ये हैं देश के 7 अरबपतियों की स्टाइलिश और ग्लैमरस बेटियां, जो अब तक हैं अविवाहित

daughter

26 वर्षीय ईशा अंबानी देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी हैं। वो अपने भाई के साथ रिलायंस के टेलीकॉम वेंचर जिओ का काम देख रही हैं।

New Delhi, Mar 29 : देश के अरबपतियों को तो आप जानते ही होंगे, लेकिन क्या आप इनकी बेटियों के बारे में जानते हैं। अगर नहीं तो आइये आज हम आपको देश के रईस घरानों की उन बेटियों के बारे में बताते हैं, जो बिजनेस में कामयाब होने की वजह से मोस्ट एलिजिबल ग्लैमरस बैचलर गर्ल बन गई हैं। इस सूची में एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की बेटी से लेकर अमिताभ बच्चन की नातिन तक शामिल हैं।

ईशा अंबानी
26 वर्षीय ईशा अंबानी देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी हैं। वो अपने भाई के साथ रिलायंस के टेलीकॉम वेंचर जिओ का काम देख रही हैं। Ambani eshaआपको बता दें कि साल 2008 में सिर्फ 16 साल की उम्र में ईशा सुर्खियों में थीं, तब फोर्ब्स की सूची ने उन्हें रईस वारिसों की लिस्ट में जगह दी थी। इसके बाद साल 2015 में एशिया की 12 पावरफुल अपकमिंग बिजनेसवुमन लिस्ट में भी ईशा अंबानी का नाम था।

अनन्या बिड़ला
23 साल की अनन्या बिड़ला बिजनेस टायकून कुमार मंगलम बिड़ला और नीरजा बिड़ला की बेटी हैं। बिजनेस गर्ल होने के साथ-साथ वो एक अच्छी सिंगर भी हैं। Birlaअनन्या ने माइक्रोफाइनेंस फर्म स्वतंत्र प्राइवेट लिमिटेड बनाई है। जिसका कारोबार देश के 2 राजों में फैला है, उनकी कंपनी के 18 ब्रांच हैं, जिनमें 100 से ज्यादा लोग काम करते हैं।

यशस्विनी जिंदल
पूर्व सांसद और जिंदल स्टील एंड पावर के चेयरमैन नवीन और शालू जिंदल की बेटी यशस्विनी 19 साल की हैं। वो एक ट्रेंड कुचीपुड़ी डांसर हैं। Jindleवो कई खास मौकों पर स्टेज परफॉरमेंस भी कर चुकी हैं। कथक डांस में उन्होने कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय अवॉर्ड भी जीते हैं।

नव्या नवेली नंदा
महानायक अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं। आपको बता दें कि shweta-bachchan-navya-759नव्या एस्कॉर्ट्स ग्रुप के एमडी निखिल नंदा और श्वेता बच्चन की बेटी हैं। वो अपनी ग्लैमरस लाइफ की वजह से अक्सर सुर्खियों में रहती हैं।

रोशनी कपूर
रोशनी कपूर भी देश के बड़े बिजनेस घराने से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता देश के चौथे सबसे बड़े प्राइवेट बैंक यस बैंक के एमडी और सीईओ राणा कपूर हैं। radha_roshniरोशनी राणा कपूर की छोटी बेटी हैं, फिलहाल वो पढाई कर रही हैं। कहा जाता है कि पढाई के बाद वो पापा के बिजनेस को ज्वाइन करेंगी।

मानसी किर्लोस्कर
मानसी किर्लोस्कर उद्योगपति विक्रम और गीतांजलि किर्लोस्कर की बेटी हैं। देखनें में मानसी बेहद आकर्षक हैं, उन्हें घूमने-फिरने का बेहद शौक हैं, Mansiहालांकि वो सुर्खियों से दूर ही रहना पसंद करती है। इस वजह से वो सोशल मीडिया से भी दूरी बनाकर चलती हैं।

जयंती चौहान
33 वर्षीय जयंती चौहान बिसलेरी इंटरनेशनल की डायरेक्टर रमेश चौहान की इकलौती बेटी हैं। वो अब धीरे-धीरे पापा की बिजनेस को संभाल रही हैं। Jayanti chauhanजयंती ने पापा की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए बिसलरी ब्रैंड को आगे बढाया है, बतौर कंपनी डायरेक्टर जयंती चौहान मार्केटिंग और ब्रैंडिंग पर ज्यादा फोकस करती हैं।