दिलचस्प

ये हैं क्रिकेट के वो स्टार जो फिल्मी पिच पर साबित हुए जीरो

आज हम आपको उन क्रिकेट सितारों के बारे में बताते हैं, जिन्होने फिल्मी परदे पर अपनी किस्मत आजमाई, लेकिन सफल नहीं रहे।

New Delhi, Nov 12 : अक्सर बॉलीबुड की हसीनाओं और क्रिकेट स्टार के लव अफेयर की बातें होती रहती है, फिल्मी हसीनाओं और क्रिकेटर्स के प्यार के तो कई अफसाने हैं, जो हर दौर में चर्चित हुए हैं, लेकिन आज हम आपको उन क्रिकेट स्टार के बारे में बता रहे हैं, जो मैदान पर तो हिट रहे, लेकिन फिल्मी पिच पर फेल रहे। दरअसल हाल ही में विराट कोहली और अनुष्का का एक विज्ञापन सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसे देखकर करण जौहर ने विराट के एक्टिंग की खूब तारीफ की थी, जिसके बाद ये चर्चा होने लगी कि करण कोहली-अनुष्का को लेकर कोई फिल्म बनाने की सोच रहे हैं, अब इन बातों में कितनी सच्चाई है, ये तो पता नहीं लेकिन आज हम आपको उन क्रिकेट सितारों के बारे में बताते हैं, जिन्होने फिल्मी परदे पर अपनी किस्मत आजमाई, लेकिन सफल नहीं रहे।

सुनील गावस्कर
भारतीय क्रिकेट के लिटिल मास्टर यानी सुनील गावस्कर की गिनती डैशिंग क्रिकेटरों में होती है, एक जमाने में वो भारतीय बल्लेबाजी के रीढ कहे जाते थे, क्रिकेट के पिच पर तो उन्होने जमकर धमाल मचाया, लेकिन जब वो एक्टिंग के मैदान में उतरे, तो फैन्स ने उन्हें पसंद नहीं किया। गावस्कर मराठी फिल्म सल्वी प्रेमाजी में दिखे थे, फिर बाद में उन्होने बॉलीवुड फिल्म मालामाल में भी नजर आए, लेकिन अफसोस कि उनकी अदाकारी को फैन्स ने पसंद नहीं किया।

विनोद कांबली
टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली सचिन तेंदुलकर के बचपन के दोस्त हैं, दोनों एक ही क्लब के लिये क्रिकेट भी खेला करते थे, लेकिन कुछ गलतियों की वजह से कांबली का करियर ज्यादा लंबा नहीं चल पाया। 1996 के बाद वो टीम में वापस नहीं आ पाये, जिसके बाद उन्होने फिल्म में भी अपनी किस्मत आजमाने की सोची, उन्होने अनर्थ से डेब्यू किया, लेकिन फैन्स ने उन्हें यहां भी पसंद नहीं किया। आपको बता दें कि वो अपनी लाइफस्टाइल और विवादों की वजह से अक्सर सुर्खियों में रहते हैं।

अजय जडेजा
टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा की गिनती सबसे हैंडसम क्रिकेटरों में होती थी, हालांकि उनके अंदर जितनी काबिलियत और क्षमता थी, उतना वो देश को नहीं दे सके, और क्रिकेट से जल्दी ही दूर हो गये। हैंडसम जडेजा ने फिल्मी दुनिया में भी अपनी किस्मत आजमानी चाही, उन्होने फिल्म खेल से डेब्यू किया था, लेकिन अफसोस वो वैसा कुछ नहीं कर सके, जो उनके फैन्स को फिर से एक बार लुभा सके।

कपिल देव
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और भारत के पहला विश्व कप दिलाने वाले कपिल देव ने भी बॉलीवुड में किस्मत आजमायी, लेकिन वो यहां वैसा कमाल नहीं कर सके जैसा क्रिकेट की पिच पर किया करते थे। आपको बता दें कि कपिल देव ने फिल्म स्टंप्ड, चेन कुली की मेन कुली और इकबाल में एक्टिंग की थी। लेकिन वो वैसी पहचान नहीं बना पाए, जैसी उन्होने उम्मीद की थी।

हरभजन सिंह
टर्बनेटर हरभजन सिंह फिलहाल टीम से बाहर है, वो टीम में वापसी के लिये लगातार कोशिश कर रहे हैं, आपको बता दें कि भज्जी ने एक्ट्रेस गीता बसरा से शादी की है, इसके अलावा उन्हें जब भी समय मिलता है, वो टीवी और फिल्मों में काम करने से परहेज नहीं करते, उन्होने फिल्म विक्ट्री में काम की थी, लेकिन फिर भी हरभजन वैसी छाप नहीं छोड़ पा रहे हैं, जिससे लोग उन्हें लंबे समय तक याद रख सके।

श्रीसंथ
टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर श्रीसंथ पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था, जिसकी वजह से उनका करियर जल्दी खत्म हो गया, आपको बता दें कि बीसीसीआई ने इस क्रिकेटर पर आजीवन प्रतिबंध लगाया है, हालांकि मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है। श्रीसंथ चर्चित टीवी रिएलिटी शो झलक दिखला जा सीजन सात में नजर आ चुके हैं, आपको बता दें कि वो बेहतरीन डांसर भी है, लेकिन इस टीवी शो के बाद उन्हें दूसरा कोई ऑफर नहीं मिला, या उन्होने स्वीकार नहीं किया।

सलीम दुर्रानी
पूर्व क्रिकेटर सलीम दुर्रानी ने भी बॉलीवुड में किस्मत आजमाई थी, लेकिन उन्हें वैसी सफलता नहीं मिली, जिससे पहचान मिल सके। आपको बता दें कि साल 1978 में रिलीज हुई फिल्म चरित्र में टीम इंडिया के क्रिकेटर सलीम दुर्रानी एक्टिंग करते नजर आए थे, लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर वैसा कुछ कमाल नहीं कर सकी, जिससे उनकी एक्टिंग को सराहा जा सके।

सलिल अंकोला
पूर्व क्रिकेटर सलील अंकोला भी फिल्मों में काम कर चुके हैं, उन्होने फिल्म चुरा लिया है तुमने में एक्टिंग की थी, लेकिन इस फिल्म से वो कुछ खास कमाल नहीं कर सके, जिसकी वजह से उन्हें पहचान मिल सके। आपको बता दें कि सलिल फिल्मों में एक्टिंग करने से पहले टीम इंडिया के क्रिकेटर थे, रिटायरमेंट के बाद उन्होने बॉलीवु़ड में काम किया था।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago