दिलचस्प

Video : IPL में धमाके के लिये तैयार हैं ‘जूनियर रैना’, पिता करते हैं एलपीजी सिलिंडर की डिलीवरी

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
केकेआर ने रिंकू सिंह को 80 लाख में खरीदा है, रिंकू सुरेश रैना को अपना आदर्श मानते हैं। उनका कहना है कि रैना ने उन्हें IPL से पहले कुछ टिप्स दिये हैं, जिन पर वो जरुर अमल करेंगे।

New Delhi, Mar 27 : आईपीएल 2018 के ऑक्शन में कई ऐसे क्रिकेटरों को खरीदा गया है, जिन्होने मुश्किल हालातों का सामना करते हुए क्रिकेट की दुनिया में नाम बनाया है। इन्हीं में से एक हैं रिंकू सिंह, यूपी के अलीगढ के रहने वाले इस क्रिकेटर को अपनी विस्फोटक शैली की वजह से जूनियर रैना कहा जाता है। इस साल रिंकू भी आईपीएल में खेलते नजर आएंगे। कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 80 लाख में खरीदा है। रिंकू सुरेश रैना को अपना आदर्श मानते हैं। उनका कहना है कि रैना ने उन्हें IPLK से पहले कुछ टिप्स दिये हैं, जिन पर वो जरुर अमल करेंगे।

रैना ने दिए टिप्स
कोलकाता नाइट राइडर्स से करार पाने वाले रिंकू सिंह सुरेश रैना को अपना आदर्श मानते हैं, आईपीएल से पहले रैना ने उन्हें कुछ टिप्स भी दिये हैं, उन्होने कहा कि रैना भाई ने जो टिप्स दिये हैं, उस पर जरुर अमल करुगा। इस सीजन में अच्छा खेलने और आगे के लिये दरवाजे खोलने का मेरे पास अच्छा मौका है, मेरी कोशिश होगी, कि मौके को अच्छे से भुनाया जाए।

बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक
आपको बता दें कि यूपी के अलीगढ के रहने वाले रिंकू सिंह बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं, इस साल शाहरुख खान की टीम केकेआर ने उन्हें 80 लाख रुपये में खरीदा है। मालूम हो कि उन्होने ऑक्शन में अपना बेस प्राइस 20 लाख रुपये रखा था, केकेआर ने उनके बेस प्राइस से 4 गुणा ज्यादा कीमत लगाते हुए 80 लाख में उन्हें अपनी टीम में शामिल किया है।

पिता करते हैं सिलिंडर डिलीवरी का काम
रिंकू का परिवार दो कमरे के छोटे से घर में रहता है, उनके पिता बेहद मामूली नौकरी करते हैं, वो एलपीजी सिलिंडर की डिलीवरी करते हैं। इसी वजह से उनका बचपन बेहद मुश्किलों में गुजरा है, उन्होने अपने जरुरतों से समझौता किया है। लेकिन इस साल जब केकेआर की टीम ने उन्हें खरीदा, तो उनके साथ पूरा परिवार बेहद खुश हुआ। टीम इंडिया के क्रिकेटर सुरेश रैना ने उन्हें बधाई भी दी थी।

मिली उम्मीद से ज्यादा कीमत
रिंकू सिंह ने ऑक्शन में मिली कीमत के बाद कहा कि मैंने कभी सोचा नहीं था कि मुझे 80 लाख रुपये मिलेंगे, मुझे लगा था कि ज्यादा से ज्यादा मुझे 30-35 लाख रुपये तक मिल जाएंगे। लेकिन केकेआर की टीम ने मुझ पर बड़ी बोली लगा दी। सुरेश भाई ने मुझे बधाई देते हुए कहा है कि बिंदास खेलना और ज्यादा दबाव मत लेना, मेरे लिये उनके ये शब्द खास हैं। क्योंकि मैं उन्हें अपना आदर्श मानता हूं।

नया घर करवा रहे तैयार
रिंकू सिंह ने कहा कि आईपीएल में बहुत कुछ सीखना हैं, मैंने कई ऐसे शॉट्स सीखें हैं, जिन्हें मैं आईपीएल में खेल सकता हूं, मैंने हमेशा रैना भाई का अनुसरण किया है, वो बेहतरीन बल्लेबाज हैं, इतना ही नहीं आईपीएल ने इस साल उनकी जिंदगी भी बदल दी है, क्योंकि अब उनका परिवार दो कमरे के गोडाउन से अब घर में शिफ्ट होने जा रहा है। रिंकू ने बताया कि परिवार के लिये वो नया घर बनवा रहे हैं, जो अगले दो महीने में बनकर तैयार हो जाएगा।

नवीं फेल हैं रिंकू
युवा बल्लेबाज की उम्र के बच्चे मौज-मस्ती करते हैं, लेकिन वो इतनी कम उम्र में ही परिवार की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं, वो यूपी अंडर-19 टीम में खेलते हैं, उन्हें जो भी भत्ता मिलता है, वो उसे परिवार के गुजारे के लिये दे देते हैं। रिंकू नौवीं फेल हैं, वो कहते हैं कि पढाई उनके समझ में नहीं आती, वो हमेशा से क्रिकेट के अलावा दूसरी चीजों के बारे में नहीं सोचते।

क्रिकेट के अलावा कोई ऑप्शन नहीं
रिंकू के अनुसार उनका परिवार बड़ा है, सारी जिम्मेदारी वो उठाना चाहते हैं, ऐसे में उनके पास क्रिकेट पर फोकस करने के अलावा दूसरा कोई ऑप्शन नहीं बचा है, उन्होने बताया कि उनका बचपन काफी स्ट्रगल में बीता है, लेकिन अब धीरे-धीरे भगवान उन्हें सबकुछ वापस दे रहे हैं।

किंग्स इलेवन का रह चुके हैं हिस्सा
आपको बता दें कि पिछले साल आईपीएल-10 में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने उन्हें 10 लाख रुपये में खरीदा था। इस साल उन्होने अपनी बेस प्राइस बढाकर 20 लाख रुपये कर दिया। इससे पहले उनका चयन साल 2012 में अंडर-16 टीम में हुआ था। फिर यूपी अंडर-19 से भी खेलने का उन्हें मौका मिला था, अब वो केकेआर के प्लेइंग इलेवन में स्थान बनाना चाहते हैं, ताकि वो अपने सपने को पूरा कर सकें।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago