अध्यात्म

दूसरा नवरात्र : सूरज ढलने से पहले आज कर लें राशिनुसार ये उपाय, रोजमर्रा की मुश्किलें कम हो जाएंगी

राशिनुसार करें ये उपाय, आपकी सारी मुश्किलें हो जाएंगी दूर । धन, कर्ज, रोजगार, पारिवारिक कलह, संतान समस्‍या से जूझ रहे हैं तो इन उपायों का प्रयोग आपकी समस्‍याओं को दूर कर सकता है ।

New Delhi, Oct 11 : मां भगवती का आशीर्वाद आप सभी पर बना रहे इसके लिए शास्‍त्रों में राशिनुसार कुछ उपाय बताए गए हैं । प्रत्‍येक राशि के लिए एक अचूक उपाय, जिसके प्रयोग मात्र से आपकी सभी मुश्किलें दूर हो जाएंगी । इन उपायों का प्रयोग प्रतिदिन करें, नवरात्र के नौ दिन इन उपायों के लिए सर्वश्रेष्‍ठ माने गए हैं । इन्‍हें करने से आपकी कई समस्‍याएं दूर हो जाएंगी ।

मेष राशि
इस राशि के जातकों को हनुमान चालीसा या दुर्गा सप्‍तशती का पाठ करने की सलाह दी जाती है । स्‍कंदमाता की पूजा करने से आपको बहुत लाभ होगा ।
वृषभ राशि – वृषभ राशि के जातक मां महागौरी की पूजा करें । सफेद वस्‍त्र पहनकर मां गौरी को मीठे का भोग लगाएं, लाल फूल चढ़ाएं । साथ ही ललिता सहस्‍त्रनाम का पाठ करें । बहुत लाभ होगा ।
मिथुन राशि
इस राशि के जातकों के मन में पैदा हुआ भ्रम देवी मंत्रों के जाप से दूर हो जाएगा । मां ब्रह्मचारिणी की आराधना करने की सलाह दी जाती है लाभ होगा ।
कर्क राशि – आपकी राशि के जातक मां शैलपुत्री की आराधना करें । इसके साथ ही प्रतिदिन लक्ष्‍मी सहस्‍त्रनाम का पाठ करें । आठवें दिन यानी की अष्‍टमी पूजन के दिन कन्‍या को भोज कराएं । आपकी मन की मुरादें पूरी हो जाएंगी ।

सिंह राशि
इस राशि के जातक मां कुष्‍मांडा की आराधना करें । दुर्गा मंत्रों का जाप करना आपके लिए बहुत ही लाभदायक रहेगा । ध्‍यान रहे इसका प्रयोग पूरे 9 दिनों तक करें , एक भी दिन छूटना नहीं चाहिए ।
कन्‍या –  इस राशि के जातकों को मां ब्रह्मचारिणी की पूजा की सलाह दी जाती है । आपको लक्ष्‍मी मंत्र का उच्‍चारण करना होगा ।
तुला राशि
इस राशि के जातकों को मन के भावों पर नियंत्रण करना मुश्किल हो जाता है । ऐसी स्थिति में आपको मां महागौरी की पूजा और काली चालीसा के पाठ की सलाह दी जाती है ।
वृश्चिक राशि – मां स्‍कंदमाता की आराधना करें, साथ में दुर्गा सप्‍तशती का पाठ करें । नियमपूर्वक इसे करने से आपको बहुत ही लाभ होगा ।

धनु राशि
मां चंद्रघंटा की आराधना आपके लिए शुभ मानी गई है, इसके साथ ही मंत्रों का उच्‍चारण करें । देवी मंत्रों का जाप करने से आप पर मां भगवती की असीम कृपा होगी ।
मकर राशि – मां काली की आराधना करें, आपका उद्धार मां काली की पूजा से ही होगा । इसके लिए संध्‍या का समय चुनें और नीले वस्‍त्र पहनकर देवी को भोग लगाएं । साथ में नर्वाण मंत्र का जाप करें ।
कुंभ राशि
मां कालरात्रि कर आराधना करें, साथ में देवी कवच का पाठ करें । आपके कष्‍ट दूर हो जाएंगे साथ ही सारी मुश्किलें हल हो जाएंगी ।
मीन – आपकी राशि के जातक मां चंद्रघंटा की पूजा करें साथ ही हल्‍दी की माला से मां बगलामुखी के मंत्रों का जाप करें । बहुत लाभ होगा साथ ही सभी कष्‍ट दूर हो जाएंगे ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago