अध्यात्म

किस्‍मत चमकाएंगे इलायची के ये 7 टोटके, ध्‍यान से करें प्रयोग

इलायची के 7 टोटके आगे बताए जा रहे हैं, आपकी जो भी समस्‍या हो उसके उपाय के रूप में आप इलायची के इन टोटकों का प्रयोग जरूर करें । लेकिन बताए गए तरीके से ही करें ।

New Delhi, Nov 02 : हमारे यहां इलायची का प्रयोग प्राचीनकाल से चला आ रहा है । इलायची माउथ फ्रेशनर तो है ही इसका प्रयोग पूजा-पाठ , मसाले और खासतौर पर मिठाई बनाने में जरूर किया जाता रहा है । आज हम आपको इलायची के वो टोटके बता रहे हैं जो ज्‍योतिष में बताए गए हैं । छोटी सी इलायची के वो नुस्‍खे, वो उपाय जो आपकी हर समस्‍या का समाधान हैं ।

शुक्र है कमजोर तो करें ये उपाय
अगर आपका शुक्र कमजोर है या खराब प्रभाव दे रहा है । तो एक लोटा जल लेकर 2 बड़ी इलायची डालकर पानी के आधा होने तक उबालें । फिर इस पानी को अपने नहाने वाले पानी में मिला कर स्नान कर लें । नहाते हुए पवित्रता का ख्‍याल रखें, साथ ही शुक्र के इस मंत्र का जाप करें । ॐ जयन्ती मंगला काली भद्रकाली, दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा । ये उपाय कर शुक्र से जुड़े सभी बुरे प्रभाव दूर हो जाएंगे ।

विवाह में विलंब
अगर आपकी शादी में देरी हो रही है तो यह प्रयोग शुक्ल पक्ष के पहले गुरुवार को किया जा सकता है । इसमें मंदिर में गुरुवार की शाम को दो हरी इलाइची के साथ पांच प्रकार की मिठाई और शुद्ध घी के दीपक के साथ जल अर्पित करना चाहिए। अगर आप स्त्री हैं तो गुरुवार को करें और पुरुष हैं तो शुक्रवार को ये उपाय करें।

पति – पत्नी में प्रेम बढ़ाने के लिए
अगर पति का पत्नी के लिए प्‍यार कम हो गया हो तो श्रीकृष्ण का स्मरण कर शुक्रवार के दिन तीन इलायची अपने बदन से स्पर्श करके पल्लू या रुमाल में बांध कर अपने पास ही रखें । शनिवार की सुबह वह इलायची पीस कर किसी भी व्यंजन में मिलाकर पति को खिला दें । ऐसा 3 शुक्रवार तक करें, यह उपाय रविवार को भी कर सकते हैं।
शिक्षा में सफलता पाने के लिए
शुक्ल पक्ष के पहले गुरुवार को सूर्यास्त से ठीक आधे घंटे पहले बड़ के पत्ते पर 5 अलग-अलग तरह की मिठाईयां और 2 छोटी इलायची पीपल के वृक्ष के नीचे श्रद्धा भाव से रखें । अपनी शिक्षा के लिए कामना करें । एकाग्रता की प्रार्थना करते हुए, घर आते समय पीछे मुड़कर न देखें। इस प्रकार बिना क्रम टूटे तीन बृहस्पतिवार करें।

सुंदर पत्नी की प्राप्ति के लिए
अगर आप सुंदर-सुशील  बीवी चाहते हैं तो हर गुरुवार सुबह पांच इलायची, पीले वस्त्र के साथ किसी गरीब को दान दें। यह उपाय कम से कम पांच गुरुवार करें। इस उपाय से अवश्य लाभ होगा।
वेतन और प्रमोशन के लिए
बहुत मेहनत करने पर भी मनचाहा वेतन या प्रमोशन नहीं मिल रहा है तो आज से ही रोज रात में एक हरे कपड़े में एक इलायची को बांधकर तकिए के नीचे रखकर सो जाएं और प्रात: उसे घर के किसी बाहरी व्यक्ति को दे दीजिए।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago