सुरेश रैना का धमाकेदार खुलासा, कैमरा बंद होते ही यूं उतारते हैं धोनी गुस्सा

Dhoni Raina

बायें हाथ के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने धोनी की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा कि उनके पास हमेशा तीन प्लान होते हैं, फिर वो उसे परिस्थिति के अनुसार अप्लाई करते हैं।

New Delhi, Nov 27 : कैप्टन कूल को भी गुस्सा आता है, जी हां, हर परिस्थिति में कूल दिखने वाले महेन्द्र सिंह धोनी भी झल्लाते हैं, ये खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि टीम इंडिया में उनके साथ लंबे समय तक ड्रेसिंग रुम शेयर करने वाले सुरेश रैना ने की है। रैना ने स्पोर्ट्स एंकर गौरव कपूर के शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियन्स में बताया कि माही मैदान पर इतने भी कूल नहीं थे, उन्होने धोनी की कप्तानी के कुछ मोमेंट्स भी शेयर किये।

माही अपना गुस्सा नहीं दिखाते
टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रैना के अनुसार माही अपना गुस्सा दिखाते नहीं थे, दूसरों के लिये ये देखना बेहद मुश्किल होता था कि कप्तान को गुस्सा आ रहा है। Dhoni raina 1सुरेश रैना ने बताया कि आप उनका चेहरा देखकर ये अंदाजा नहीं लगा सकते कि उनके दिमाग में क्या चल रहा होगा, कई बार वो गुस्सा होते थे, लेकिन उसे मैदान पर जाहिर नहीं करते थे, कुछ देर बाद खिलाड़ी को बुला कर समझाते थे।

कैमरा बंद होते ही खिलाड़ी को समझाते थे
रैना ने खुलासा किया, कि ऐसा नहीं है कि माही को गुस्सा नहीं आता है, जब ओवर खत्म होने के बाद कैमरे बंद होते थे, टीवी पर ऐड ब्रेक होता था, Dhoni raina 8तब माही उस खिलाड़ी को पास बुलाकर कहते थे, सुधर जा तू। आपको बता दें कि धोनी और रैना क्रिकेट के मैदान पर बेहतरीन खिलाड़ी होने के साथ ही ऑफ द फील्ड बहुत अच्छे दोस्त भी हैं, दोनों ने लंबे समय तक टीम इंडिया का ड्रेसिंग रुम शेयर किया है।

माही बोले ‘और दे साले को’
सुरेश रैना ने एक वाकये को याद करते हुए इस इंटरव्यू में बताया कि एक बार भारत-पाकिस्तान का मुकाबला चल रहा था, Dhoni raina 7उस मैच में पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल ने माही से मेरी शिकायत कर दी, कि मैं उन्हें परेशान कर रहा हूं, तो वो मेरे पास आए और मुझसे पूछा कि क्या हुआ ? तो मैंने उनसे कहा कि मैं उन पर प्रेशर बनाने की कोशिश कर रहा हूं, इस पर माही भाई बोले कि और प्रेशर डाल साले को ।

उनके पास हमेशा तीन प्लान तैयार रहते हैं
बायें हाथ के दिग्गज बल्लेबाज ने धोनी की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा कि उनके पास हमेशा तीन प्लान होते हैं, Dhoni raina 6फिर वो उसे परिस्थिति के अनुसार अप्लाई करते हैं, वो मैच से एक रात पहले ही अपने प्लान तैयार कर लेते हैं, जिसकी वजह से वो मैदान में कूल और शांत दिखते हैं, जैसे ही मैच में कुछ उलटफेर होता है, वो अपनी रणनीति के अनुसार चलने लगते हैं, जिसकी वजह से वो इतने सफल हो पाए।

धोनी-रैना की दोस्ती मिसाल
सुरेश रैना धोनी के सबसे करीबी दोस्तों में गिने जाते हैं, कुछ महीने पहले तो माही पर ये भी आरोप लगता था कि उनकी रैना से अच्छी दोस्ती है, Dhoni raina 2इसी वजह से फॉर्म में ना होने के बावजूद उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाता है। हालांकि रैना ने हर बार अपने चयन को सही साबित किया है, उन्होने बल्ले से कई शानदार और मैच जिताऊ पारियां खेली है, इसके अलावा वो फिल्डर भी शानदार हैं।

आईपीएल में भी रही शानदार दोस्ती
सिर्फ टीम इंडिया ही नहीं बल्कि आईपीएल में भी इस जोड़ी की दोस्ती देखने को मिली, माही और रैना आठ साल तक चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये खेले, Dhoni raina 4दोनों ने तीन बार टीम को चैंपियन बनाया। हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स पर बैन लगने के बाद रैना को गुजरात वॉरियर्स की कप्तानी मिली, तो धोनी पुणे की टीम से जुड़ गये, जिसके बाद ये जोड़ी अलग हुई। रैना छोटे फॉर्मेट के शानदार खिलाड़ी माने जाते हैं।

रैना ने दी थी धोनी को बेटी की खुशखबरी
सुरेश रैना और धोनी की दोस्ती का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं, कि जब माही की पत्नी साक्षी ने फरवरी 2015 में जीवा को जन्म दिया था, Dhoni raina 3तब वो ऑस्ट्रेलिया में थे और विश्वकप की तैयारियों में बिजी थे, तब माही के परिवार ने रैना को फोन कर उन्हें ये गुड न्यूज दिया था साथ ही धोनी से भी साझा करने को कहा था, जिसके बाद सुरेश रैना ने धोनी को बताया कि वो पापा बन गये हैं।

फिलहाल टीम से बाहर हैं रैना
टीम इंडिया के सबसे फिट खिलाडियों में गिने जाने वाले सुरेश रैना फिलहाल टीम इंडिया से बाहर हैं, दरअसल वो यो- यो टेस्ट में फेल हो गये थे, Dhoni raina 5जिसकी वजह से टीम में जगह नहीं बना सके। रैना फिलहाल रणजी मैचों में अपना हाथ आजमा रहे हैं और फिर से टीम इंडिया में वापसी की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही एक बार फिर से वो टीम की जर्सी पहन मैदान में उतरेंगे।