दिलचस्प

2019 में भारत नहीं बल्कि इस देश में होगा आईपीएल का आयोजन

IPL को दुनिया के सबसे सफल लीग में से एक गिना जाता है, यही वजह है कि इस लीग में खेलने के लिये विदेशी खिलाड़ी भी लालायित रहते है।

New Delhi, Aug 03 : आईपीएल का 12वां सीजन भारत से बाहर हो सकता है, जी हां, दरअसल ये कयास इसलिये लगाये जा रहे हैं, क्योंकि अगले साल आईपीएल के समय में ही लोकसभा आम चुनाव होने हैं, इसी वजह से कहा जा रहा है कि आईपीएल का 12वां सीजन भारत के बजाय दक्षिण अफ्रीका में हो सकता है। खबरों की मानें, तो खुद दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड ने आईपीएल के आयोजन में दिलचस्पी दिखाई है।

आईपीएल की मेजबानी में दिलचस्पी
आपको बता दें कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष थैबांग मोरो ने इस बारे में कहा, कि अगर बीसीसीआई हमें इसका प्रस्ताव देती है, तो हमारा सीधा और आसान जबाव होगा, हां, हम आईपीएल की मेजबानी में दिलचस्पी रखते हैं, आपको बता दें कि इससे पहले भी एक बार दक्षिण अफ्रीका में IPL खेला जा चुका है, तब भी चुनाव की वजह से ही इसे देश से बाहर भेजा गया था।

आम चुनाव के तारीखों का इंतजार
उम्मीद जताई जा रही है, कि अगले साल अप्रैल-मई में आम चुनाव होंगे, ऐसे में चुनाव के साथ-साथ IPL कराने पर कुछ परेशानी हो सकती है, हालांकि चुनाव आयोग और आईपीएल प्रबंधन कमेटी अगर चाहें, तो इसमें कोई परेशानी नहीं होनी चाहिये, लेकिन दोनों हर तरह की संभावनाओं और आशंकाओं को देखते हुए आईपीएल को देश से बाहर भेजने पर विचार कर रही है। हालांकि अभी आम चुनाव को लेकर तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, तारीखों के बाद ही इस पर कोई फैसला लिया जाएगा।

सबसे सफल लीग
आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग को दुनिया के सबसे सफल लीग में से एक गिना जाता है, यही वजह है कि इस लीग में खेलने के लिये विदेशी खिलाड़ी भी लालायित रहते हैं, इसके साथ ही इस लीग ने कई युवा खिलाड़ियों और विदेशी खिलाड़ियों को मालामाल भी कर दिया है। इसकी लोकप्रियता को देखते हुए विदेशी खिलाड़ी इसमें खेलने के लिये आते हैं।

दक्षिण अफ्रीका और दुबई
सूत्रों के अनुसार कहा जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका और दुबई में से किसी एक जगह पर आईपीएल-12 को शिफ्ट किया जा सकता है, हालांकि अभी इस बात की औपचारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड के अध्यक्ष ने जिस तरह की दिलचस्पी दिखाई है, उससे इस बात की चर्चा तेज हो गई है, कि आईपीएल-12 फिर से एक बार दक्षिण अफ्रीका में खेला जाएगा।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago