अध्यात्म

आज शाम करें ये उपाय, शनि का संकट पल में दूर हो जाएगा

शनि का संकट, साढ़ेसाती या ढैया से हें परेशान, या आप पर लगा हुआ है शनि का कोई दोष, परेशान ना हो आगे बताई गई बातों को पढ़ें ओर इन पर अमल करें । शनि से डरें नहीं उनकी पूजा अर्चना कर उन्‍हें अपना अराध्‍य बनाएं ।

New Delhi, Apr 28 : शनि न्‍याय के देवता है, वो संसार में जिस भी व्‍यकित को कुछ गलत करता हुआ पाते हैं तो उसे दंड देने से पीछे नहीं हटते हैं । आज जानिए वो उपाय जो शनि देव को प्रसन्‍न करेंगे और आप पर लगी साढेसाती को उतारने में भी कारगर होंगे । शनिवार का दिन विशेष तौर पर शनि की भक्ति को समर्पित है, इस दिन किए जाने वाले उपाय जल्‍दी फलते हैं । साथ ही, शनि के साथ आपके दूसरे ग्रहों की दशा और दिशा को भी ठीक रखते हैं ।

शनिवार को करें दान
पहली बात शनि देव दयालु हैं, वो अपने भक्‍तों को ज्‍यादा समय तक पीड़ा नहीं देते । इसलिए आप भी दया का भाव रखिए, इसी भाव से अपने सारे कार्य निपटाएं । हर शनिवार यथा संभव दान दें । अपने द्वार से किसी को खाली हाथ ना भेजें । जो भी आपसे कुछ मांगे आप उसे अपनी सामर्थ्‍य के अनुसार मदद करें । धन से, अनाज से, तेल से जिस भी माध्‍यम से आप दान करना चाहें कर सकते हैं ।

शनि मंत्र का करें जाप
अब आपको बताते हैं वो कौन सा मंत्र है जिसके जप से आपके ऊपर से शनिदेव का प्रकोप खत्‍म हो जाएगा । शनि मंत्र – शनि की साढ़ेसाती’ हो या ढैय्या , हर शनिवार शनि मंत्र का जाप करना विशेषफलदायी होता है । शनिदेव का मंत्र है –  ‘ॐ शं शनैश्चराय नम:’। आप इस मंत्र का कम से कम 108 बार जाप करें । शनि की साढ़े साती में चंद्रमा का भी विशेष योग होता है । शनि की साढ़ेसाती रहने पर आप मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं ।

छाया दान करना सर्वोत्‍तम
शनि कुपित ना हों, उन्‍हे शांत रखने के लिए तेल का दान सर्वोत्‍तम माना गया है । तेल का दान छाया दान की तरह करें । इसके लिए एक कटोरी में तेल लेकर उसमें स्‍वयं को देखें और अब इस तेल को दान करें । शनि का संकट, साढ़ेसाती जरूर टल जाएगी । इसके अलावा आप पर शनिदेव की कृपा होगी । जीवन में आ रही रुकावटें दूर हो जाएंगी ।

लोहे का छल्‍ला पहनें
अगर आप मध्‍यमा उंगली में लोहे का एक छल्‍ला पहनेंगे । काले घोड़े की नाल से बना छल्ला पहनना भी शास्‍त्रों में श्रेष्‍ठ बताया गया है । इस छल्‍ले को आप शनिवार के दिन ही मध्यमा उंगली में धारण करें । असर चमत्‍कारी होगा । इस छल्‍ले को हाथ से उतारें नहीं, एक बार पहन लिया तो पहन लिया । अगर ये छल्‍ला किसी प्रकार खो जाए तो दूसरा बनवाकर पहन लें ।

शनि को प्रसन्‍न करेगी हनुमंत भक्ति
शनि और हनुमान, दोनों में से किसी एक को प्रसन्‍न कर लिया तो बस आपके सारे काज सफल हो गए । हर मंगलवार और शनिवार को हनुमान चालीसा का पठन करें । हनुमानजी की प्रतिमा को लाल सिन्दूर और चमेली का तेल अर्पित करें । शनि का संकट, साढ़ेसाती से पार पाने के लिए हर शनिवार आप पीपल के वृक्ष का पूजन करेंगे उसपर जल चढ़ाएंगे तो आपको शनि से कोई कष्‍ट नहीं होगा

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago