दिलचस्प

टीम इंडिया के इस क्रिकेटर को पड़ोसन से ही हो गया था प्यार, ऐसे की शादी

पीयूष चावला को अभी भी टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद है, वो इसके लिये संघर्ष कर रहे हैं, हालांकि टीम में उनकी वापसी आसान नहीं है।

New Delhi, Dec 24 : टीम इंडिया के लिये खेल चुके स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं, उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के रहने वाले पीयूष टीम इंडिया के लिये डेब्यू करने वाले सबसे कम उम्र में टॉप टेन खिलाड़ियों में शामिल हैं, वो इस लिस्ट में आठवें नंबर पर हैं, क्रिकेट के तीनों प्रारुपों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व कर चुके पीयूष को पड़ोस की लड़की से प्यार हो गया था, जिसके बाद उन्होने उनसे शादी कर ली।

दिलचस्प है पर्सनल लाइफ
पीयूष चावला की शादी अनुभूति चौहान नाम की लड़की से हुई है, जो कि उनकी पड़ोसन थीं, दोनों बचपन से ही एक-दूसरे को जानते थे, यहीं से उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई, शादी से पहले दोनों ने दो साल तक डेटिंग की, फिर टीम इंडिया के फिरकी गेंदबाज ने उन्हें शादी के लिये प्रपोज किया, अनुभूति ने भी बिना देर लगाये हां कर दी।

दोनों के शौक एक से हैं
अनुभूति और पीयूष के शौक करीब-करीब एक से हैं, दोनों को जिमिंग के अलावा मूवी देखने का भी शौक है, अनुभूति चौहान से करीबी बढाने के लिये पीयूष चावला ने एक खास ट्रिक निकाली थी, उन्होने उसी जिम में जाना शुरु कर दिया था, जिसमें अनुभूति जाया करती थी, जिसके बाद दोनों की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गया।

साल 2013 में शादी
अनुभूति चौहान एचआर से एमबीए हैं, शादी से पहले वो जीई कंपनी में नौकरी करती थी, करीब दो साल डेटिंग करने के बाद दोनों ने जून 2013 में सगाई की थी, फिर उसी साल 29 नवंबर को दोनों ने सात फेरे लिये। साल 2017 पीयूष पहली बार पापा बनें, उनकी पत्नी अनुभूति ने दिल्ली के एक अस्पताल में एक बेटे को जन्म दिया था।

खाने में दोनों की अलग पसंद
भले पीयूष चावला और अनुभूति के शौक एक जैसे हों, लेकिन खाने के मामले में दोनों बिल्कुल उल्टे हैं, पीयूष हार्डकोर नॉन-वेजेटेरियन हैं, तो अनुभुति प्योर वेजेटेरियन हैं, हालांकि इस फिरकी गेंदबाज को पत्नी के हाथों बनाई गई कई वेजिटेरियन डिशेज भी पसंद है, लेकिन उनका पहला प्यार नॉन-वेज डिशेज ही है।

आईपीएल में केकेआर से खेलते हैं पीयूष
भले पीयूष चावला टीम इंडिया से बाहर चल रहे हों, लेकिन आईपीएल में उनका जलवा बरकरार है, वो शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा हैं, हालांकि पिछले सीजन में सुनील नरेन और कुलदीप यादव की वजह से उन्हें ज्यादा मौके नहीं दिये गये, लेकिन शुरुआती सालों में उन्होने अपनी बलखाती गेंदों से बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था।

टीम इंडिया में वापसी के लिये संघर्ष
पीयूष चावला को अभी भी टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद है, वो इसके लिये संघर्ष कर रहे हैं, हालांकि टीम में उनकी वापसी आसान नहीं है, क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में अश्विन और जडेजा की जोड़ी ने कमाल कर रखा है, तो सीमित ओवरों में चहल और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव विरोधी बल्लेबाजों को परेशान कर रहे हैं, ऐसे में हाल-फिलहाल तो उनकी वापसी संभव नहीं लग रही ।

गुजरात से खेलेंगे रणजी
आपको बता दें कि पीयूष यूपी के मुरादाबाद के रहने वाले हैं, उन्होने अपने करियर की शुरुआत भी यूपी रणजी टीम से ही किया था, लेकिन पिछले सीजन में उन्हें ज्यादा मौके नहीं दिये गये, दरअसल औसत प्रदर्शन और ड्रेसिंग रुम में खराब व्यवहार की वजह से उन्हें सिर्फ दो ही मैच में प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया, जिससे नाराज पीयूष ने यूपी छोड़ गुजरात जाने का मन बनाया था, पिछले साल तो यूपी क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने उन्हें रोक लिया था, इस साल उन्हें एनओसी दे दिया गया है, वो अगले सीजन से गुजरात रणजी टीम से खेलते दिखेंगे।

कम उम्र में ही किया था टीम इंडिया में डेब्यू
पीयूष चावला ने कम उम्र में ही टीम इंडिया में डेब्यू किया था, भारत की ओर से सबसे कम उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों में वो आठवें नंबर पर हैं, हालांकि कुछ मैचों को छोड़ वो ज्यादा दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाये, जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया, एक दो बार अंदर-बाहर होने के बाद से वो टीम से बाहर ही हैं, फिलहाल वापसी के लिये संघर्ष कर रहे हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago