दिलचस्प

अब तक समर वैकेशन प्‍लान नहीं की हैं तो ये जानकारी आपके काम आएगी

इस बार गर्मियों की छुट्टियां हमारे साथ प्‍लान कीजिए । भारत की 5 ऐसी डेस्टिनेशन्‍स जो घूमने के लिए हैं परफेक्‍ट और जेब के लिए भी हैं फिट ।

New Delhi, May 29 : गर्मियों की छुट्टियां शुरू हो चुकी हैं और इन छुट्टियों में आप अब तक घर पर बैठकर घूमने के लिए जगह ही ढूढ रहे हैं तो ये पढि़ए । कुछ बहुत ही शानदार और वेल नोन जगहें । यहां आप जाएं और छुट्टियों का पूरा मजा उठाएं । आपकी पॉकेट पर बहुत भारी नहीं होंगी, और हां आप यहां जाकर पूरी फैमिली के साथ खूब मजा उठा पाएंगे । आगे आपको इन डेसिटनेशन की पूरी जानकारी दी जा रही है । इन जगहों के बारे में आप जानते जरूर होंगे लेकिन खर्च की वजह से प्‍लान नहीं कर पाए होंगे । जानिए पूरी जानकारी ।

गोवा
यहां के बीच, गोवा का बेबाक अंदाज सैलानियों को खूब पसंद आता है । इंडियन ही नहीं विदेशी ट्रैवलर्स को भी गोवा खूब लुभाता है । पिछले साल गर्मियों में डेस्टिनेशन भारतीयों के बीच खासी पॉपुलर रही है । गोवा तक जाने के लिए ट्रांसपोर्ट – ट्रेन  /  हवाई सफर का किराया – 8 से 9 हजार में आना – जाना / होटल रेन्‍ट – 4000 रुपयों से शुरू /  बीच बंग्‍लो – अकॉर्डिंग टू लोकेशन /  स्‍थानीय लोगों के प्राइवेट फ्लैट्स भी हैं अवेलेबल ।

मनाली
पहाड़ों के बीच बसा छोटा सा शहर मनाली हिमाचल प्रदेश के ब्‍यूटीफुल शहरों में से एक है। यहां की खूबसूरती आपकी यादों में बस जाएगी । हिमाचल की इन वादियों में सुकून भरी ठंडक मिलती है । ट्रांसपोर्ट – मनाली जाने के लिए आपको पहले कुल्लू एयरपोर्ट जाना होगा फिर वहां से टैक्सी लेकर मनाली जा सकते हैं । मनाली के लिए ट्रेन और बसें दोनों अवेलबल हैं। बस टिकट – 1200 रुपए प्रति व्‍यक्ति  /  हवाई टिकट – 8 से 9 हजार रुपए (आना-जाना)  /  होटल रेन्‍ट  – 4000 रुपए (एक दिन का किराया)

श्रीनगर
जम्मू और कश्मीर की राजधानी श्रीनगर जाने के लिए ट्रेन और हवाई सेवा दोनों हैं । हवाई किराया – लगभग 17,000 से 18,000 रुपए में आना जाना /   ट्रेन ट्रासपोर्ट – ऊधपुर तक ट्रेन, किराया – 500 रुपए से 2,640 रुपए (कोच के हिसाब से) / होटल – 4,500 रुपए (एक दिन का किराया)

गंगटोक
सिक्किम की राजधानी है गंगटोक । प्रकृति की गोद में बसी ये बहुत खूबसूरत जगह है। ट्रांसपोर्ट – सिक्किम  जाने के लिए सिलिगुड़ी के पास बागडोगरा एयरपोर्ट पर उतरना होगा। यहां से गंगटोक 124 किलोमीटर है। यहां ट्रैवलर ट्रेन से भी जा सकते हैं / हवाई टिकट – 7- 8 हजार रुपए (आना-जाना) / होटल – 4,600 रुपए (एक दिन का किराया)

दार्जिलिंग
पश्चिम बंगाल का दार्जिलिंग अपने चाय के बागानों के लिए मशहूर है । दार्जिलिंग का मौसम और बेहद खूबसूरत नजारे इंडियन और इंटरनेशनल ट्रैवलर्स को खूब पसंद आते हैं । यहां के नजारे आप सालों तक भुला नहीं पाएंगे । गंगटोक की ही तरह दार्जिलिंग जाने के लिए भी सिलिगुड़ी के पास बागडोगरा एयरपोर्ट पर उतरना होगा । बागडोगरा एयरपोर्ट से दार्जिलिंग 96 किलोमीटर है । यह सफर तय करने में आपको करीब ढाई घंटे का समय लगेगा /  हवाई टिकट –  7-8 हजार रुपए में आना-जाना /  होटल रेन्‍ट – 3,800 रुपए (एक दिन का किराया)

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago