इस IAS ऑफिसर को जब लड़की ने दिया खुला ऑफर, खत में लिखी थी दिल की बात

एक IAS ऑफिसर की जिंदगी में उस वक्त वो मौका भी आया था, जब एक लड़की ने उन्हें ऑफर दिया था कि वो उनसे काफी प्यार करती है। पढ़िए वैलेंटाइन डे स्पेशल स्टोरी

New Delhi, Feb 14: वैलेंटाइन डे का मौका है, जिस प्रोमियों का दिन भी कहा जाता है। ऐसे मौके पर हम आपके लिए एक बेहद ही खूबसूरत स्टोरी लेकर आए हैं। ये कहानी एक ऐसे IAS ऑफिसर की है, जिसे बीते साल देश में सबसे ज्यादा सर्च किया गया था। ये अपने कामों और अपने अंदाज की वजह से देशभर में जाने जाते हैं। हरिद्वार के तेज तर्रार डीएम कहे जाने वाले दीपक की ये स्टोरी है।

ये कहानी है एक IAS की
वैलेंटाइन डे के मौके पर हम आपके लिए एक खूबसूरत किस्सा लेकर आए हैं। डीएम दीपक जिस भी जिले में जाते हैं, उन्हें भरपूर प्यार मिलता है। ये बात उस वक्त की है, जब दीपक दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में पढा़ई कर रहे थे। वो अपनी बातों, अपनी बुद्धिमता की वजह से अपने दोस्तों के बीच काफी चर्चाओं में रहते थे।

दोस्तों के बीच फेमस थे
उनका गीत गाने का अंदाज इतना प्यारा था कि हर किसी को पसंद आता था। एक दिन दीपक अपने कमरे की सफाई कर रहे थे। अचानक उन्होंने देखा कि गेट के बाहर डायरी का एक पन्ना पड़ा है। सफाई करते हुए उन्होंने पहले तो इसे महज़ कागज का टुकड़ा समझा। उन्हें पहली बार में पता नहीं चला कि किसी ने अपने दिल की बात उस कागज में लिखी है।

दरवाजे के बाहर मिला खत
जब दीपक ने इस पन्ने को उठाया तो खुद भी हैरान रह गए थे। कागज का वो टुकड़ा आधा जला हुआ था। जब दीपक ने इस पन्ने को खोलकर देखा था तो इसमें लिखा था कि ‘दीपक तुम मुझे बेहद अच्छे लगते हो’। अखबार से काटकर निकाले गए एक एक शब्द को जोड़कर इसमें लिखा गया था। हालांकि इसके बाद दीपक ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

खत पढ़ा और जेब में रख दिया
दीपक ने इस पत्र को जेब में रख दिया था। काफी दिनों तक वो सोचते रहे कि आखिर ये पत्र किसने लिखा होगा। बताया जाता है कि काफी दिनों के बाद उन्होंने अपने फ्रैंड सर्कल में पूछा तो ये खत चर्चा का सबब बन गया। आखिरकार ये बात ज्यादा दिनों तक छुप नहीं पाई। दीपक को पता चल गया था कि ये खत आखिर किस लड़की ने लिखा है।

वो लड़की अब पत्नी हैं
काफी वक्त बीता तो खत का किस्सा खत्म हो गया। बाद में दीपक को विजेता सिंह के रूप में जिंदगी भर का साथी मिल गया। बताया जाता है कि वो और कोई नहीं उनकी धर्मपत्नी हीं हैं। वैलेंटाइन डे के खास मौके पर दीपक कहते हैं कि वो दुनिया में खुद को को सबसे ज्यादा नसीब वाला मानते हैं। क्योंकि उन्हें हमेशा के लिए साथ देने वाली एक दोस्त पत्नी के रूप में मिल गई।

ऐसी है डीएम की जिंदगी
हरिद्वार के डीएम दीपक के आज दो बच्चे भी हैं। उनकी बेटी का नाम दिरीशा है और बेटे का नाम दिव्यांश है। अपने परिवार में ही दीपक की सारी दुनिया बसी है। वो सबसे तज तर्रार डीएम में गिने जाते हैं। इस तेजतर्रार IAS ऑफिसर को अपने परिवार से भी बेहद प्यार है। लोगों के बीच दीपक रावत की गणना एक्शन लेने वाले जिलाधिकारी के रूप में होती है।