अध्यात्म

साल 2018 में इन राशियों पर रहेगा शनि का प्रकोप, संभलकर रहें

2017 को अलविदा कहिए और साल 2018 में होने वाली बातों को जानिए । पढि़ए इस वर्ष किस राशि में शनि मचाएंगे उत्‍पात और कहां रहेंगे शांत ।

New Delhi, Dec 22 : क्रोधी ग्रह के रूप में जाने जाते हैं शनि । उनकी कुदृष्टि से हर कोई दूर ही रहना चाहता है । शनि की चाल किसी के जीवन में भूचाल ला सकती है तो किसी को खुशियों का संसार दे सकती है । शनि की बात की जाति है तो ये जरूर देखा जाता है कि शनि किस भाव में, किस धातु के पाद में हैं । इसीसे पता चलता है कि आगे जीवन में कैसा समय आने वाला है, सुख-दुख किस प्रकार रहने वाला है, कोई हानि या दुर्घटना के संकेत तो नहीं बन रहे हें । आने वाले साल 2018 में जानिए किस राशि में शनि किस भाव में रहने वाले हैं और उसका क्‍या फल मिलने वाला है ।

मेष राशि
मेष राशि के जातकों के लिए नया साल 2018 प्रसन्‍नता भरा रहना वाला है । इस राशि के जातकों की कुंडली में शनि नवें भाव में रजत के पद पर होंगे । इस स्‍थान पर शनि के होने से लाभ, शुभ, सफलता और आर्थिक वृद्धि होगी ।
वृषभ राशि : इस राशि के आठवें भाव में लौह धातु के पाये पर होंगे शनि । ये स्‍थान चिंताओं भरा है । शनि की इस स्थिति से इस राशि के जातक कष्ट में रहेंगे । परिवार आदि में कलह से मन दुखी होगा, अड़चनों का संकेत मिल रहा है । साल 2018 में शनि की ढैय्या भी लग सकती है ।

मिथुन राशि
इस राशि के जातकों के सातवें भाव में तांबे के पाये पर शनि रहेंगे । इस भाव में शनि के रहने से धन-सम्पदा और लाभ के योग बन रहे हैं । मां 

लक्ष्‍मी की कृपा बनी रहेगी । कुंवारे लोग वैवाहिक जीवन में प्रवेश करेंगे । निरोगी काया और कार्य में उन्‍नति के योग बन रहे हैं । ये वर्ष आपके लिए शुभ ही शुभ रहने वाला है । जो भी मनोकामनाएं आपने ईश्‍वर से मांगी है वो साल 2018 में जरूर पूरी होती नजर आ रही हैं ।

कर्क राशि
छठे भाव में सुवर्ण पाद पर होंगे शनि । इसे चलते इस राशि के जातक मिलेजुले प्रभाव में रहेंगे । सुख-दुख, लाभ-हानि के साथ मेहनत का मिला

जुला संयोग रहेगा । अपनों से धोखे की संभावना है ।
सिंह राशि – पांचवें भाव में रजत के पाये पर शनि के गमन से आपको लाभ, सुख, आर्थिक और सामाजिक रूप से सुख की प्राप्ति होगी । पारिवारिक स्थिति सुखमय रहेगी । साल 2018 आपके लिए शुभ रहेगा ।

कन्या राशि
इस राशि के जातक की कुंडली में शनि चतुर्थ भाव में लौह पाद पर गमन करेंगे । ये दशा उपयुक्‍त नहीं है । कलह के हालात बनें । शनि से अशांति रहेगी, परिवार में बीमारियों का आना जाना लगा रहेगा । काम बनते-बनते बिड़ सकते हैं । कारोबार में लाभ की जगह हानि होगी, जिसकी वजह से बना-बनाया व्‍यवसाय ठप पड़ सकता है । नया काम करने के लिए साल 2018 उपयुक्‍त नहीं है ।

तुला राशि
इस राशि के जातकों की कुंडली में तीसरे भाव में ताम्र के पाये में शनि का गमन होगी । इस राशि पर मां लक्ष्‍मी की विशेष कृपा रहेगी । उद्योग

और व्‍यापार में लाभ रहेगा । सामाजिक रूप से मान-सम्‍मान बढ़ेगा । शनि की कृपा से सब कुछ सुखमय रहेगा और सब कुछ अच्छा ही अच्‍छा रहेगा । साल 2018 आपके लिए शुभ रहने वाला है । नौकरी पेशा लोगों के लिए ये वर्ष उन्‍नति और प्रमोशन का रहने वाला है ।

वृश्चिक राशि
द्वितीय भाव में रजत पाद पर होगा शनि का गमन । पैरों की ओर से शनि उतरेंगे, इस वजह से पूरा वर्ष मंगलमयी होगा । पूरे वष र्आपको लाभ

की प्राप्ति होगी, अर्थोपार्जन में वृद्धि होगी । मन प्रसन्न रहेगा, जमीन, व्‍यापार, मकान, वाहन आदि का सुख प्राप्‍त होगा ।
धनु राशि : प्रथम भाव में सुवर्ण पाद पर होगा शनि का गमन । आपके लिए समय साल 2018 हितकर नहीं है, आय से अधिक खर्च की वजह से परेशान रहेंगे । स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर चिंता रहेगी । परिवार में कलह हो सकती है  ।

मकर राशि
इस राशि के जातकों की कुंडली मे शनि बारहवें भाव में लौह पाद पर रहेंगे । शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव रहने वाला है । वर्ष भर कष्‍ट सताएंगे, विघ्न-बाधा के साथ परिवार के किसी सदस्य से बिछड़ना पड़ सकता है ।
कुंभ राशि : इस राशि के जातकों की कुंडली के ग्याहरवें भाग में सुवर्ण पाद पर शनि रहेंगे । संघर्ष के बावजूद सफलता मिलने में कठिनाई होगी । मानसिक रूप से परेशान रहेंगे ।  उदासी और अशांति का माहौल रहेगा ।

मीन राशि
इस राशि के जातकों के दसवें भाव में ताम्र पाद पर शनि गमन करेंगे । धन के अभाव से मुक्ति मिलेगी, आप पर वर्ष भर मां लक्ष्‍मी की कृपा

रहेगी । परिवार में शांति का माहौल रहेगा । काम में लाभ होगा । सेहत भी अच्‍छी रहने वाली है । मित्रों से संबंध मजबूत होंगे । साल 2018 में आपकी नौकरी में पदोन्‍नति पक्‍की है, उच्‍च अधिकारी आपके काम से अत्‍यंत प्रसन्‍न रहेंगे ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago