दिलचस्प

ये हैं देश के 7 अरबपतियों की स्टाइलिश और ग्लैमरस बेटियां, जो अब तक हैं अविवाहित

26 वर्षीय ईशा अंबानी देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी हैं। वो अपने भाई के साथ रिलायंस के टेलीकॉम वेंचर जिओ का काम देख रही हैं।

New Delhi, Mar 29 : देश के अरबपतियों को तो आप जानते ही होंगे, लेकिन क्या आप इनकी बेटियों के बारे में जानते हैं। अगर नहीं तो आइये आज हम आपको देश के रईस घरानों की उन बेटियों के बारे में बताते हैं, जो बिजनेस में कामयाब होने की वजह से मोस्ट एलिजिबल ग्लैमरस बैचलर गर्ल बन गई हैं। इस सूची में एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की बेटी से लेकर अमिताभ बच्चन की नातिन तक शामिल हैं।

ईशा अंबानी
26 वर्षीय ईशा अंबानी देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी हैं। वो अपने भाई के साथ रिलायंस के टेलीकॉम वेंचर जिओ का काम देख रही हैं। आपको बता दें कि साल 2008 में सिर्फ 16 साल की उम्र में ईशा सुर्खियों में थीं, तब फोर्ब्स की सूची ने उन्हें रईस वारिसों की लिस्ट में जगह दी थी। इसके बाद साल 2015 में एशिया की 12 पावरफुल अपकमिंग बिजनेसवुमन लिस्ट में भी ईशा अंबानी का नाम था।

अनन्या बिड़ला
23 साल की अनन्या बिड़ला बिजनेस टायकून कुमार मंगलम बिड़ला और नीरजा बिड़ला की बेटी हैं। बिजनेस गर्ल होने के साथ-साथ वो एक अच्छी सिंगर भी हैं। अनन्या ने माइक्रोफाइनेंस फर्म स्वतंत्र प्राइवेट लिमिटेड बनाई है। जिसका कारोबार देश के 2 राजों में फैला है, उनकी कंपनी के 18 ब्रांच हैं, जिनमें 100 से ज्यादा लोग काम करते हैं।

यशस्विनी जिंदल
पूर्व सांसद और जिंदल स्टील एंड पावर के चेयरमैन नवीन और शालू जिंदल की बेटी यशस्विनी 19 साल की हैं। वो एक ट्रेंड कुचीपुड़ी डांसर हैं। वो कई खास मौकों पर स्टेज परफॉरमेंस भी कर चुकी हैं। कथक डांस में उन्होने कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय अवॉर्ड भी जीते हैं।

नव्या नवेली नंदा
महानायक अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं। आपको बता दें कि नव्या एस्कॉर्ट्स ग्रुप के एमडी निखिल नंदा और श्वेता बच्चन की बेटी हैं। वो अपनी ग्लैमरस लाइफ की वजह से अक्सर सुर्खियों में रहती हैं।

रोशनी कपूर
रोशनी कपूर भी देश के बड़े बिजनेस घराने से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता देश के चौथे सबसे बड़े प्राइवेट बैंक यस बैंक के एमडी और सीईओ राणा कपूर हैं। रोशनी राणा कपूर की छोटी बेटी हैं, फिलहाल वो पढाई कर रही हैं। कहा जाता है कि पढाई के बाद वो पापा के बिजनेस को ज्वाइन करेंगी।

मानसी किर्लोस्कर
मानसी किर्लोस्कर उद्योगपति विक्रम और गीतांजलि किर्लोस्कर की बेटी हैं। देखनें में मानसी बेहद आकर्षक हैं, उन्हें घूमने-फिरने का बेहद शौक हैं, हालांकि वो सुर्खियों से दूर ही रहना पसंद करती है। इस वजह से वो सोशल मीडिया से भी दूरी बनाकर चलती हैं।

जयंती चौहान
33 वर्षीय जयंती चौहान बिसलेरी इंटरनेशनल की डायरेक्टर रमेश चौहान की इकलौती बेटी हैं। वो अब धीरे-धीरे पापा की बिजनेस को संभाल रही हैं। जयंती ने पापा की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए बिसलरी ब्रैंड को आगे बढाया है, बतौर कंपनी डायरेक्टर जयंती चौहान मार्केटिंग और ब्रैंडिंग पर ज्यादा फोकस करती हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago