वो वाटरप्रूफ हो, Mobile Charger1क्योंकि बारिश के मौसम में इनके खराब होने का खतरा रहता है, हालांकि ये वाटरप्रूफ में भी उपलब्ध है, अगर आप वाटरप्रूफ वाला लेंगे, तो ये आपके लिये बेहतर हो सकता है।

फोन चार्जिग का झंझट खत्म
स्मार्ट फोन की बैटरी जल्दी खत्म होती है, ऐसे में कई बार हम काम उलझन में पड़ जाते हैं, अब Bike में फोन चार्जिग का विकल्प रहने पर आप ट्रेवल टाइम में भी फोन चार्ज कर सकते हैं,bike charger इसके साथ ही अगर कहीं नये जगह जा रहे हैं, तो आप एप्प के इस्तेमाल से अपने डेस्टिनेशन तक भी आराम से पहुंच सकते हैं, इसमें भी आपको ये होल्डर मददगार साबित होगा।