दिलचस्प

इस बॉलीवुड सुपरस्टार के साथ काम करना चाहती हैं विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर, खाने में पसंद है ये चीजें

मानुषी छिल्लर ने दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल से पढाई की है, उन्हें इसी साल जून में फेमिना मिस इंडिया का खिताब भी मिला था।

New Delhi, Nov 20 : विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान के साथ फिल्मों में काम करना चाहती हैं, हालांकि उनके पसंदीदा हीरो रणवीर सिंह हैं और अगर एक्ट्रेस की बात की जाए, तो वो प्रियंका चोपड़ा को बेहद पसंद करती हैं। मानुषी ने दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल से पढाई की है, उन्हें इसी साल जून में फेमिना मिस इंडिया का खिताब भी मिला था। आपको बता दें कि मानुषी मूल रुप से हरियाणा से विलांग करती हैं, उनके माता-पिता पेशे से डॉक्टर हैं।

खाने में विश्व सुंदरी को पसंद है ये
एक इंटरव्यू के दौरान मानुषी छिल्लर ने एक वाकया याद करते हुए बताया था कि तीन साल की उम्र में रात 10 बजे उन्हें लड्डू खाने का मन किया था, उनकी जिद के बाद उनके नाना रात 11 बजे बाजार गये और दुकान खुलवाकर लड्डू लेकर घर आए। उन्होने बताया था कि उन्हें देसी घी के घेवर, साथ ही कचौड़ी, काजू-कतली, गुलाब जामुन के साथ-साथ नानी की बनाई दाल भी बहुत पसंद है।

17 साल बाद फिर मिला भारत को खिताब
चीन में हुई मिस वर्ल्ड 2017 प्रतियोगिता में मानुषी ने जीत हासिल कर 17 साल का सूखा समाप्त किया, आपको बता दें कि उनसे पहले ये खिताब भारत को प्रियंका चोपड़ा ने साल 2000 में दिलवाया था, तब से भारत को इस खिताब का इंतजार था। मालूम हो कि इनसे पहले भारत की रीता फारिया, ऐश्वर्या राय, डायना हेडेन, युक्ता मुखी और प्रियंका चोपड़ा ये ताज पहन चुकी है, अब तक भारत ने 6 विश्व सुंदरी दिये हैं।

आखिरी सवाल ये पूछा गया था
मानुषी से एक सवाल पूछा गया था कि दुनिया में किस पेशे की सैलरी सबसे ज्यादा होनी चाहिये और क्यों ? दुनिया का सबसे खूबसूरत लड़की ने इसका ऐसा जवाब दिया कि उनका जवाब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। उन्होने कहा था कि मेरी मां मेरे लिये सबसे बड़ी प्रेरणा की स्त्रोत रही है, मुझे लगता है मां होने की जॉब सबसे कठिन है, ये सिर्फ पैसों की बात नहीं है लेकिन प्यार और सम्मान के लिहाज से सबसे ज्यादा सैलरी की हकदार मां है।

मिट्टी का कर्ज चुकाना चाहती है
मैं हरियाणा की बेटी हूं, अपनी मिट्टी का कर्ज चुकाना चाहती हूं, ये शब्द किसी और के नहीं बल्कि मानुषी छिल्लर के हैं। ग्लैमर की दुनिया में हरियाणा का ध्वज फहराने वाली मानुषी ने ये शब्द सीएम मनोहर लाल खट्टर के सामने व्यक्त की थी, उन्होने कहा था कि प्रदेश में ऐसी कई योजनाएं चल रही हैं, जिससे वो जुड़ सकती है। मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि खेल के बाद अब ग्लैमर की दुनिया में भी हरियाणा की बेटियां पताका फहरा रही है, ये देश और प्रदेश के लिये गर्व की बात है।

ह्दय रोग सर्जन बनना चाहती हैं विश्व सुंदरी
मिस वर्ल्ड की वेबसाइट पर मौजूद मानुषी छिल्लर के प्रोफाइल के मुताबित वो ह्दय रोग सर्जन बनना चाहती हैं, आपको बता दें कि मानुषी एमबीबीएस में द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं, वो पढाई पूरी करने के बाद ग्रामीण इलाकों में अस्पताल खोलना चाहती हैं, इसके साथ ही वो ट्रेन्ड शास्त्रीय नृत्यांगना भी हैं, वो खेलकूद में भी काफी दिलचस्पी लेती हैं, साथ ही उन्हें स्केचिंग और पेटिंग भी पसंद है।

भरोसा करना ना छोंड़े
निजी जिंदगी के मकसद के बारे में उन्होने वेबसाइट को बताया है कि जब आप सपने देखना बंद कर देते हैं, तो मतलब जीना ही बंद कर देते हैं, अपने सपनों में उड़ान भरने का हौसला खो देते हैं, खुद पर भरोसे की क्षमता आपको आपकी जिंदगी को जीने लायक बनाती है, इसलिये कभी भी खुद पर भरोसा करना ना छोड़े, नहीं तो आप अपने मकसद से भटक जाएंगे।

सीबीएसई टॉपर रह चुकी हैं मानुषी
आपको बता दें कि मानुषी पढाई में भी काफी होशियार हैं, उन्होने 12वीं में अंग्रेजी की परीक्षा में ऑल इंडिया टॉप किया था, मिस इंडिया के अलावा वो मिस फोटोजेनिक का भी अवॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं, दिल्ली में रहने वाली विश्व सुंदरी नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का भी हिस्सा रह चुकी हैं, उन्हें खाली समय में तैराकी और पेंटिंग करना पसंद है, वो कविताओें में भी रुचि लेती हैं।

छोड़ना पड़ा मीठा
विश्व सुंदरी का ताज पहनने के लिये मानुषी ने कई शौक कुर्बान किये हैं, एक इंटरव्यू के दौरान उन्होने बताया था कि मीठा खाना उन्हें बहुत पसंद था, लेकिन मिस इंडिया की तैयारी के लिये उन्हें इस शौक को छोड़ना पड़ा, उन्हें इस तरह के कई शौक को ना कहना पड़ा। आपको बता दें कि मिस वर्ल्ड, मिस इंडिया बनने से पहे वो स्कूल और कॉलेज स्तर पर भी कई ब्यूटी कांटेस्ट को जीत चुकी हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago