दिलचस्प

इस IAS ऑफिसर को जब लड़की ने दिया खुला ऑफर, खत में लिखी थी दिल की बात

एक IAS ऑफिसर की जिंदगी में उस वक्त वो मौका भी आया था, जब एक लड़की ने उन्हें ऑफर दिया था कि वो उनसे काफी प्यार करती है। पढ़िए वैलेंटाइन डे स्पेशल स्टोरी

New Delhi, Feb 14: वैलेंटाइन डे का मौका है, जिस प्रोमियों का दिन भी कहा जाता है। ऐसे मौके पर हम आपके लिए एक बेहद ही खूबसूरत स्टोरी लेकर आए हैं। ये कहानी एक ऐसे IAS ऑफिसर की है, जिसे बीते साल देश में सबसे ज्यादा सर्च किया गया था। ये अपने कामों और अपने अंदाज की वजह से देशभर में जाने जाते हैं। हरिद्वार के तेज तर्रार डीएम कहे जाने वाले दीपक की ये स्टोरी है।

ये कहानी है एक IAS की
वैलेंटाइन डे के मौके पर हम आपके लिए एक खूबसूरत किस्सा लेकर आए हैं। डीएम दीपक जिस भी जिले में जाते हैं, उन्हें भरपूर प्यार मिलता है। ये बात उस वक्त की है, जब दीपक दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में पढा़ई कर रहे थे। वो अपनी बातों, अपनी बुद्धिमता की वजह से अपने दोस्तों के बीच काफी चर्चाओं में रहते थे।

दोस्तों के बीच फेमस थे
उनका गीत गाने का अंदाज इतना प्यारा था कि हर किसी को पसंद आता था। एक दिन दीपक अपने कमरे की सफाई कर रहे थे। अचानक उन्होंने देखा कि गेट के बाहर डायरी का एक पन्ना पड़ा है। सफाई करते हुए उन्होंने पहले तो इसे महज़ कागज का टुकड़ा समझा। उन्हें पहली बार में पता नहीं चला कि किसी ने अपने दिल की बात उस कागज में लिखी है।

दरवाजे के बाहर मिला खत
जब दीपक ने इस पन्ने को उठाया तो खुद भी हैरान रह गए थे। कागज का वो टुकड़ा आधा जला हुआ था। जब दीपक ने इस पन्ने को खोलकर देखा था तो इसमें लिखा था कि ‘दीपक तुम मुझे बेहद अच्छे लगते हो’। अखबार से काटकर निकाले गए एक एक शब्द को जोड़कर इसमें लिखा गया था। हालांकि इसके बाद दीपक ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

खत पढ़ा और जेब में रख दिया
दीपक ने इस पत्र को जेब में रख दिया था। काफी दिनों तक वो सोचते रहे कि आखिर ये पत्र किसने लिखा होगा। बताया जाता है कि काफी दिनों के बाद उन्होंने अपने फ्रैंड सर्कल में पूछा तो ये खत चर्चा का सबब बन गया। आखिरकार ये बात ज्यादा दिनों तक छुप नहीं पाई। दीपक को पता चल गया था कि ये खत आखिर किस लड़की ने लिखा है।

वो लड़की अब पत्नी हैं
काफी वक्त बीता तो खत का किस्सा खत्म हो गया। बाद में दीपक को विजेता सिंह के रूप में जिंदगी भर का साथी मिल गया। बताया जाता है कि वो और कोई नहीं उनकी धर्मपत्नी हीं हैं। वैलेंटाइन डे के खास मौके पर दीपक कहते हैं कि वो दुनिया में खुद को को सबसे ज्यादा नसीब वाला मानते हैं। क्योंकि उन्हें हमेशा के लिए साथ देने वाली एक दोस्त पत्नी के रूप में मिल गई।

ऐसी है डीएम की जिंदगी
हरिद्वार के डीएम दीपक के आज दो बच्चे भी हैं। उनकी बेटी का नाम दिरीशा है और बेटे का नाम दिव्यांश है। अपने परिवार में ही दीपक की सारी दुनिया बसी है। वो सबसे तज तर्रार डीएम में गिने जाते हैं। इस तेजतर्रार IAS ऑफिसर को अपने परिवार से भी बेहद प्यार है। लोगों के बीच दीपक रावत की गणना एक्शन लेने वाले जिलाधिकारी के रूप में होती है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago