दिलचस्प

धोनी या विराट नहीं बल्कि इस पूर्व क्रिकेटर के लिये जान भी दे सकते हैं सुरेश रैना

सुरेश रैना ने पहले टी-20 मैच के बाद एक निजी चैनल को इंटरव्यू दिया, उन्होने कहा कि उनके करियर में सबसे ज्यादा मोटिवेशन पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ से मिली है।

New Delhi, Feb 20 : टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुकी हैं, बुधवार को दूसरा टी-20 मुकाबला खेला जाएगा। विराट सेना तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हैं, आपको बता दें कि भारतीय टीम में सुरेश रैना की एक साल बाद वापसी हुई है। हालांकि रैना ने पहले मुकाबले में 7 गेंदों में सिर्फ 15 रन बना पाये, लेकिन उनके फैंस को उम्मीद है कि बाकी बचे दो मैचों में वो बड़ी पारी खेलेंगे।

इस क्रिकेटर के लिये दे सकते हैं जान
सुरेश रैना ने पहले टी-20 मैच के बाद एक निजी चैनल को इंटरव्यू दिया, उन्होने कहा कि उनके करियर में सबसे ज्यादा मोटिवेशन पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ से मिली है, इस स्टार बल्लेबाज ने उन्हें अपना बड़ा भाई बताते हुए कहा कि मैं उनके लिये जरुरत पड़ने पर जान भी दे सकता हूं।

रैना ने क्या कहा ?
अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को दिये इंटरव्यू में सुरेश रैना ने कहा कि मैं राहुल भाई की इज्जत करता हूं, उन्होने मुझे जिंदगी जीने की कला सिखाई और बताया कि एक खिलाड़ी का बर्ताव कैसा होना चाहिये। उन्होने करियर के शुरुआती दिनों में मेरा खूब सपोर्ट किया।

पुराने वाकये को किया याद
एक पुराने वाकये को याद करते हुए खब्बू बल्लेबाज ने कहा कि मुझे याद है कि एक समय मैं बल्ले से रन नहीं बना पा रहा थी, तब मैं इरफान पठान के साथ बैठा था, वो खाना खा रहा था। तो मैंने पठान से कहा कि कल का मैच मैं खेल पाऊंगा या नहीं पता नहीं। जिसके बाद मेरी बात सुन राहुल भाई ने कहा कि बैटिंग के अलावा फिल्डिंग में भी अपना जलवा दिखाओ, जिसके बाद मैंने अगले दिन दो या तीन रन आउट किये। अगर राहुल भाई का ऐसे ही साथ बना रहा, तो हम तो उनके लिये अपनी जान भी दे देंगे।

1 साल बाद वापसी
आपको बता दें कि सुरेश रैना टीम इंडिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में गिने जाते हैं, लेकिन यो यो टेस्ट में वो फेल हो गये थे, जिसकी वजह से वो टीम से बाहर हो गये थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में उनकी वापसी हुई है, हालांकि वो अपनी वापसी को धमाकेदार नहीं बना पाए, उन्होने 7 गेदों में 15 रन की पारी खेली, लेकिन छोटी सी पारी में ही उन्होने अपने आलोचकों को अपने मंसूबे से वाकिफ करा दिया।

द्रविड़ की कप्तानी में किया था डेब्यू
सुरेश रैना ने राहुल द्रविड़ की कप्तानी में ही अपना डेब्यू मैच खेला था, श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैच में रैना को पहली बॉल पर ही मुरलीधरन ने बोल्ड आउट कर दिया था। एक इंटरव्यू में उन्होने बताया था कि वो बड़े निराश थे, तब द्रविड़ उनके पास आए थे और उन्हें कहा था कि आप लंबे समय तक टीम इंडिया के लिये खेलेंगे, एक पारी से निराश होने की जरुरत नहीं है।

धोनी से भी है अच्छी दोस्ती
सुरेश रैना की टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी से भी अच्छी दोस्ती है, दोनों के दोस्ती का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि जब धोनी की बेटी जीवा पैदा हुई थी, तो माही के घर वालो को उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है, तो उन्होने रैना को फोन करके ही उन्हें जानकारी देने के लिये कहा था।

आईपीएल स्टार
रैना छोटे फॉर्मेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिने जाते हैं, आईपीएल में इस साल चेन्नई सुपरकिंग्स ने उन्हें इस साल रिटेन किया है, इससे पहले सीएसके पर बैन लगने की वजह से वो गुजरात लायंस की टीम से खेले थे। उन्होने इस टीम की कप्तानी की थी। आईपीएल ने रैना का रिकॉर्ड शानदार रहा है।

आखिरी मैच में अर्धशतक
आपको बता दें कि सुरेश रैना ने इससे पहले पिछले साल फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी बार इंटरनेशनल मैच खेला था, तब उन्होने अर्धशतक जड़ा था, लेकिन यो यो टेस्ट में फेल होने की वजह से चयनकर्ताओं ने उन्हें नजरअंदाज कर दिया। हालांकि फिर उन्होने यो यो टेस्ट पास कर लिया।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago