अध्यात्म

करियर के लिए वास्‍तु टिप्‍स, आजमाकर देखें, लाखों में होगी महीने की सैलरी

अच्‍छा पढ़ लिखकर भी काम नहीं लग रहा, बढि़या नौकरी के बावजूद प्रमोशन नहीं हो रहा । इन समस्‍याओं का समाधान है कुछ वास्तु की टिप्‍स में । आगे जानें …

New Delhi, Jun 26 : ऑफिस के लिए निकल रहे हों या फिर इंटरव्यू के लिए, हमेशा अपना दायां पैर ही पहले रखें । घर से निकलते हुए गणेश जी की पूजा जरूर करें । आपका दिन शुभ होगा । नौकरी की तलाश में लगे परेशान बेरोजगार रोज सुबह गणपति को सुपारी चढ़ाएं और इस सुपारी को प्रसाद रूप में ग्रहण करें । इंटरव्‍यू लेने वाले के सामने पूरे आत्‍मविश्‍वास के साथ खुद को प्रेजेंट करें । ये कुछ ऐसे टिप्‍स हैं जो आपको जीवन में सफलता के नए मौके देते हैं साथ ही आपकी सफलता में आ रही दिक्‍कतों को भी दूर करते हैं ।

अगर आप कहीं इंटरव्‍यू के लिए जा रहे हैं, तो एक चीज का खास ख्‍याल रखें । लाल रंग का एकचौकोर रुमाल अपनी जेब में रख लें । हो सके तो एक सौम्‍य लाल रंग की शर्ट पहने लें । लड़कियां हैं तो रेड कलर में कोई भी ड्रेस चूज करें । लाल रंग आपकी समृद्धि के नए रास्‍ते खोल सकता है । अपने घर की उत्‍तर दिशा की दीवार को देखें । क्‍या उसमें बेवजह का सामान रखा रहता है । मसलन फाइलें, स्‍टेशनरी या फिर घर का कुछ छोटा-मोटा सामान । अगर आपका जवाब हां है तो उत्तर दिशा की दीवार को एकदम खाली कर दें । इस दीवार से लगती आलमारी को भी हटा दें । उत्‍तर दिशा में कोई भी सामान रखने से बचें ।

आपके कमरे का रंग क्‍या है, अगर आपने कमरे को सफेद रंग में रंगा हुआ है तो ये आपके रोजगार में सहायक नहीं है । आप अपने बेडरूम में पीले रंग को तवज्‍जो दें । पीला रंग कमरे में लगाने से आप काफी पॉजिटिव हो जाएंगे । जब आप सोएं तो अपने साथ पीले रंग की कोई भी समग्री रखें । पीला रंग समृद्धि का सूचक है और इसे सोते हुए साथ रखने से आपकी किस्‍मत सोने जैसी निखर सकती है । आप एक हल्‍दी की गांठ सदैव अपने पास पर्स में रख सकते हैं । ऐसा करने से आपका हर दिन सकारात्‍मकता से परिपूर्ण होगा और आपके पास कोई भी नाकारात्‍मक एनर्जी नहीं फटकेगी ।

उत्‍तर दिशा को खाली रखना सर्वश्रेष्‍ठ माना गया है लेकिन आप दीवार पर आईना लगा सकते हैं । आईना भी छोटा नहीं फुल लेंथ का लगाना है । इतना बड़ा जिसमें आप पूरे नजर आ सकें, इस दिशा में रखे हुए आईने में जब आप बार – बार अपना अक्‍स देखेंगे तो आपके जीवन में सुनहरे अवसर के दरवाजे खुलने लग जाएंगे । इंटरव्‍यू में जाने पहले खुद को आईने में निहारें जरूर । इन बातों को ध्‍यान में रखिए और किस्‍मत के बंद दरवाजों को खोल दीजिए ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago