दिलचस्प

जानिए क्‍यूं, पसंद आते है महिलाओं को बीयर्ड लुक वाले लड़के

आजकल लड़कों में बीयर्ड का ट्रेंड चल रहा है, लेकिन ये ट्रेंड लड़कियों को बहुत पसंद आ रहा है । जानिए बीयर्ड लुक वाले लड़के आजकल लड़कियों की हॉट लिस्‍ट में क्‍यों नंबर वन हैं ।

New Delhi, Dec 04 : क्रिकेटर हों या एक्‍टर, आपके कुलीग हों या फिर कोई जानने वाले, 22 से 28 साल के लड़कों में दाढ़ी रखने का एक कीड़ा सा लग गया है । कुछ सालों पहले तक जहां लड़कियों को लड़कों की मूंछ तक नहीं पसंद थी वहीं अब उन्‍हें हैवी बीयर्ड के ब्‍वॉय हॉट लगने लगे हैं । जी हां आजकल बीयर्ड लुक वाले लड़के ज्‍यादा पसंद किए जा रहे हैं । इस लुक पर हुई एक रिसर्च में जो बातें सामने आई हैं वो आपको भी जरूर जाननी चाहिए ।

बीयर्ड लुक है ट्रेंडिंग
रिसर्च में यंग जेनेरेशन के युवक-युवतियों को शामिल किया गया । ज्‍यादातर लड़कों ने बताया कि वो बीयर्ड लुक कैरी करना पसंद करते हें, उनकी ग्रोथ अच्छी है और ये उन्‍हे कॉम्प्लिमेंट करती है । लड़कियों ने भी माना कि उन्‍हें बीयर्ड लुक में ब्‍वॉयज अच्‍छे लगते हैं और वो चाहती हैं कि उनके क्‍लीनशेव ब्‍वॉयफ्रेंड भी ये जरूर ट्राई करें । लड़कियों ने ये भी कहा कि पहले ये ट्रेंड में नहीं था लेकिन अब बीयर्ड लुक काफी कूल माना जाता है ।

क्‍या कहते हैं शोधकर्ता
रिसर्च में आए नजीते बताते हैं कि बीयर्ड लुक वाले लड़कों के साथ लड़कियां रहना चाहती हैं । वो उन्‍हें कमिटेड मानती हैं । अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपमें इंट्रस्‍ट नहीं ले रही हे तो एक बार उसे अपना बीयर्ड लुक जरूर दिखाएं । आपकी इंटेसिटी, आपका रोमांस उन्‍हें नजर आने लगेगा । रिसर्चर्स के मुताबिक 80 फीसदी से ज्‍यादा लड़कियां इस लुक के लड़कों को चांस देती हैं, वो उन्‍हें रिश्‍तों के लिए गंभीर समझती हैं ।

वैज्ञानिकों का क्‍या कहना है
इस स्‍टडी में सामने आया है कि महिलाओं को दाढ़ी वाले पुरुष आकर्षित करते हैं । महिलाएं इन पुरुषों को जीवनभर साथ निभाने वाला समझती हैं । इनमें उन्‍हें पौरुषता दिखती है । ये पुरुष अपने मजबूत व्‍यक्तित्‍व से महिलाओं का दिल जीतने में कामयाब होते हैं । महिलाएं उन युवकों को पसंद नहीं करती जो स्त्रियों जेसे दिखते हों, बहुत शांत ओर कोमल स्‍वभाव के हों ।

मैच्‍योर लुक पर मर मिटती हैं लड़कियां
स्‍टडी के अनुसार बीयर्ड लुक वाले लड़के क्‍लीनशेव लड़कों के मुकाबले अधिक स्‍ट्रॉन्‍ग लगते हैं । वो ज्‍यादा मैच्‍योर दिखते हैं, इसलिए औरतें उन्‍हें देखकर अपना बनाने की इच्‍छा रखती है । बढ़ी हुई दाढ़ी एक लड़के और असली मर्द के बीच डिफरेंस को क्‍लीयर करती है । स्‍टडी के अनुसार ऐसे पुरुषों को पहली नजर में देखते ही महिलाओं को उनसे प्‍यार हो जाता है । वो उन्‍हें अपना बना चाहती हैं ।

बीयर्ड लुक रखना मुश्किल है
बीयर्ड भले फैशन में हो लेकिन सभी लड़के इसे मेंटेन नहीं कर पाते । चेहरे पर बालों को जंगल लेकर घूमना सभी को पसंद नहीं होता । लेकिन अगर किसी पुरुष ने दाड़ी रखने का सोचा है तो वो इसे साफ रखने और मेंटेन करने में भी सक्षम होगा । लड़कियों को सेल्‍फ केयरिंग लड़के अच्‍छे लगते हैं । वो चाहती हैं कि उनके ब्‍वॉयफ्रेंड उनकी ही तरह अपने लुक्‍स पर ध्‍यान दें ।

क्‍लीन शेव छोडि़ए, बीयर्ड अपनाइए
रिसर्च में क्‍लीन शेव लड़कोंऔर बीयर्ड वाले लड़कों के दो समूह बनाए गए । जब इन्‍हें लड़कियों से मिलाया गया तो लड़कियां बीयर्ड वाले लड़कों की अधिक आकर्षित हुई । समूह में मौजूद बीयर्ड लुक वाले हर लउ़के के पास जहां कोई ना कोई लड़की पहुंची वहीं क्‍लीनशेव युवकों में कई अकेले ही रह गए । तो अगर आपको भी अपनी गर्लफ्रेंड को अपने पास ही रखना है तो अपनी बीयड पर ध्‍यान जरूर दीजिए ।

बॉलीवुड में भी बीयर्ड का ट्रेंड
वैसे बीयर्ड बॉलीवुड से ही निकलकर आया है । माचो मैन की छवि में सजे फिल्‍मी सितारे इस लुक में आजकल रियल में भी नजर आते हैं । राम लीला फिल्‍म से रणवीर सिंह का बीयर्ड लुक इतना फेमस हुआ कि उसे अब लगभग सभी एक्‍टर अपना रहे हैं । सैफ अली खान, शाहिद कपूर, वरुण धवन और अक्षय कुमार तक बीयर्ड में नजर आते रहते हैं । क्रिकेटर्स में शिखर धवन की मूंछे जितनी फेमस हैं उतना ही विराट कोहली और पांड्या का बीयर्ड लुक ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago