दिलचस्प

अगर शिखर धवन बनें हैदराबाद के कप्तान, तो आईपीएल इतिहास में पहली बार होगा ये खास कारनामा

सनराइजर्स हैदराबाद की कमान टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को सौंपी जा सकती है, वो कप्तानी पाने वालों की रेस में सबसे आगे हैं।

New Delhi, Mar 29 : बॉल टेम्परिंग विवाद में फंसे स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगा दिया गया है। आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों की इस हरकत पर बीसीसीआई भी सख्त हो गया है। इस मामले में बोर्ड ने कड़ा कदम उठाते हुए दोनों खिलाड़ियों को आगामी आईपीएल से बाहर करने का ऐलान कर दिया है। आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला ने इस बात की जानकारी दी है। आपको बता दें कि स्टीव स्मिथ राजस्थान रॉयल्स और वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान बनाये गये थे। अब इन दोनों की छुट्टी के बाद कोई नया कप्तान नियुक्त किया जाएगा।

राजस्थान ने रहाणे को सौंपी कप्तानी
दो साल के बैन के बाद वापसी कर रहे राजस्थान रॉयल्स ने पहले ही स्मिथ को कप्तानी से हटाने का ऐलान कर दिया था। हालांकि तब फ्रेंचाइजी को उम्मीद थी कि एक खिलाड़ी के तौर पर वो टीम के साथ रहेंगे, लेकिन बीसीसीआई के फैसले के बाद अब वो आईपीएल में खेलते भी नजर नहीं आएंगे। इस सीजन में राजस्थान की कप्तानी करते हुए अजिंक्य रहाणे दिखेंगे।

हैदराबाद की कमान इन्हें मिल सकती है
माना जा रहा है कि सनराइजर्स हैदराबाद की कमान टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को सौंपी जा सकती है, वो कप्तानी पाने वालों की रेस में सबसे आगे हैं, हालांकि धवन के अलावा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और दूसरे कुछ खिलाड़ियों के नाम पर भी विचार चल रहा है, लेकिन गब्बर को कप्तानी का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

आईपीएल में बनेगा इतिहास
अगर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शिखर धवन या भुवी को कप्तान बनाती है, तो फिर आईपीएल इतिहास में एक नया कारनामा दर्ज हो जाएगा। जी हां, धवन के कप्तान बनते ही बीते 10 सालों में ये पहली बार होगा, जब किसी सीजन में सभी फ्रेंचाइजियों के कप्तान भारतीय होंगे, अभी तक खेले गये 10 सीजन में किसी ना किसी टीम का कप्तान विदेशी रहा ही है।

दोनों को ऑक्शन से पहले ही किया गया था रिटेन
आपको बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की टीम ने दोनों ही कप्तानों को पहले ही रिटेन कर लिया था, स्मिथ पिछले साल पुणे सुपरजायंट्स के कप्तान थे। उनकी कप्तानी में टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था। हालांकि फाइनल में उन्हें मुंबई इंडियंस की टीम ने हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर लिया था।

ऐसी हो सकती है आईपीएल के कप्तानों की लिस्ट
रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस), विराट कोहली (रॉयल चैंलेजर्स बेंगलोर), महेंद्र सिंह धोनी (चेन्नई सुपरकिंग्स), गौतम गंभीर (दिल्ली डेयरडेविल्स), आर अश्विन (किंग्स इलेवन पंजाब), दिनेश कार्तिक ( कोलकाता नाइट राइडर्स), अजिंक्य रहाणे (राजस्थान रॉयल्स ), शिखर धवन (सनराइजर्स हैदराबाद )

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने किया बैन
आपको बता दें कि कप्तान स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर और सलामी बल्लेबाज कैमरन बेनक्रॉफ्ट बॉल टैम्परिंग मामले में दोषी पाये गये। जिसके बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने इन तीनों खिलाड़ियों पर कार्रवाई की है। स्मिथ और वॉर्नर को एक साल के लिये बैन किया गया है, जबकि युवा बल्लेबाज पर 9 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के फैसले के बाद बीसीसीआई ने भी इन दोनों खिलाड़ियों को एक साल के लिये बैन कर दिया है।

सचिन तेंदुलकर ने किया ट्वीट
मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने बुधवार को बॉल टैम्परिंग के मामले में प्रतिबंध लगाये जाने का समर्थन किया है। तेंदुलकर का मानना है कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने बैन लगाकर सही फैसला किया है। इसके साथ ही सचिन ने वार्न के उस पोस्ट का भी जबाव दे दिया है, जिसमें उन्होने सचिन को घसीटने की कोशिश की थी।

7 अप्रैल को पहला मैच
आईपीएल-2018 के लिये काउंटडाउन शुरु हो चुका है, इस सीजन में पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। हर फ्रेंचाइजी में कुछ नये खिलाड़ी इस साल जुड़े हैं, जिसकी वजह से लोगों में उत्सुकता बनी हुई है कि आखिर मोटी रकम पाने वाले युवा खिलाड़ी क्या गुल खिलाते हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago