अध्यात्म

गुरुवार को खरीदकर लाएं चांदी का छल्ला और शुक्रवार को इस प्रकार अंगूठे में धारण करें, सौभाग्‍य प्राप्‍त होगा, दुर्भाग्‍य होगा दूर

सूर्य और चंद्र शुक्र के शत्रु माने जाते हैं। कुंडली में शुक्र अशुभ होने पर व्यक्ति को किसी भी काम में सफलता आसानी से नहीं मिलती है।

New Delhi, Aug 23 : अगर किसी व्यक्ति को भाग्य का साथ नहीं मिल पा रहा है तो उसे ज्योतिष के उपायों से लाभ मिल सकते हैं। ग्रहों के दोष दूर करने के लिए उंगलियों में अलग-अलग धातुओं की अंगूठी पहनी जाती है। अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र ग्रह अशुभ हो तो व्यक्ति को सुख-सुविधाएं नहीं मिलती है, पैसों की कमी बनी रहती है। यहां जानिए कोलकाता की एस्ट्रोलॉजर डॉ. दीक्षा राठी के अनुसार शुक्र ग्रह के दोष दूर करने के लिए अंगूठे में चांदी का छल्ला पहन सकते हैं।

अंगूठा होता है शुक्र ग्रह संबंधित
हथेली पर अगर अलग-रेखाओं और पर्वतों के अलावा हर उंगली अलग-अलग ग्रह से संबंधित होती है। इसलिए संबंधित ग्रहों के अशुभ असर को कम करने के लिए संबंधित ग्रह की उंगली में अंगूठी पहनते हैं। हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार अंगूठे का संबंध शुक्र ग्रह है। ये ग्रह विलासिता यानी लग्जरी लाइफ का कारक है। जिन लोगों की कुंडली में और हथेली में शुक्र ग्रह से संबंधित शुभ योग हैं, वे हमेशा सुखी रहते हैं और सभी सुविधाएं हासिल करते हैं। ये ग्रह अशुभ हो तो व्यक्ति दैनिक जीवन में भी परेशानियों का सामना करता है।

इस प्रकार मिलता है बुरा फल
हमारे जीवन पर शुक्र के मित्र और शत्रु ग्रहों की स्थितियों का भी असर होता है। शनि, बुध और राहु इसके मित्र ग्रह हैं। अगर ये तीनों ग्रह अशुभ स्थिति में हैं तो शुक्र भी बुरा फल दे सकता है। व्यक्ति को धन, बुद्धि और स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।  मंगल और गुरु की स्थिति भी शुक्र के अच्छे और बुरे प्रभाव बदल सकती है। सूर्य और चंद्र शुक्र के शत्रु माने जाते हैं। कुंडली में शुक्र अशुभ होने पर व्यक्ति को किसी भी काम में सफलता आसानी से नहीं मिलती है।

शुक्र के लिए पहना जाता है चांदी का छल्ला
चांदी और प्लेटिनम शुक्र ग्रह की धातु है। इसलिए शुक्र के लिए अंगूठे में चांदी या प्लेटिनम का छल्ला पहनना शुभ माना जाता है। इससे व्यक्ति के लिए सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। इसे  किसी सोने-चांदी की दुकान से गुरुवार की शाम चांदी का छल्ला लेकर घर आएं। घर पहुंचकर ये छल्ला दूध में भिगोकर रख दें।

सुबह उठकर करें ये काम
शुक्रवार को सुबह जल्दी उठें और स्नान के बाद ये छल्ला साफ जल से धो लें। इसके बाद घर के मंदिर में पूजा-पाठ करें और पूजा में ये छल्ला भी रखें ।  पूजा के बाद ये छल्ला अंगूठे में धारण करें । अगर आप चाहें तो किसी विशेषज्ञ ब्राह्मण से चांदी का कोई भी सामान्य छल्ला अभिमंत्रित करवा लें और इसे अंगूठे में धारण करें। ये छल्ला शुक्रवार को पहनें। इसके असर से जीवन में आने वाली परेशानियां दूर हो सकती हैं और सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी हो सकती है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago