धोनी या विराट नहीं बल्कि इस पूर्व क्रिकेटर के लिये जान भी दे सकते हैं सुरेश रैना

Raina

सुरेश रैना ने पहले टी-20 मैच के बाद एक निजी चैनल को इंटरव्यू दिया, उन्होने कहा कि उनके करियर में सबसे ज्यादा मोटिवेशन पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ से मिली है।

New Delhi, Feb 20 : टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुकी हैं, बुधवार को दूसरा टी-20 मुकाबला खेला जाएगा। विराट सेना तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हैं, आपको बता दें कि भारतीय टीम में सुरेश रैना की एक साल बाद वापसी हुई है। हालांकि रैना ने पहले मुकाबले में 7 गेंदों में सिर्फ 15 रन बना पाये, लेकिन उनके फैंस को उम्मीद है कि बाकी बचे दो मैचों में वो बड़ी पारी खेलेंगे।

इस क्रिकेटर के लिये दे सकते हैं जान
सुरेश रैना ने पहले टी-20 मैच के बाद एक निजी चैनल को इंटरव्यू दिया, उन्होने कहा कि उनके करियर में सबसे ज्यादा मोटिवेशन पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ से मिली है, Rahul Dravid2इस स्टार बल्लेबाज ने उन्हें अपना बड़ा भाई बताते हुए कहा कि मैं उनके लिये जरुरत पड़ने पर जान भी दे सकता हूं।

रैना ने क्या कहा ?
अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को दिये इंटरव्यू में सुरेश रैना ने कहा कि मैं राहुल भाई की इज्जत करता हूं, suresh-raina-उन्होने मुझे जिंदगी जीने की कला सिखाई और बताया कि एक खिलाड़ी का बर्ताव कैसा होना चाहिये। उन्होने करियर के शुरुआती दिनों में मेरा खूब सपोर्ट किया।

पुराने वाकये को किया याद
एक पुराने वाकये को याद करते हुए खब्बू बल्लेबाज ने कहा कि मुझे याद है कि एक समय मैं बल्ले से रन नहीं बना पा रहा थी, तब मैं इरफान पठान के साथ बैठा था, वो खाना खा रहा था। suresh Raina1तो मैंने पठान से कहा कि कल का मैच मैं खेल पाऊंगा या नहीं पता नहीं। जिसके बाद मेरी बात सुन राहुल भाई ने कहा कि बैटिंग के अलावा फिल्डिंग में भी अपना जलवा दिखाओ, जिसके बाद मैंने अगले दिन दो या तीन रन आउट किये। अगर राहुल भाई का ऐसे ही साथ बना रहा, तो हम तो उनके लिये अपनी जान भी दे देंगे।

1 साल बाद वापसी
आपको बता दें कि सुरेश रैना टीम इंडिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में गिने जाते हैं, लेकिन यो यो टेस्ट में वो फेल हो गये थे, जिसकी वजह से वो टीम से बाहर हो गये थे। suresh Rainaदक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में उनकी वापसी हुई है, हालांकि वो अपनी वापसी को धमाकेदार नहीं बना पाए, उन्होने 7 गेदों में 15 रन की पारी खेली, लेकिन छोटी सी पारी में ही उन्होने अपने आलोचकों को अपने मंसूबे से वाकिफ करा दिया।

द्रविड़ की कप्तानी में किया था डेब्यू
सुरेश रैना ने राहुल द्रविड़ की कप्तानी में ही अपना डेब्यू मैच खेला था, श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैच में रैना को पहली बॉल पर ही मुरलीधरन ने बोल्ड आउट कर दिया था। Rahul Dravid1एक इंटरव्यू में उन्होने बताया था कि वो बड़े निराश थे, तब द्रविड़ उनके पास आए थे और उन्हें कहा था कि आप लंबे समय तक टीम इंडिया के लिये खेलेंगे, एक पारी से निराश होने की जरुरत नहीं है।

धोनी से भी है अच्छी दोस्ती
सुरेश रैना की टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी से भी अच्छी दोस्ती है, दोनों के दोस्ती का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि जब धोनी की बेटी जीवा पैदा हुई थी, Dhoni raina 3तो माही के घर वालो को उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है, तो उन्होने रैना को फोन करके ही उन्हें जानकारी देने के लिये कहा था।

आईपीएल स्टार
रैना छोटे फॉर्मेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिने जाते हैं, आईपीएल में इस साल चेन्नई सुपरकिंग्स ने उन्हें इस साल रिटेन किया है, Dhoni raina 4इससे पहले सीएसके पर बैन लगने की वजह से वो गुजरात लायंस की टीम से खेले थे। उन्होने इस टीम की कप्तानी की थी। आईपीएल ने रैना का रिकॉर्ड शानदार रहा है।

आखिरी मैच में अर्धशतक
आपको बता दें कि सुरेश रैना ने इससे पहले पिछले साल फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी बार इंटरनेशनल मैच खेला था, तब उन्होने अर्धशतक जड़ा था, Suresh Rainaलेकिन यो यो टेस्ट में फेल होने की वजह से चयनकर्ताओं ने उन्हें नजरअंदाज कर दिया। हालांकि फिर उन्होने यो यो टेस्ट पास कर लिया।