अध्यात्म

सोमवार को ऐसे करें दिन की शुरुआत, 5 राशियों के लिए दिन थोड़ा मुश्किल भरा रहने वाला है

भोलेनाथ का दिन है सोमवार, जानें ये राशिनुसार ये दिन किस राशि के लिए शुभ समाचार और किस के लिए मिला जुला समाचार लेकर आएगा ।

New Delhi, Dec 03 : मेष राशि : सोमवार का दिन आपके हित में है । किसी से वाद विवाद में नहीं फंसेंगे । महत्‍वपूर्ण कार्य पूरे होते जाएंगे । अगर आप मेष राशि के हैं और पेशे से लेखक और कलाकार हैं तो दिन आपके अनुकूल है । परिजनों, छोटे भाई बहनों के बीच प्रेम बढ़ेगा । दोपहर बाद मन थोड़ा विचलित रहेगा । कहीं घूमने की प्‍लानिंग कर सकते हैं ताकि मन परेशान ना हो । पुराने मित्रों से मुलाकात का मन बनाएं ।

वृषभ राशि
सेहत के लिए लंबे समय से परेशान हैं तो अब ना हो । शारीरिक और मानसिक रूप आप एकदम तंदरुस्‍त रहने वाले हैं । स्‍टूडेन्‍ट्स के लिए दिन अच्‍छा है । काम के प्रति एक्राग्रता रहेगी । ऑफिस में मन लगाकर काम कर पाएंगे । धन लाभ की सूचना आपका दिन हर्ष से भर देगी । आत्‍मविश्‍वास के साथ दिन गुजरेगा । कोई भी काम आज आपको परेशान नहीं करेगा ।

मिथुन राशि
आत्‍मविश्‍वास से भरपूर इस राशि के जातक थोड़ा संभलकर रहें । सोमवार का दिन कुछ अशुभ संदेश ला सकता है । परिवारवालों के विरोध का सामना करना होगा । दोपहर तक मानसिक रूप से परेशान रहेंगे । शारीरिक रूप से बीमार महसूस कर सकते हैं । ऑफिस में मन बोझिल सा रहेगा, काम में मन नहीं लगेगा । किसी मनोरंजक कार्यक्रम में धन खर्च होने की संभावना है ।

कर्क राशि
व्यापार में लाभ के योग बन रहे हैं । किसी खूबसूरत जगह पर परिवार के साथ घूमने की प्‍लानिंग कर सकते हैं । शरीर और मन से एकदम फिट रहने वाले हैं । परिवारवालों के साथ अच्‍छा समय गुजरेगा । कोई शुभ संदेश आपको अचानक मिल सकता है, तैयार रहें । आंखों की वजह से थोड़ी परेशानी हो सकती है । संभलकर रहें, कोई पुराना मित्र नुकसान पहुंचा सकता है ।

सिंह राशि
कुछ नया काम करने की सोच रहे हैं तो इस दिन से बेहतर कुछ भी नहीं । अधूरे काम पूरे होने का दिन है । कोर्ट में कुछ लटके हुए मामले हैं तो समझिए सब पूरे हुए । परिजनों से उपहार मिलेंगे । नए संपर्क आपके काम आने वाले हैं । व्‍यापार में इनके जरिए बड़ा लाभ होने की संभावना है । आय में बढ़ोतरी के संकेत बन रहे हैं । बॉस के साथ संबंध बिगड़ने ना दें ।

कन्‍या राशि
सेहत के लिए अच्‍छा दिन नहीं है । सेहत को लेकर की गई छोटी सी लापरवाही आपके लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है । आपके काम, कारोबार से दूसरों को लाभ होगा । गृहस्थ जीवन में खुशियों का आगमन होगा । नि:संतान दंपत्ति को खुशखबरी मिल सकती है । सुख और संतोष के भाप दिन भर आपको प्रसन्‍न रहेंगे । वो परिजन जो आपसे काफी दूर रहते हैं उनसे शुभ समाचार मिलता है ।

तुला राशि
बहुत अधिक काम का तनाव परेशान कर सकता है । निश्चित समय में अपने काम पूरे कर पाएंगे । सेहत का ध्‍यान दें और भोजन के प्रति बिलकुल लापरवाह ना बनें । दिमाग को किसी क्रिएटिव काम में लगाएंगे ।
वृ‍श्चिक राशि
प्रातःकाल के समय आप की शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रफुल्लितता बनी रहेगी। परिवारजनों और मित्रों के साथ खान-पान का स्वाद ले पाएँगे। मध्याहन के बाद आप को सहसा शारीरिक शिथिलता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव होगा।

धनु राशि
आनंदपूर्ण और उत्साहपूर्ण रहने वाला है पूरा दिन । सभी काम योजनानुसार पूरे होंगे । कुछ अधूरे काम हैं तो उन्‍हें पूरा कर लें । धन से जुड़े मामले निपटेंगे । परेशान होने जैसा कुछ नहीं है, बुरा वक्‍त है तो चला जाएगा ।
मकर राशि
परिश्रम का फल ना मिलने से निराश ना हों । किसी भी काम को मन लगाकर करें, ये सोचकर नहीं कि आपको क्‍यसा मिलने वाला है । सेहत अच्‍छी रहेगी । सृजनात्‍मक कार्ये में ऊर्जा लगाएं । दुखी होने जैसा कुछ भी नहीं है ।

कुंभ राशि
आपके लिए दिन अच्‍छा रहने वाला है । खासकर से विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ियों की मौत हे । कोई भी काम बिगड़ेगा नहीं । जिस काम में हाथ डालेंगे वो पूरा होगा ।
मीन राशि
कल्‍पना की दुनिया में गोते लगाएंगे । मन प्रसन्‍न रहेगा । सृजन के क्षेत्र से जुड़े लोग अपनी कल्‍पनाओं को नए आयाम दे सकेंगे । प्रियजनों के साथ भोज का आयोजन कर पाएंगे । आतमविश्‍वास से भरा रहेगा दिन ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago