अध्यात्म

ताले वाला उपाय, ये कर लिया तो समझ लीजिए सारी मुसीबतें दूर

किस्‍मत का ताला खोलने के लिए आज हम आपको एक ताले वाला उपाय बताने जा रहे हैं । ज्‍योतिष शास्‍त्र में ये उपाय अचूक बताया गया है । एक बार आजमा कर जरूर देखें ।

New Delhi, Apr 04 : आपकी परेशानियों का हल है हमारे पास, एक अचूक उपाय और आपकी किस्‍मत का ताला खुल जाएगा । वो कहते हैं ना, आपकी किस्‍मत आपके हाथ में है, ये बात उतनी ही सही है जितनी एक ही आसमान में सूरज और चांद की बातें । किस्‍मत बदलना किसी के बस में नहीं लेकिन उसमें सुधार हर कोई कर सकता । कौन नहीं चाहता कि उसकी किस्‍मत चमक जाए और उसकी समस्‍याओं का हल उसे मिल जाए ।

ताला खोलेगा किस्‍मत
कई बार हमारी जिंदगी में ग्रह नक्षत्रों का खेल बहुत ही तीव्र गति से शुरू हो जाता है । हम समझ भी नहीं पाते और अनजाने में कुछ गलतियां हो जाती हैं । धीरे – धीरे कर हमारी सफलता के सारे दरवाजे बंद होने लगते हैं । हमारी किस्‍मत पर मानों ताला पड़ जाता है । इस ताले को खोलने का ही एक खास उपाय है हमारे पास । आज जानिए किस्‍मत का ताला खोलने वाले एक ताले वाले उपाय के बारे में । ये ताला जैसे ही खुलेगा आपकी किस्‍मत भी चमक उठेगी ।

ताले वाला उपाय
आपको एक ताला अपनी तकिया के नीचे रखना है । कैसे और कौन सा  आगे जानिए । किसी भी शुभ दिन बाजार से स्‍टील का एक ताला खरीद लाएं । ना तो दुकानदार से इसे खोलने को बोलें और ना ही खुद उसे खोलें । घर आकर स्‍नान आदि करें । ताले को बिना खोले चाबी के साथ मंदिर में रखें । अगर आपके मंदिर में लक्ष्‍मी जी की प्रतिमा या मूर्ति है तो ठीक है नहीं तो आप इसे ले आएं और फिर इस उपाय को करें ।

पुराना ताला इस्‍तेमाल नहीं करना
ध्‍यान रहे कोई पुराना ताला आप इस्‍तेमाल नहीं करेंगे, बाजार से नया ही लेकर आएंगे । आकार कोई भी चलेगा, बड़ा – छोटा जैसा मन हो । अब स्‍नान कर, साफ सुथरे कपड़े पहनकर मंदिर में ताला रखें । पूरे परिवार के साथ मां लक्ष्‍मी की चालीसा पढ़ें, आरती करें । घी का दीपक जलाएं । सभी सदस्‍य पूजा में शामिल होंगे तो बेहतर होगा । अब इस ताले को भी आरती दिखाएं और इसे ले जाकर अपने बेडरूम की तकिया के नीचे रख दें ।

इन बातों का रखें ख्‍याल
ध्‍यान रहे तकिया का कवर और चादर भी एकदम साफ होनी चाहिए । रात को सोते हुए ये भी ध्‍यान रखें कि ये कहीं गिर ना जाए । अगर ये गिर गया तो पूरी प्रक्रिया आपको दोबारा करनी होगी । सुबह उठने पर नहा धोकर एक बार फिर ताले की पूजा करें और फिर इस ताले को किसी मंदिर में दान दे आएं । या मंदिर में मां लक्ष्मी की मूर्ति के चरणों में प्रसाद के साथ चढ़ा आएं । अब जब भी ये ताला खुलेगा समझिए आपकी बंद किस्‍मत के ताले भी उसी वक्‍त खुल जाएंगे । आपके सारे काम सही होंगे, बिगड़े काम बन जाएंगे ।

ताले से जुड़ी किस्‍मत
वास्‍तु में ताले को किस्‍मत का ताला कहा गया है । इसीलिए अपने घर में बहुत ज्‍यादा ताले मत रखिए, ऐसा करते हैं तो आप एक उलझे हुए व्‍यक्तित्‍व के व्‍यक्ति होंगे । जीवन की उलझनों को कभी दूर नहीं कर पाएंगे । घर में कोई भी पुराना ताला नहीं होना चाहिए, जिन तालों की चाभी ना हो उन्‍हें घर से बाहर कर दें । ताले को हमेशा खोलकर रखें । कभी भी उसे बंद करके घर में ना रखें । ऐसा करने से घर के वास्‍तु दोष दूर होते हैं ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago