दिलचस्प

सुरेश रैना का धमाकेदार खुलासा, कैमरा बंद होते ही यूं उतारते हैं धोनी गुस्सा

बायें हाथ के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने धोनी की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा कि उनके पास हमेशा तीन प्लान होते हैं, फिर वो उसे परिस्थिति के अनुसार अप्लाई करते हैं।

New Delhi, Nov 27 : कैप्टन कूल को भी गुस्सा आता है, जी हां, हर परिस्थिति में कूल दिखने वाले महेन्द्र सिंह धोनी भी झल्लाते हैं, ये खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि टीम इंडिया में उनके साथ लंबे समय तक ड्रेसिंग रुम शेयर करने वाले सुरेश रैना ने की है। रैना ने स्पोर्ट्स एंकर गौरव कपूर के शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियन्स में बताया कि माही मैदान पर इतने भी कूल नहीं थे, उन्होने धोनी की कप्तानी के कुछ मोमेंट्स भी शेयर किये।

माही अपना गुस्सा नहीं दिखाते
टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रैना के अनुसार माही अपना गुस्सा दिखाते नहीं थे, दूसरों के लिये ये देखना बेहद मुश्किल होता था कि कप्तान को गुस्सा आ रहा है। सुरेश रैना ने बताया कि आप उनका चेहरा देखकर ये अंदाजा नहीं लगा सकते कि उनके दिमाग में क्या चल रहा होगा, कई बार वो गुस्सा होते थे, लेकिन उसे मैदान पर जाहिर नहीं करते थे, कुछ देर बाद खिलाड़ी को बुला कर समझाते थे।

कैमरा बंद होते ही खिलाड़ी को समझाते थे
रैना ने खुलासा किया, कि ऐसा नहीं है कि माही को गुस्सा नहीं आता है, जब ओवर खत्म होने के बाद कैमरे बंद होते थे, टीवी पर ऐड ब्रेक होता था, तब माही उस खिलाड़ी को पास बुलाकर कहते थे, सुधर जा तू। आपको बता दें कि धोनी और रैना क्रिकेट के मैदान पर बेहतरीन खिलाड़ी होने के साथ ही ऑफ द फील्ड बहुत अच्छे दोस्त भी हैं, दोनों ने लंबे समय तक टीम इंडिया का ड्रेसिंग रुम शेयर किया है।

माही बोले ‘और दे साले को’
सुरेश रैना ने एक वाकये को याद करते हुए इस इंटरव्यू में बताया कि एक बार भारत-पाकिस्तान का मुकाबला चल रहा था, उस मैच में पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल ने माही से मेरी शिकायत कर दी, कि मैं उन्हें परेशान कर रहा हूं, तो वो मेरे पास आए और मुझसे पूछा कि क्या हुआ ? तो मैंने उनसे कहा कि मैं उन पर प्रेशर बनाने की कोशिश कर रहा हूं, इस पर माही भाई बोले कि और प्रेशर डाल साले को ।

उनके पास हमेशा तीन प्लान तैयार रहते हैं
बायें हाथ के दिग्गज बल्लेबाज ने धोनी की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा कि उनके पास हमेशा तीन प्लान होते हैं, फिर वो उसे परिस्थिति के अनुसार अप्लाई करते हैं, वो मैच से एक रात पहले ही अपने प्लान तैयार कर लेते हैं, जिसकी वजह से वो मैदान में कूल और शांत दिखते हैं, जैसे ही मैच में कुछ उलटफेर होता है, वो अपनी रणनीति के अनुसार चलने लगते हैं, जिसकी वजह से वो इतने सफल हो पाए।

धोनी-रैना की दोस्ती मिसाल
सुरेश रैना धोनी के सबसे करीबी दोस्तों में गिने जाते हैं, कुछ महीने पहले तो माही पर ये भी आरोप लगता था कि उनकी रैना से अच्छी दोस्ती है, इसी वजह से फॉर्म में ना होने के बावजूद उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाता है। हालांकि रैना ने हर बार अपने चयन को सही साबित किया है, उन्होने बल्ले से कई शानदार और मैच जिताऊ पारियां खेली है, इसके अलावा वो फिल्डर भी शानदार हैं।

आईपीएल में भी रही शानदार दोस्ती
सिर्फ टीम इंडिया ही नहीं बल्कि आईपीएल में भी इस जोड़ी की दोस्ती देखने को मिली, माही और रैना आठ साल तक चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये खेले, दोनों ने तीन बार टीम को चैंपियन बनाया। हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स पर बैन लगने के बाद रैना को गुजरात वॉरियर्स की कप्तानी मिली, तो धोनी पुणे की टीम से जुड़ गये, जिसके बाद ये जोड़ी अलग हुई। रैना छोटे फॉर्मेट के शानदार खिलाड़ी माने जाते हैं।

रैना ने दी थी धोनी को बेटी की खुशखबरी
सुरेश रैना और धोनी की दोस्ती का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं, कि जब माही की पत्नी साक्षी ने फरवरी 2015 में जीवा को जन्म दिया था, तब वो ऑस्ट्रेलिया में थे और विश्वकप की तैयारियों में बिजी थे, तब माही के परिवार ने रैना को फोन कर उन्हें ये गुड न्यूज दिया था साथ ही धोनी से भी साझा करने को कहा था, जिसके बाद सुरेश रैना ने धोनी को बताया कि वो पापा बन गये हैं।

फिलहाल टीम से बाहर हैं रैना
टीम इंडिया के सबसे फिट खिलाडियों में गिने जाने वाले सुरेश रैना फिलहाल टीम इंडिया से बाहर हैं, दरअसल वो यो- यो टेस्ट में फेल हो गये थे, जिसकी वजह से टीम में जगह नहीं बना सके। रैना फिलहाल रणजी मैचों में अपना हाथ आजमा रहे हैं और फिर से टीम इंडिया में वापसी की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही एक बार फिर से वो टीम की जर्सी पहन मैदान में उतरेंगे।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago