दिलचस्प

किसी फिल्मी लव स्टोरी से कम नहीं है टीम इंडिया के इस क्रिकेटर की प्रेम कहानी

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अजित अगरकर ने अपने क्रिकेटर दोस्त की बहन फातिमा से शादी की है, लेकिन प्रेम कहानी के इस रास्ते में उनकी राहें आसान ना थी।

New Delhi, Dec 05 : टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अजित अगरकर ने बीती शाम अपना 40वां जन्मदिन मनाया, भारतीय टीम के लिये एक दशक से ज्यादा तक खेलने वाले अगरकर ने कई मैचों में यादगार और बेहतरीन प्रदर्शन किये। 1 अप्रैल 1998 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को शुरु करने वाले अगरकर ने कम ही समय में टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली थी। लेकिन आज हम उनके क्रिकेट करियर के बारे में नहीं बल्कि पर्सनल लाइफ के बारे में बताते हैं।

दिलचस्प है पर्सनल लाइफ
अजित अगरकर जब टीम इंडिया के लिये खेलने लगे, तो उसी दौरान अगरकर के खास दोस्त मजहर अक्सर उनका मैच देखने के लिये मैदान पर पहुंचते थे, उनके साथ उनकी बहन फातिमा भी रहती थी, मजहर ने ही फातिमा और अगरकर की पहचान करवाई थी। बाद में अगरकर फातिमा को डेट करने लगे और फिर दोनों ने शादी कर ली, लेकिन ये इतना भी आसान नहीं था, लेकिन दोनों ने आखिर में अपने रिश्ते को नाम दे ही दिया।

घर वाले नहीं थे तैयार
अजित अगरकर ही नहीं बल्कि फातिमा के घर वाले भी इस रिश्ते के लिये तैयार नहीं थे, आपको बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मराठी पंडित हैं, तो फातिमा मुस्लिम, दोनों के परिवार वालों के धर्म अलग होने की वजह से शिकायत थी, उनका कहना था कि ये रिश्ता संभव नहीं है, दोनों एक-दूसरे को भूल अपनी जिंदगी में आगे बढ जाए, लेकिन इस कपल को वो मंजूर नहीं था।

बाहर वाले भी बनें विलेन
ऐसा नहीं है कि अगरकर और फातिमा की प्रेम कहानी से सिर्फ घर वाले नाराज थे, बल्कि उनके पड़ोस में रहने वाले लोग भी इस रिश्ते के खिलाफ थे, पड़ोसियों ने भी अगरकर के इस फैसले की आलोचना की थी, लेकिन कहते हैं ना प्यार का कोई धर्म नहीं होता, बस टीम इंडिया के इस पूर्व गेंदबाज ने भी बिना किसी की परवाह किये फातिमा से शादी कर ली।

2007 में की शादी
अजित अगरकर ने साल 2007 में धर्म की दीवार गिराते हुए फातिमा से शादी कर ली, दोनों का एक प्यारा सा बच्चा भी है, जिसका नाम राज है, प्यार के ये दोनों पंछी हंसी-खुशी एक-दूसरे का हाथ थामे अपना जीवन बिता रहे हैं। आपको बता दें कि जब अगरकर और फातिमा ने शादी कर ली, तो फिर उनके घर वालों की भी नाराजगी दूर हो गई।

लॉर्ड्स में सेंचुरी मारने का रिकॉर्ड
अजित अगरकर ना सिर्फ धारदार गेंदबाजी करते थे, बल्कि कई मौकों पर उन्होने अच्छी बल्लेबाजी भी की है, लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर उन्होने एक शानदार रिकॉर्ड बनाया था, जो आज भी उनके नाम दर्ज है, दरअसल नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए अजित ने शानदार शतक लगाया था, जो आज तक उनके बाद कोई भी भारतीय क्रिकेटर नहीं कर सका है।

अगरकर का करियर
इस पूर्व तेज गेंदबाज ने अपने क्रिकेट करियर में कई उपलब्धियां अपने नाम की, उन्होने 191 एकदिवसीय मैचों में 288 विकेट चटकाये, तो 26 टेस्ट मैचों में 58 विकेट अपने नाम करने में सफल रहे, इस दौरान उन्होने कई मौकों पर बल्लेबाजी में भी योगदान दिया, जिसके बाद उनकी गिनती उस दौर के ऑलराउंडरों से होने लगी थी।

तोड़े कई रिकॉर्ड्स
तूफानी गेंदबाजी करने वाले अजित ने अपने करियर में कई रिकॉर्ड्स ध्वस्त किये, करियर के शुरुआती दिनों में ही उन्होने डेनिस लिली के सबसे तेज 50 विकेट का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया था, मुंबई के इस लड़के ने 50 एकदिवसीय विकेट के लिये सिर्फ 23 मैच खेले थे, हालांकि साल 2009 में अगरकर के इस रिकॉर्ड को श्रीलंका के अजंथा मेंडिस ने तोड़ दिया था।

कपिल देव की झलक
खेल समीक्षकों को उस दौर में अगरकर में पूर्व कप्तान और महान ऑलराउंडर कपिल देव की झलक दिखने लगी थी, करियर के शुरुआती दिनों में भी भविष्यवाणी होने लगी थी, कि वो लंबी रेस के घोड़े हैं, डेब्यू करते ही लगातार 13 मैचों में एक भी ऐसा मैच नहीं रहा, जिसमें उन्होने विकेट ना हासिल किया हो।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago