टीम इंडिया के इस क्रिकेटर को पड़ोसन से ही हो गया था प्यार, ऐसे की शादी

player wife

पीयूष चावला को अभी भी टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद है, वो इसके लिये संघर्ष कर रहे हैं, हालांकि टीम में उनकी वापसी आसान नहीं है।

New Delhi, Dec 24 : टीम इंडिया के लिये खेल चुके स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं, उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के रहने वाले पीयूष टीम इंडिया के लिये डेब्यू करने वाले सबसे कम उम्र में टॉप टेन खिलाड़ियों में शामिल हैं, वो इस लिस्ट में आठवें नंबर पर हैं, क्रिकेट के तीनों प्रारुपों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व कर चुके पीयूष को पड़ोस की लड़की से प्यार हो गया था, जिसके बाद उन्होने उनसे शादी कर ली।

दिलचस्प है पर्सनल लाइफ
पीयूष चावला की शादी अनुभूति चौहान नाम की लड़की से हुई है, जो कि उनकी पड़ोसन थीं, दोनों बचपन से ही एक-दूसरे को जानते थे, Piyush chawla22यहीं से उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई, शादी से पहले दोनों ने दो साल तक डेटिंग की, फिर टीम इंडिया के फिरकी गेंदबाज ने उन्हें शादी के लिये प्रपोज किया, अनुभूति ने भी बिना देर लगाये हां कर दी।

दोनों के शौक एक से हैं
अनुभूति और पीयूष के शौक करीब-करीब एक से हैं, दोनों को जिमिंग के अलावा मूवी देखने का भी शौक है, अनुभूति चौहान से करीबी बढाने के लिये पीयूष चावला ने एक खास ट्रिक निकाली थी, Piyush chawla13उन्होने उसी जिम में जाना शुरु कर दिया था, जिसमें अनुभूति जाया करती थी, जिसके बाद दोनों की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गया।

साल 2013 में शादी
अनुभूति चौहान एचआर से एमबीए हैं, शादी से पहले वो जीई कंपनी में नौकरी करती थी, करीब दो साल डेटिंग करने के बाद दोनों ने जून 2013 में सगाई की थी, Piyush chawla3फिर उसी साल 29 नवंबर को दोनों ने सात फेरे लिये। साल 2017 पीयूष पहली बार पापा बनें, उनकी पत्नी अनुभूति ने दिल्ली के एक अस्पताल में एक बेटे को जन्म दिया था।

खाने में दोनों की अलग पसंद
भले पीयूष चावला और अनुभूति के शौक एक जैसे हों, लेकिन खाने के मामले में दोनों बिल्कुल उल्टे हैं, पीयूष हार्डकोर नॉन-वेजेटेरियन हैं, Chawla1तो अनुभुति प्योर वेजेटेरियन हैं, हालांकि इस फिरकी गेंदबाज को पत्नी के हाथों बनाई गई कई वेजिटेरियन डिशेज भी पसंद है, लेकिन उनका पहला प्यार नॉन-वेज डिशेज ही है।

आईपीएल में केकेआर से खेलते हैं पीयूष
भले पीयूष चावला टीम इंडिया से बाहर चल रहे हों, लेकिन आईपीएल में उनका जलवा बरकरार है, वो शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा हैं,Piyush chawla31 हालांकि पिछले सीजन में सुनील नरेन और कुलदीप यादव की वजह से उन्हें ज्यादा मौके नहीं दिये गये, लेकिन शुरुआती सालों में उन्होने अपनी बलखाती गेंदों से बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था।

टीम इंडिया में वापसी के लिये संघर्ष
पीयूष चावला को अभी भी टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद है, वो इसके लिये संघर्ष कर रहे हैं, हालांकि टीम में उनकी वापसी आसान नहीं है, Piyush chawla14क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में अश्विन और जडेजा की जोड़ी ने कमाल कर रखा है, तो सीमित ओवरों में चहल और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव विरोधी बल्लेबाजों को परेशान कर रहे हैं, ऐसे में हाल-फिलहाल तो उनकी वापसी संभव नहीं लग रही ।

गुजरात से खेलेंगे रणजी
आपको बता दें कि पीयूष यूपी के मुरादाबाद के रहने वाले हैं, उन्होने अपने करियर की शुरुआत भी यूपी रणजी टीम से ही किया था, Piyush chawla2लेकिन पिछले सीजन में उन्हें ज्यादा मौके नहीं दिये गये, दरअसल औसत प्रदर्शन और ड्रेसिंग रुम में खराब व्यवहार की वजह से उन्हें सिर्फ दो ही मैच में प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया, जिससे नाराज पीयूष ने यूपी छोड़ गुजरात जाने का मन बनाया था, पिछले साल तो यूपी क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने उन्हें रोक लिया था, इस साल उन्हें एनओसी दे दिया गया है, वो अगले सीजन से गुजरात रणजी टीम से खेलते दिखेंगे।

कम उम्र में ही किया था टीम इंडिया में डेब्यू
पीयूष चावला ने कम उम्र में ही टीम इंडिया में डेब्यू किया था, भारत की ओर से सबसे कम उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों में वो आठवें नंबर पर हैं, Piyush-Chawla (1)हालांकि कुछ मैचों को छोड़ वो ज्यादा दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाये, जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया, एक दो बार अंदर-बाहर होने के बाद से वो टीम से बाहर ही हैं, फिलहाल वापसी के लिये संघर्ष कर रहे हैं।