इस बॉलीवुड सुपरस्टार के साथ काम करना चाहती हैं विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर, खाने में पसंद है ये चीजें

मानुषी छिल्लर ने दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल से पढाई की है, उन्हें इसी साल जून में फेमिना मिस इंडिया का खिताब भी मिला था।

New Delhi, Nov 20 : विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान के साथ फिल्मों में काम करना चाहती हैं, हालांकि उनके पसंदीदा हीरो रणवीर सिंह हैं और अगर एक्ट्रेस की बात की जाए, तो वो प्रियंका चोपड़ा को बेहद पसंद करती हैं। मानुषी ने दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल से पढाई की है, उन्हें इसी साल जून में फेमिना मिस इंडिया का खिताब भी मिला था। आपको बता दें कि मानुषी मूल रुप से हरियाणा से विलांग करती हैं, उनके माता-पिता पेशे से डॉक्टर हैं।

खाने में विश्व सुंदरी को पसंद है ये
एक इंटरव्यू के दौरान मानुषी छिल्लर ने एक वाकया याद करते हुए बताया था कि तीन साल की उम्र में रात 10 बजे उन्हें लड्डू खाने का मन किया था, manushi chillar miss indiaउनकी जिद के बाद उनके नाना रात 11 बजे बाजार गये और दुकान खुलवाकर लड्डू लेकर घर आए। उन्होने बताया था कि उन्हें देसी घी के घेवर, साथ ही कचौड़ी, काजू-कतली, गुलाब जामुन के साथ-साथ नानी की बनाई दाल भी बहुत पसंद है।

17 साल बाद फिर मिला भारत को खिताब
चीन में हुई मिस वर्ल्ड 2017 प्रतियोगिता में मानुषी ने जीत हासिल कर 17 साल का सूखा समाप्त किया, आपको बता दें कि manushi 4उनसे पहले ये खिताब भारत को प्रियंका चोपड़ा ने साल 2000 में दिलवाया था, तब से भारत को इस खिताब का इंतजार था। मालूम हो कि इनसे पहले भारत की रीता फारिया, ऐश्वर्या राय, डायना हेडेन, युक्ता मुखी और प्रियंका चोपड़ा ये ताज पहन चुकी है, अब तक भारत ने 6 विश्व सुंदरी दिये हैं।

आखिरी सवाल ये पूछा गया था
मानुषी से एक सवाल पूछा गया था कि दुनिया में किस पेशे की सैलरी सबसे ज्यादा होनी चाहिये और क्यों ? manushi 3दुनिया का सबसे खूबसूरत लड़की ने इसका ऐसा जवाब दिया कि उनका जवाब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। उन्होने कहा था कि मेरी मां मेरे लिये सबसे बड़ी प्रेरणा की स्त्रोत रही है, मुझे लगता है मां होने की जॉब सबसे कठिन है, ये सिर्फ पैसों की बात नहीं है लेकिन प्यार और सम्मान के लिहाज से सबसे ज्यादा सैलरी की हकदार मां है।

मिट्टी का कर्ज चुकाना चाहती है
मैं हरियाणा की बेटी हूं, अपनी मिट्टी का कर्ज चुकाना चाहती हूं, ये शब्द किसी और के नहीं बल्कि मानुषी छिल्लर के हैं। manushi 6ग्लैमर की दुनिया में हरियाणा का ध्वज फहराने वाली मानुषी ने ये शब्द सीएम मनोहर लाल खट्टर के सामने व्यक्त की थी, उन्होने कहा था कि प्रदेश में ऐसी कई योजनाएं चल रही हैं, जिससे वो जुड़ सकती है। मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि खेल के बाद अब ग्लैमर की दुनिया में भी हरियाणा की बेटियां पताका फहरा रही है, ये देश और प्रदेश के लिये गर्व की बात है।

ह्दय रोग सर्जन बनना चाहती हैं विश्व सुंदरी
मिस वर्ल्ड की वेबसाइट पर मौजूद मानुषी छिल्लर के प्रोफाइल के मुताबित वो ह्दय रोग सर्जन बनना चाहती हैं, manushi chillar haryana1आपको बता दें कि मानुषी एमबीबीएस में द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं, वो पढाई पूरी करने के बाद ग्रामीण इलाकों में अस्पताल खोलना चाहती हैं, इसके साथ ही वो ट्रेन्ड शास्त्रीय नृत्यांगना भी हैं, वो खेलकूद में भी काफी दिलचस्पी लेती हैं, साथ ही उन्हें स्केचिंग और पेटिंग भी पसंद है।

भरोसा करना ना छोंड़े
निजी जिंदगी के मकसद के बारे में उन्होने वेबसाइट को बताया है कि जब आप सपने देखना बंद कर देते हैं, तो मतलब जीना ही बंद कर देते हैं, manushi chillar4अपने सपनों में उड़ान भरने का हौसला खो देते हैं, खुद पर भरोसे की क्षमता आपको आपकी जिंदगी को जीने लायक बनाती है, इसलिये कभी भी खुद पर भरोसा करना ना छोड़े, नहीं तो आप अपने मकसद से भटक जाएंगे।

सीबीएसई टॉपर रह चुकी हैं मानुषी
आपको बता दें कि मानुषी पढाई में भी काफी होशियार हैं, उन्होने 12वीं में अंग्रेजी की परीक्षा में ऑल इंडिया टॉप किया था, manushi chillar2मिस इंडिया के अलावा वो मिस फोटोजेनिक का भी अवॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं, दिल्ली में रहने वाली विश्व सुंदरी नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का भी हिस्सा रह चुकी हैं, उन्हें खाली समय में तैराकी और पेंटिंग करना पसंद है, वो कविताओें में भी रुचि लेती हैं।

छोड़ना पड़ा मीठा
विश्व सुंदरी का ताज पहनने के लिये मानुषी ने कई शौक कुर्बान किये हैं, एक इंटरव्यू के दौरान उन्होने बताया था कि मीठा खाना उन्हें बहुत पसंद था, manushi chillar3लेकिन मिस इंडिया की तैयारी के लिये उन्हें इस शौक को छोड़ना पड़ा, उन्हें इस तरह के कई शौक को ना कहना पड़ा। आपको बता दें कि मिस वर्ल्ड, मिस इंडिया बनने से पहे वो स्कूल और कॉलेज स्तर पर भी कई ब्यूटी कांटेस्ट को जीत चुकी हैं।